वायनाड में भाजपा पर गरजे राहुल, कहा- 50 बार घर ले लो, फिर भी उठाता रहूंगा मुद्दे, प्रियंका हुई भावुक

सांसदी जाने के बाद मंगलवार को पहली बार राहुल गांधी पहुंचे वायनाड़, राहुल गांधी के साथ उनकी बहन प्रियंका वाड्रा और केसी वेणुगोपाल रहे मौजूद, पूर्व सांसद राहुल गांधी ने इस दौरान किया रोड़ शो, एक रैली में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर गरजे राहुल- प्रियंका, राहुल ने कहा- वे मेरे घर पुलिस भेजकर मुझे डराएंगे, लेकिन मैं वास्तव में खुश था कि उन्होंने मेरा घर ले लिया, आप मेरा घर 50 बार ले लो, लेकिन मुझे कोई परवाह नहीं है

rahul gandhi and priyanka gandhi
rahul gandhi and priyanka gandhi

Rahul-Priyanka attacked Modi government in Wayanad: लोकसभा से अयोग्य घोषित होने के बाद आज पहली बार कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड पहुंचे थे, वायनाड पहुंचने के बाद राहुल गांधी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कलपेट्टा में ‘सत्यमेव जयते’ नाम से रोड शो में हिस्सा लिया और रोड शो किया. इसके बाद राहुल ने वायनाड में एक रैली को संबोधित किया जिसमें केंद्र की मोदी सरकार को जमकर घेरा. राहुल गांधी ने रैली में कहा कि सांसद तो बस एक टैग है, यह एक पद है इसलिए भाजपा टैग हटा सकती है, वे पद ले सकते हैं, वे घर ले सकते हैं और वे मुझे जेल में भी डाल सकते हैं लेकिन वे मुझे वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने से नहीं रोक सकते हैं. बता दे राहुल गांधी 2019 में चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे, 2023 में मोदी सरनेम मामले में उन्हें सूरत कोर्ट ने दो जेल के जेल की सजा सुनाई थी, इसके बाद संसद से उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड में स्थित अपने सांसदी आफिस के बाहर जनसभा को सम्बांधित करते हुए मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें लगता है कि वे मेरे घर पुलिस भेजकर मुझे डराएंगे लेकिन मैं वास्तव में खुश था कि उन्होंने मेरा घर ले लिया. राहुल ने कहा कि 50 बार मेरे घर को ले लो, मैं वायनाड और भारत के लोगों के मुद्दे को उठाते रहूंगा. चार साल पहले मैं यहां आया और आपका सासंद बना. मेरे लिए कैंपेन एक अलग तरह का कैंपेन था. उन्होंने आगे कहा कि वो सोचते हैं कि मेरे घर पर पुलिस भेजकर या मेरे घर को लेकर मुझे डरा देंगे, लेकिन मैं खुश हूं कि उन्होंने मेरा घर लिया.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बाद पहली बार बोली सोनिया गांधी, मोदी सरकार पर लगा दी आरोपों की झड़ी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा कि मैंने संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि आप अदाणी के साथ अपने संबंध के बारे में बताएं, मैंने पूछा कि आपका अदाणी के साथ क्या संबंध हैं? लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसका जवाब नहीं दिया. राहुल ने कहा कि पहली बार आपने देखा कि सरकार ही संसद को नहीं चलने दे रही थी. कुछ भी हो जाए, लेकिन मैं रुकने वाला नहीं हूं.

आपको बता दे राहुल गांधी ने यहां रोड शो भी निकाला और उनके साथ उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं. कलपेट्टा में राहुल गांधी के स्वागत के लिए यूडीएफ के नेताओं और कार्यकर्ताओं सहित बड़ी संख्या में लोग जुटे थे.

रैली के दौरान, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि पूरी सरकार सिर्फ एक आदमी गौतम अडानी को बचाने के लिए हमारे लोकतंत्र को नीचे गिराने की कोशिश कर रही है. प्रधानमंत्री मोदी गौतम अडानी का बचाव करने के लिए जिम्मेदार महसूस करते हैं, लेकिन उन्हें भारत के लोगों के प्रति कोई जिम्मेदारी महसूस नहीं होती है.

यह भी पढ़ें: ‘विदेश में अवांछित व्यापारियों से मिलते हैं राहुल’ -आजाद के बयान पर BJP ने घेरा तो कांग्रेस ने किया पलटवार

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी अपने बयान में आगे कहा कि अदालत के एक निर्णय के कारण मेरे भाई को अयोग्य घोषित कर दिया, सवाल पूछना, जवाबदेही की मांग करना, देश और स्थानीय मुद्दे उठाना सांसद का काम है. प्रियंका ने आगे कहा कि मुझे यह बात अजीब लगती है कि पूरी सरकार यहां तक की पीएम मोदी भी इसे अनुचित मानते हैं, एक आदमी पर हमला करते हैं, क्योंकि भाई ने एक ऐसा सवाल पूछा जिसका जवाब वे नहीं दे पाए.

वही राहुल गांधी के सरकारी आवास खाली करने पर प्रियंका गांधी ने भावुक होकर कहा कि मैं राहुल के घर में उनका फर्नीचर पैक कर रही थी. मैं ये सोच रही थी कि कुछ साल पहले मेरे बच्चों और पति ने मुझे अपना घर बदलने में मदद की थी, लेकिन मेरे भाई के पास उसकी मदद के लिए अपना परिवार नहीं है.

Leave a Reply