राहुल के साथ प्रियंका गांधी ने भी किया ज्योतिरादित्य को अनफॉलो, वजह बने सिंधिया के ये दो ट्वीट

पहले एक ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को आधुनिक भारत का निर्माता और भारत रत्न कहकर संबोधित संबोधित किया, दूसरा ट्वीट कर भारत रत्न और आधुनिक भारत का निर्माता जैसे शब्दों को हटा लिया, बलिदानी परिवार किसी गद्दार का साथ दें, यह कभी हो नहीं सकता- केके मिश्रा

राहुल के साथ प्रियंका गांधी ने भी किया ज्योतिरादित्य को अनफॉलो
राहुल के साथ प्रियंका गांधी ने भी किया ज्योतिरादित्य को अनफॉलो

Politalks.News/NewDelhi. कभी गांधी परिवार और राहुल गांधी के काफी करीबी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद भी राहुल गांधी का प्रेम सिंधिया के प्रति उमड़ आता था, लेकिन मंगलवार को राहुल गांधी द्वारा सिंधिया को अपने ट्वीटर एकाउंट से अनफॉलो कर दिया. राहुल गांधी के साथ-साथ प्रियंका गांधी ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया को अनफॉलो कर दिया है. इसके बाद से सियासी गलियारों में चर्चा चल पड़ी कि आखिर ऐसा भी क्या हुआ जो अचानक दोनों भाई-बहन ने कभी गांधी परिवार का सदस्य माने जाने सिंधिया को अपने से दूर कर दिया. हालांकि राहुल गांधी ने सिंधिया के साथ करीब 40 लोगों को अपने ट्वीटर एकाउंट से अनफॉलो किया है, लेकिन चर्चा सिंधिया को लेकर है.

दरअसल, यह पूरा मामला राजीव गांधी की पुण्यतिथि से जुड़ा हुआ है. बीते साल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर पहले एक ट्वीट कर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को आधुनिक भारत का निर्माता और भारत रत्न कहकर संबोधित संबोधित किया था, लेकिन बाद में अपने पहले ट्वीट में सुधार करते हुए दूसरा ट्वीट कर राजीव गांधी के साथ भारत रत्न और आधुनिक भारत का निर्माता जैसे शब्दों को हटा लिया था.

यह भी पढ़े:- ‘मैं वो काम करूंगा कि पूरी दुनिया भारत को फॉलो करेगी, रिसर्च पर होंगे 10 हजार करोड़ खर्च’- रामदेव

बताया जा रहा है कि बीजेपी की आपत्ति के बाद सिंधिया ने पहला ट्वीट डिलीट किया था. सिंधिया ने पहले स्वीट में सुधार कर दूसरा ट्वीट किया. दूसरे वाले ट्वीट में राजीव गांधी को भारत रत्न और आधुनिक भारत के निर्माता जैसे शब्दों को हटा लिया गया. ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस कदम से राहुल गांधी खासे नाराज हुए और यही कारण रहा कि राहुल गांधी ने सिंधिया को अपने ट्विटर से अनफॉलो कर दिया.

Patanjali ads

हालांकि इससे पहले राहुल गांधी ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर नरम रुख जाहिर कर चुके थे. राहुल ने सिंधिया को लेकर कहा था कि यदि सिंधिया कांग्रेस में होते तो मुख्यमंत्री बन गए होते. राहुल ने सिंधिया को बीजेपी में जाकर बेक वेंचर होने की बात कही थी और यह भी कहा था कि मुझे पता है कि वह एक दिन जरूर लौटकर आएंगे, लेकिन सिंधिया के एक ट्वीट से अब दोनों नेताओं के बीच का प्रेम दूरियों में बदलता हुआ नजर आ रहा है. यही कारण है ज्योतिरादित्य को फॉलो करने वाले राहुल गांधी ने अब उन्हें ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है.

वहीं राहुल गांधी के सिंधिया को ट्विटर पर फॉलो करने के मामले में कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने कहा है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी दोनों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपने ट्विटर हैंडल से अनफॉलो कर दिया है. मिश्रा ने कहा कि यह बहुत पहले हो जाना चाहिए था, बलिदानी परिवार किसी गद्दार का साथ दें, यह कभी हो नहीं सकता.

Leave a Reply