राहुल गांधी जब प्रधानमंत्री बनेंगे तो इन काले कानूनों को खत्म कर देंगे – कृषि कानूनों पर कै.अमरिंदर सिंह

पंजाब की खेती बचाओ यात्रा में राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हल्ला बोल, कहा- तीन कानूनों से किसानों का गला काट रहे मोदी, किसानों के लिए अब दो ही विकल्प - अडानी या अंबानी

Rahul Gandhi And Amrinder Singh In Punjab
Rahul Gandhi And Amrinder Singh In Punjab

Politalks.News/Punjab/Delhi. कृषि कानूनों पर देशभर में मच रहा बवाल अभी तक ठंडा नहीं हुआ है. पंजाब और हरियाणा में सबसे अधिक इस कानूनों का विरोध हो रहा है. एक सप्ताह से ज्यादा पंजाब बंद के आव्हान के बाद सत्तारूढ़ कांग्रेस नए कृषि कानूनों के खिलाफ 4 से 6 अक्टूबर के बीच समूचे राज्य में ट्रैक्टर रैलियां निकाल रही है. इस प्रदर्शन में भाग लेने राहुल गांधी भी पंजाब पहुंचे और रैली में भाग लेकर एक जनसभा को भी संबोधित किया. यहां मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कृषि बिलों को काला कानून बताया. अमरिंदर सिंह ने कहा कि संसद में बिल पारित हो चुके हैं लेकिन कौन कहता है कि उन कानूनों में संशोधन नहीं किया जा सकता है. मैं राहुल जी से अनुरोध करता हूं कि जब वे लोकसभा में बहुमत के साथ पीएम बनें तो इन काले कानूनों को खत्म कर दें.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इस बात का जवाब देते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान सांसद राहुल गांधी ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तो हम इन तीन काले कानूनों को खत्म कर देंगे और इन्हें कचरे के डिब्बे में फेंक देंगे.

राहुल गांधी ने तीनों कृषि कानूनों पर पंजाब में हल्ला बोलते हुए केंद्र पर हमकर हमला किया. राहुल गांधी ने पंजाब के भवानीगढ़ से समाना के लिए ट्रैक्टर रैली से शुरुआत की. बाद में खेती बचाओ यात्रा में भाग लते हुए कहा कि पिछले 6 सालों से मोदी सरकार किसानों पर लगातार आक्रमण कर रही है. साथ ही तीन कृषि कानूनों से किसानों का गला काट रही है. राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सिस्टम को बर्बाद करने की बात भी कही. इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी किसानों को संबोधित किया. बता दें, पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस नए कृषि कानूनों के खिलाफ 4 से 6 अक्टूबर के बीच समूचे राज्य में ट्रैक्टर रैलियां निकाल रही है.

यह भी पढ़ें: हाथरस पहुंचे संजय सिंह पर फेंकी स्याही तो आप सांसद ने योगी को बताया ‘कायर’

Patanjali ads

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि ये तीन कानून हिन्दुस्तान की आज़ादी छीनने के कानून हैं. ये कानून सिर्फ किसान, मज़दूर, छोटे दुकानदार के खिलाफ नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान के खिलाफ हैं और इसलिए कांग्रेस पार्टी पीछे नहीं हटने वाली. राहुल गांधी ने कहा, ‘छह साल से दिल्ली में नरेंद्र मोदी जी की सरकार है और छह साल से ये सरकार गरीबों, मज़दूरों, किसानों पर एक के बाद एक आक्रमण कर रही है. इनकी एक भी नीति गरीब जनता को फायदा पहुंचाने की नहीं है. इनकी सब नीति इनके 3-4 चुने हुए मित्रों के लिए बनाई जाती हैं.’

केंद्र सरकार के खिलाफ अपना हमला जारी रखते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘किसान के पास बस दो ही विकल्प होंगे- अडानी या अंबानी. अब आप बताओ क्या एक किसान उनसे लड़ सकता है? क्या उनसे बातचीत कर सकता है? बिलकुल नहीं, सब खत्म हो जाएगा और यही मोदी जी का लक्ष्य है. मैं यहां सिर्फ किसानों और मजदूरों के लिए नहीं नहीं खड़ा बल्कि हिंदुस्तान की समस्त जनता के लिए खड़ा हूं क्योंकि नुकसान सिर्फ किसान या मजदूर वर्ग का नहीं बल्कि पूरे देश का होने जा रहा है.’

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों के साथ धोखा करार दिया. कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली के लिए पंजाब पहुंचे राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अब पीछे नहीं हटने वाली. प्रधानमंत्री को समझना होगा कि किसान-मजदूर की शक्ति क्या है, ये अब कोरोना के डर से घर पर नहीं बैठने वाले बल्कि अब सड़कों पर उतरेंगे, आपकी सरकार के खिलाफ लड़ेंगे और इन कानूनों को रद्द करके दिखाएंगे.

यह भी पढ़ें: डोटासरा ने हिटलर से की मोदी-योगी की तुलना तो सतीश पूनियां हुए गिरफ्तार

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी नोटबंदी के बाद जीएसटी लाए.. अब आप किसी भी छोटे दुकानदार या छोटे व्यापारी से पूछिए कि जीएसटी से क्या हुआ. आज तक छोटा दुकानदार या व्यापारी जीएसटी को समझ नहीं पाया है. वहीं कोरोना काल में हुई दिक्कतों की बात उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना के समय में हमने नरेंद्र मोदी से कहा कि गरीबों की मदद कीजिए, भूखे मजदूर हजारों किलोमीटर पैदल चल रहे हैं, छोटे व्यापारियों की मदद कीजिए लेकिन प्रधानमंत्री ने फिर भी कोई कदम नहीं उठाया.

Leave a Reply