बघेल के वार से तिलमिलाई प्रज्ञा बोलीं- नक्सलवाद को दे रहे बढ़ावा, आतंकी की मौत पर रोती हैं सोनिया

बघेल ने RSS को घेरा तो साध्वी ने किया पलटवार, प्रज्ञा ने चलाए शब्दबाण- 'अपनी गिरेबां में झांके, छत्तीसगढ़ में हो रहा धर्मांतरण, हिंदुओं को बनाया जा रहा ईसाई, आतंकी मरता है तो पैसा देने पहुंच जाते हैं कांग्रेसी',  बोलीं- 'देश आज RSS की वजह से सुरक्षित', कांग्रेस ने घेरा- साध्वी के बयान को बताया सेना का अपमान

बघेल के वार से तिलमिलाई प्रज्ञा
बघेल के वार से तिलमिलाई प्रज्ञा

Politalks.News/Chattisgarh. RSS पर बयान देने के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भाजपा की फायर ब्रांड नेता साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के निशाने पर आ गए हैं. बघेल के इस बयान से शुरू हुए विवाद की आग अब मध्य प्रदेश तक पहुंच गयी है. भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भी बघेल पर हमला बोल दिया. बघेल ने RSS की तुलना नक्सलियों से करते हुए कहा था कि, ‘जिस तरह RSS नागपुर से संचालित होता है ठीक वैसे ही नक्सलियों का नेता आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में होता है’. तो वहीं सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि, ‘बघेल इस तरह के बयान देकर पूरी तरह से नक्सलवाद को बढ़ावा दे रहे हैं’.

दरअसल राजधानी रायपुर के हेलीपैड पर बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजनाथ सिंह के बयान के अलावा RSS पर भी जमकर निशाना साधा था. भूपेश बघेल ने कहा कि, ‘छत्तीसगढ़ में आरएसएस की नहीं चलती है, सबकुछ नागपुर से चलता है. नक्सलियों के नेता आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और अन्य राज्य में हैं और यहां के लोग गोली चलाने और खाने का काम करते हैं. ऐसी ही स्थिति आरएसएस की भी है. यहां आरएसएस के लोगों का महत्व नहीं है, जो कुछ है वह नागपुर है’.

यह भी पढ़े: ‘भयंकर’ संकट के बीच CM गहलोत ने फिर की अपील- बिजली बचाओ, केन्द्र से मांगा कोयला

सीएम बघेल के RSS को लेकर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि, ‘भूपेश बघेल नक्सलवाद को रोकने की बजाए इस तरह का बयान देकर पूरी तरह से नक्सलवाद को बढ़ावा दे रहे हैं’. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि, ‘भूपेश बघेल को अपने घर में झांककर देखना चाहिए. छत्तीसगढ़ में बहुत बडे पैमान पर धर्मान्तरण किया जा रहा है, हिंदुओं को ईसाई बनाया जा रहा है, और इसके प्रमाण भी है, ये वही कांग्रेस है जब कोई आतंकवादी मरता है तब उनके घर धन देने चले जाते है’.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर यहीं नहीं रुकी उन्होंने सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘आतंकवादी के मरने पर सोनिया गांधी रोती हैं, बाटला हाउस में आतंकवादी के मरने पर सभी कांग्रेस नेता रोए थे’. प्रज्ञा ने आगे कहा कि, ‘आज देश RSS की वजह से सुरक्षित है’. वहीं प्रज्ञा ठाकुर के इस बयान को कांग्रेस ने भारतीय सेना का अपमान करार दिया है. कांग्रेस नेता के.के. मिश्रा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘बकौल प्रज्ञासिंह ठाकुर देश सुरक्षित है तो RSS के कारण! क्या हमारी सीमा पर सभी धर्मों की रेजिमेंट के बहादुर व शहीद सैनिक बुज़दिल व गद्दार हैं? यह पूछने की हिम्मत है आपमें कि 96 सालों में संघ का पंजीयन,बायलॉज,सदस्यता सूची कहाँ है, डर है कहीं आप जैसा हश्र अन्य अतिवादियों का न हो?’

यह भी पढ़े: बाबा मुख्यमंत्री को दो ही चीजें पसंद, ‘एक बुल और दूसरा बुलडोजर’- अखिलेश का योगी पर बड़ा हमला

आपको बता दें कि हाल ही में कवर्धा हिंसा की जांच में पुलिस ने बीजेपी के कई नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है जिसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह का भी नाम शामिल है. इस पूरे मामले में पुलिस ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले में अभिषेक सिंह पर केस दर्ज किया है. इसके साथ ही पुलिस ने राजनांदगांव से सांसद संतोष पांडेय पर भी केस दर्ज किया गया है.

Leave a Reply