सचिन पायलट ने दिलाया विश्वास बजट में सभी लोगों के अरमानों को किया जाएगा पूरा

2013 में कांग्रेस 21 सीटों पर रह गई थी तब लोगों ने कहा कि कांग्रेस तो राजस्थान से 10-15 सालों के लिए गई, लेकिन हम सब ने मिलकर 5 साल तक सड़कों पर संघर्ष किया, इसमें प्रदेश के नौजवानों के कंधों पर चढ़कर हम सत्ता में पहुंचे

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान के उपमुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सचिन पायलट सोमवार को अजमेर दौरे पर रहे. यहां सचिन पायलट ने इंदिरा गांधी स्मारक पर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान पायलट ने वहां मौजूद जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि अजमेर जिले के लोगों का मैं हमेशा कायल रहूंगा, चाहे सत्ता में रहूं या विपक्ष में, आज मैं सत्ता में हूं पहले मैं केंद्र में था, अजमेर के लोगों की परछाई मेरे लिए ताकत का काम करती है.

सचिन पायलट ने कहा कि राजनीतिक जीवन में पद और नाम सब आते जाते रहते है, लेकिन आपका यह स्नेह और प्यार मेरे लिए सबसे बड़ी अमानत है. आप अपना स्नेह मुझ पर बनाए रखें और आशीर्वाद देते रहें. जब 2013 के चुनाव में कांग्रेस प्रदेश में 21 सीटों पर रह गए थी तब बहुत से लोगों ने कहा कि कांग्रेस तो राजस्थान से 10-15 सालों के लिए गई. लेकिन हम सब ने मिलकर 5 साल तक सड़कों पर संघर्ष किया. आज जो सरकार प्रदेश में बनी है इसमें प्रदेश के नौजवानों के कंधों पर चढ़कर हम सत्ता में पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ें: परिवहन विभाग में मासिक बंधी के भांडाफोड़ के बाद चंहुओर से घिरी सरकार, विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के विधायकों ने भी किए वार

उपमुख्यमंत्री पायलट ने जनता को बताया कि बहुत जल्द सरकार प्रशासन शहरों के संघ अभियान शुरू करेगी. इस अभियान में पट्टों का आवंटन भी होगा. इस तरह की सभी समस्याओं का निराकरण सरकार करने जा रही है. ग्रामीण क्षेत्र में हमारी कोशिश है कि आवास योजना, शौचालय योजना, नरेगा योजना, ग्रामीण विकास में प्रदेश की सभी पंचायतों में पांच पांच काम अनिवार्य रूप से करने के निर्देश दिए है. वहीं सभा में मौजूद लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि आपके जिले के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.

वहीं पायलट ने यह भी बताया कि आगामी 20 फरवरी को पेश होने वाले बजट में हमारी कोशिश होगी कि जो वादे हमनें किये है उनको पूरा करें. जीरो टोलरेंस करप्शन को लेकर हमने वादा किया था कि गरीब, युवा, बेरोजगार, शहर और गांव के हर व्यक्ति को पूरी ताकत और मदद देने का काम सरकार करने वाली है. बजट में सभी लोगों के अरमानों को पूरा करने के लिए सरकार काम करेगी.

यह भी पढ़ें: हनुमान बेनीवाल ने खाचरियावास पर लगाए बड़े आरोप, कहा- इतनी बड़ी वसूली बिना राजनैतिक संरक्षण के सम्भव नहीं

इस दौरान सचिन पायलट ने कार्यक्रम में मौजूद अपार जनसमूह से थोड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि, “मैं आभारी हूं जिले के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं का और आम जन का की आप सब यहां इतनी बड़ी संख्या में एकत्रित हुए. आज जो उत्साह आप लोगों में दिख रखा है, इतना ही उत्साह विधानसभा चुनाव में दिखाते तो अजमेर जिले में हमारे दो-चार प्रतिनिधि और बढ़ जाते. अजमेर जिले में हम दुर्भाग्यवश सिर्फ दो सीटों पर जीत सके.”

Leave a Reply