पर्यटन विभाग में चल रहे विवाद में विश्वेन्द्र सिंह को सही बताया पायलट ने, विश्वेन्द्र बोले- पायलट ही ऐसे व्यक्ति हैं जिनकी कथनी व करनी में कोई अंतर नहीं

सरकार को चाहिए कि ऐसे अफसरों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करे क्योंकि मंत्रीमंडल में प्रत्येक मंत्री का स्थान बहुत महत्वपूर्ण होता है- पायलट, महाराजा सूरजमल स्मृति समारोह में की शिरकत

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को भरतपुर नगर विकास न्यास के आडिटोरियम में आयोजित महाराजा सूरजमल स्मृति समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में सचिन पायलट ने पर्यटन विभाग में टेंडर को लेकर लम्बे समय से चल रही अफसर और मंत्री विश्वेन्द्र सिंह (Vishvendra and Pilot) के बीच की खींचतान पर दिये एक बयान के बाद एक बार फिर प्रदेश की सियासत गरमा गई है.

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि पर्यटन विभाग के प्रकरण में अधिकारी के साथ चल रहे कथित विवाद के मसले में कैबीनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह (Vishvendra and Pilot) पूरी तरह से सही हैं. सरकार को चाहिए कि ऐसे अफसरों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करे. क्योंकि मंत्रीमंडल में प्रत्येक मंत्री का स्थान बहुत महत्वपूर्ण होता है, इसलिए मंत्रियों की चिट्ठी व शिकायतों को भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. वहीं इस अवसर पर पर्यटन एवं देवस्थान विभाग मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने अपने सम्बोधन में पायलट पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि सचिन पायलट ही ऐसे व्यक्ति है जिनकी कथनी एवं करनी में कोई अंतर नहीं है और न ही उनके दिल और दिमाग की सोच में परिवर्तन होता है.

यह भी पढ़ें: आपको शोभा नहीं देता ऐसा भाषण कटारिया साहब! अमर्यादित बयान की हो रही चारों तरफ निंदा

समारोह में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अपने सम्बोधन में कहा कि राज्य सरकार भरतपुर संभाग की उम्मीदों पर खरा उतरेगी. भरतपुर संभाग ने राज्य सरकार में अपनी पूरी भागीदारी का निर्वहन कर सरकार बनाने में भी पूरा योगदान दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राजस्थानी परम्पराओं एवं मान्यताओं को दृष्टिगत रखते हुए नए आयाम स्थापित करने का पूरा प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि पर्यटन मंत्री द्वारा भरतपुर संभाग के विकास को लेकर जो बातें बतायी है. उन्होंने भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार भरतपुर संभाग के विकास में कोई कमी नहीं रखेगी.

प्रदेशाध्यक्ष पायलट (Vishvendra and Pilot) ने कहा कि महाराजा सूरजमल ने अपना स्थान अपने कर्मों के आधार पर बनाया है जिससे आज भी उनकी शौर्य गाधाओं के माध्यम से याद किया जा रहा है. इस अवसर पर पर्यटन दवं देवस्थान मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि महाराजा सूरजमल के 254वें बलिदान दिवस को महाराजा सूरजमल स्मृति समारोह के रूप में मनाया जा रहा है. इस अवसर पर परबतसर विधायक रामनिवास गावडिया ने भी विचार व्यक्त किए.

वहीं एनआरसी व सीएए विधेयक पर सचिन पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा एनआसी व सीएए विधेयक को देश भर में हो रहे विरोध को देखते हुए वापस लेना चाहिए. इस कानून को लेकर जगह जगह हो रहे विरोध प्रदर्शनों में जान भी जा रही है. सरकार को आम आदमी की प्याज और अन्य आवश्यकता वाली जरूरतों पर ध्यान देना चाहिए. सरकार बढती महंगाई एवं बेरोजगारी हटाने पर ध्यान दे जिससे आम लोगों को लाभ मिल सके.

यह भी पढ़ें: लाखों अभ्यर्थियों की उम्मीदों को लगा बड़ा झटका, व्याख्याता भर्ती परीक्षा तिथि आगे बढाने से राज्य सरकार ने किया इनकार

कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से वार्ता करते हुए पायलट ने कहा कि संविधान में नागरिकता कानून पांच बार बदला जा चुका है. भाजपा सरकार ने इसे छठवीं बार बदला है. इस कानून को लेकर जगह जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे है तथा लोगोें की जान जा रही है. कफ्र्यू लगने से जनजीवन प्रभावित हो रहा है जिसका जिम्मेदार कौन है. इसे 8 राज्यों में लागू नहीं किया जा रहा है.

पायलट ने कहा झारखंड में कांग्रेस सरकार बनने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा (Vishvendra and Pilot) कि भाजपा के लोग जगह जगह परेशान हो रहे है. उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पानीपत फिल्म में महाराजा सूरजमल का गलत चित्रण किये जाने पर नाराजगी जताते हुए कहा कि इतिहास को तोड मरोडकर पेश करने से आगामी पीढी और आम लोगों पर गलत असर पडता है. आगे पायलट ने कहा कि भरतपुर में नगर निगम चुनाव में महापौर कांग्रेस का बनने आगामी पंचायत चुनाव में जिला प्रमुख भी कांग्रेस का ही बनेगा और कांग्रेस का परचम फहरेगा.

Leave a Reply