पंडित-पुरोहितों की मदद को आगे आए पूनियां, आर्थिक सहायता के साथ बिजली-पानी के बिल माफ करने की उठाई मांग

जयपुर में की जाएगी 1100 पुरोहितों और पांडित्य कार्य करने वालों की मदद, पूनियां ने चलाया अभियान, प्रदेश के सभी जिलों में चलाया जाएगा ऐसा अभियान, तीन महीने के बिल माफी की मांग

पॉलिटॉक्स न्यूज. कोरोना संकट और राजस्थान में पिछले दो महीने से जारी लॉकडाउन के चलते आमजन की जेब में खास असर पड़ा है. सबसे अधिक असर आर्थिक रूप से कमजोर लोगों पर पडा है. इसी बीच श्रद्धालुओं के लिए प्रदेश के सभी मंदिरों के पट सहित पूजा पाठ और अन्य मांगलिक कार्य बंद होने की वजह से पंडितों की आजिविका पर भी गहरा असर पड़ा है. उनकी मदद के लिए प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश पूनियां आगे आए हैं. सतीश पूनियां ने आर्थिक रूप से कमजोर पुरोहित या पांडित्य कार्य करने वाले लोगों की मदद करने के लिए एक अभियान शुरु किया है. इस अभियान के जरिये जयपुर में ऐसे करीब 1100 पुरोहित और पांडित्य कार्य करने वालों की मदद की जाएगी. डॉ.पूनियां ने सीएम गहलोत से मंदिरों के तीन महीने के बिजली-पानी के बिल माफ करने की भी मांग की है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में फिर दौड़ेंगे रोडवेज बसों के पहिए, जानिए क्या रहेंगे नियम और कहां-कहां चलेंगीं बसें

सामाजिक सहभागिता के जरिये यह अभियान चलाया जा रहा है. प्रदेश के सभी जिलों में इसी तरह के आर्थिक मदद का अभियान चलाया जाएगा. इस मौके पर सतीश पूनियां ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर पुरोहित या पांडित्य कार्य करने वाले लोगों की आर्थिक मदद सामाजिक सहभागिता के माध्यम से जयपुर सहित पूरे प्रदेश में की जाएगी, जिसकी शुरुआत हमने जयपुर से की है. पूनियां ने आगे कहा कि इन दिनों कई परिवारों के सामने समस्या आ रही है. ऐसे में हमने आर्थिक मदद करने के अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के माध्यम से आर्थिक रूप से कमजोर पुरोहित या पांडित्य कार्य करने वाले लोगों को आर्थिक मदद, राशन सामग्री, चरण पादुका इत्यादि की मदद की जा रही है.

पूनियां ने आगे कहा कि कोरोना महामारी के कारण सभी को परेशानी का सामना उठाना पड़ा है. ऐसे में राज्य सरकार से हमारी मांग है कि आमजन के साथ ही प्रदेशभर के सभी मंदिरों के भी तीन महीने के बिजली पानी के बिल माफ किये जायें, जिससे सभी को राहत और संबल मिल सके.

यह भी पढ़ें: मज़दूरों के साथ घिनोना मजाक कर रही है कांग्रेस, गांधी परिवार का षड्यंत्र हुआ बेनक़ाब- सतीश पूनियां

इससे पहले सतीश पूनियां ने राजस्थान कांग्रेस पर गांधी परिवार की चापलूसी करने और मज़दूरों के साथ घिनोना मजाक करने का आरोप लगाया था. सतीश पूनियां ने कहा कि राजस्थान से ट्रकों में बैठा कर भेजे गए मज़दूर सड़क दुर्घटना का शिकार होकर जान गंवा रहे है, दूसरी तरफ़ अपनी ज़िम्मेदारी को निभाने में विफ़ल मुख्यमंत्री गहलोत इस विपदा के समय में भी गांधी परिवार की चापलूसी में पीछे नहीं हट रहें है. संकट के ऐसे समय में जब सारे सामाजिक संगठन, धार्मिक संगठन, सेवा भारती जैसे संगठन, राजनैतिक दल रात-दिन लग कर इन प्रवासी मज़दूरों की सेवा कर रहे है, इनके भोजन राशन की व्यवस्था कर रहे है, राजस्थान की सरकार और कांग्रेस को गरीब के साथ मजाक बंद कर अपनी ज़िम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए.

सीएम अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘राजस्थान के मुख्यमंत्री यह कह रहे थे की उनके पास बसों की कोई कमी नहीं है और राज्य सरकार अपने खर्च पर मज़दूरों को भेज रही है. वहीं दूसरी तरफ़ सीएम गहलोत गांधी परिवार को झूंठा श्रेय दिलवाने के लिए राज्य के मज़दूरों को लेकर जाने के लिए प्रियंका गांधी को आगे करते है. प्रियंका गांधी जो सूची यूपी सरकार को देती है उसमें वो बसों की जगह राजस्थान नम्बर की टेक्सी और मोटरसाईकल के नम्बर भेज देती है. गांधी परिवार गरीब और मज़दूर के साथ हमेशा ही ऐसा षड्यंत्र करता आया है. आज कांग्रेस का ये षड्यंत्र समय पर बेनक़ाब हो गया. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, जहां हर सड़क पर बेबस मज़दूर पैदल चल रहा है’.

Leave a Reply