हनुमान बेनीवाल ने खाचरियावास पर लगाए बड़े आरोप, कहा- इतनी बड़ी वसूली बिना राजनैतिक संरक्षण के सम्भव नहीं

मंत्री खाचरियावास को मिल रही मुख्यमंत्री गहलोत और उपमुख्यमंत्री पायलट की सह के बिना सम्भव नहीं, डेढ़ से दो करोड़ रुपए प्रति महीना की वसूली संस्थागत रूप से तय करके मंत्री स्तर तक जाती है

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने जयपुर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा रविवार को परिवहन महकमे में मासिक बंधी का बड़ा खुलासा करते हुए जब्त की गई राशि के मामले में कहा कि इतनी बड़ी वसूली बिना राजनैतिक संरक्षण के सम्भव नहीं है. बेनीवाल ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में पिछले कई सालों से परिवहन विभाग में संस्थागत भ्रष्टाचार व्याप्त है. जिसमें निचले स्तर से लेकर ऊपर तक चौथ वसूली की बंधी जाती है.

ये अधिकारी करते हैं खुले आम चौथ वसूली

सांसद हनुमान बेनीवाल ने परिवहन विभाग के तीन अधिकारियों सहित मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि एसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गया दलाल जसवंत यादव, यह व्यक्ति बंधी लेकर मंत्री तक पहुँचाता था, साथ ही महेश शर्मा नामक डीटीओ परिवहन निरीक्षकों व डीटीओ की ट्रांसफर पोस्टिंग के लिए पैसे लेता था. वहीं अर्जुन सिंह राठौड़ नामक एआरटीओ जिसके पास आरटीओ का कार्यभार है वो भी खुले आम चौथ वसूली करता है.

यह भी पढ़ें: परिवहन विभाग में मासिक बंधी के भांडाफोड़ के बाद चंहुओर से घिरी सरकार, विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के विधायकों ने भी किए वार

डेढ़ से दो करोड़ रुपए प्रतिमाह की वसूली मंत्री स्तर तक जाती

यही नहीं हनुमान बेनीवाल ने परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास पर सीधा-सीधा बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री ने जब परिवहन निरीक्षक, डीटीओ तथा आरटीओ की तबादला सूची निकाली तब प्रत्येक अधिकारी से 5 लाख से लेकर 10 लाख रुपये तक की वसूली की गई थी. बेनीवाल ने शाहजहांपुर चेकपोस्ट, रतनपुर चेकपोस्ट का उदाहरण देते हुए कहा कि ईन चेक पोस्ट से प्रतिमाह 50 से 60 लाख रुपये अवैध रूप से वसूले जाते है. वहीं निम्बाहेड़ा, धौलपुर, जालोर व सिरोही चेक पोस्ट से प्रतिमाह 20 लाख रुपये अवैध रूप से वसूले जाते है. सभी को मिलाकर डेढ़ से लेकर दो करोड़ रुपये तक की प्रति महीना वसूली संस्थागत रूप से तय करके मंत्री स्तर तक जाती है.

गहलोत और पायलट की सह के बिना सम्भव नहीं

बेनीवाल ने सीएम अशोक गहलोत व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 13 महीनों में दलाल जसवंत यादव, डीटीओ महेश शर्मा व अर्जुन सिंह ने 30 करोड़ रुपये बंधी के तथा 50 करोड़ रुपये 3 ट्रांसफर लिस्ट की एवज में मंत्री तक पहुंचाए. परिवहन विभाग में इतना बड़ा भ्रष्टाचार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की मंत्री खाचरियावास को मिल रही सह के बिना असम्भव है.

यह भी पढ़ें: यूथ कांग्रेस अध्यक्ष: भाकर और फकीर की मजबूत दावेदारी को भगासरा देंगे मेम्बरशिप की टक्कर!

साफ दिखी खाचरियावास की घबराहट

हनुमान बेनीवाल ने स्टेट रेवन्यू इंटेलिजेंस की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि करोडों रुपये का परिवहन घोटाला पिछली वसुंधरा सरकार में भी हुआ था. सांसद बेनीवाल ने आगे कहा कि विधानसभा के बाहर परिवहन मंत्री खाचरियावास ने एसीबी कार्यवाही से जुड़े सवाल पर जिस तरह जवाब दिया उससे उनकी घबराहट साफ जाहिर हुई. बेनीवाल ने आगे कहा की सीएम गहलोत को इस मामले में स्पष्टीकरण देते हुए मामले के मुख्य सूत्रधारों का खुलासा करने की जरूरत है.

ट्वीट कर सीएम गहलोत से पूछा सवाल

इससे पहले बेनीवाल ने ट्वीट के माध्यम से सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए लिखा, क्या सीएम गहलोत जी बताएंगे कि परिवहन मंत्री जी के करीबी जसवंत यादव जो बसों में छोटी-मोटी रंगदारी करते-करते आज पूरे महकमे में धाक जमा बैठे हैं. और कल एसीबी की जो कार्यवाही हुई, आखिर इतनी रकम कहाँ तक जाती है, मुख्य सूत्रधार कौन है?

Leave a Reply