राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बाद पहली बार बोली सोनिया गांधी, मोदी सरकार पर लगा दी आरोपों की झड़ी

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं, सोनिया गांधी ने एक समाचार पत्र के लेख के जरिए पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए लिखा- विपक्ष के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है, भाजपा और आरएसएस के नेताओं द्वारा भड़काई जाने वाली नफरत और हिंसा को प्रधानमंत्री करते हैं नजरअंदाज

sonia gandhi on modi government
sonia gandhi on modi government

Sonia Gandhi’s big attack on Modi government: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोकतांत्रिक संस्थाओं को खत्म करने और संसद नहीं चलने देने का आरोप लगाया है. राहुल गांधी की सांसदी जाने के बाद पहली बार सोनिया गांधी ने अपना बयान दिया है. सोनिया गांधी ने एक समाचार पत्र के लेख के जरिए पीएम मोदी को निशाना बनाते हुए लिखा कि ‘विपक्ष के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. सोनिया गांधी ने इस लेख में वो सबकुछ कह दिया जो वो मोदी सरकार पर इतने दिनों से कहना चाहती थीं. कांग्रेस नेता ने मोदी सरकार पर मीडिया पर काबू करने का भी आरोप लगाया है. एक समाचार पत्र में लिखे लेख में सोनिया गांधी ने क्या कुछ कहा आइए जानते है.

द हिंदू में लिखे लेख में सोनिया गांधी ने कहा जब विपक्ष से सामना हुआ तो, नरेंद्र मोदी सरकार ने अभूतपूर्व उपायों का सहारा लिया. इनमें भाषणों को हटाना, चर्चाओं को रोकना, संसद के सदस्यों पर हमला करना और अंत में तेजी से कांग्रेस के संसद सदस्य को अयोग्य घोषित करना शामिल है. सोनिया गांधी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के काम, उनके बारे में बयानों से ज्यादा अच्छे से बताते हैं. विपक्ष पर गुस्सा निकालना हो या फिर आज की खराबी के लिए पिछले नेताओं को दोष देना हो, प्रधानमंत्री के बयान सिवाय दबाव वाले मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए उनकी जुबानी कसरत के कुछ नहीं है. दूसरे और उनके काम, सरकार के असर इरादों के बारे में सब कुछ बता देते हैं.

यह भी पढ़ें: ‘विदेश में अवांछित व्यापारियों से मिलते हैं राहुल’ -आजाद के बयान पर BJP ने घेरा तो कांग्रेस ने किया पलटवार

आगे सोनिया गांधी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले महीनों में हमने प्रधानमंत्री और उनकी सरकार को भारत के लोकतंत्र के तीनों स्तंभों- विधायिका, कार्यपालिका और न्यायपालिका को व्यवस्थित रूप से ध्वस्त करते देखा है. उनके कामों से लोकतंत्र और लोकतांत्रिक जवाबदेही के लिए एक गहरा तिरस्कार दिखता है, जो परेशान करने वाला है. सोनिया गांधी ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने संसद की कार्यवाही से भाषणों के अंश हटाने, संसद सदस्यों पर हमला करने और बहुत तेज गति से उन्हें सदस्यता से अयोग्य ठहराने जैसे कई अप्रत्याशित कदम उठाए. सोनिया गांधी का इशारा राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराए जाने की ओर था. सोनिया ने कहा कि 45 लाख करोड़ रुपये के बजट को बिना चर्चा के पारित कर दिया गया और वित्त विधेयक को लोकसभा के जरिए पारित कराया गया और तब प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में परियोजनाओं के उद्घाटन में व्यस्त थे.

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र पर सीबीआई के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है और सीबीआई 95 प्रतिशत मामले केवल विपक्ष के खिलाफ दर्ज कर रही है. सोनिया गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि मीडिया की स्वतंत्रता पर अंकुश लगाया जा रहा है. पीएम ने बीजेपी और आरएसएस की नफरत और हिंसा के बढ़ते ज्वार को नजरअंदाज किया. चीन पर पीएम की चुप्पी का हम तमाशा देख रहे हैं.

सोनिया गांधी ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा और आरएसएस के नेताओं द्वारा भड़काई जाने वाली नफरत और हिंसा को प्रधानमंत्री नजरअंदाज करते हैं, उन्होंने एक बार भी शांति और सद्भाव या अपराध करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का आह्वान नहीं किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर संभव प्रयास करेगी कि वह अपने संदेश को जनता के बीच सीधे ले जाए जैसा भारत जोड़ो यात्रा में किया गया था.

Leave a Reply