दिल्ली में वोटिंग प्रतिशत के मुकाबले सियासी बयानबाजी परवान पर, अब स्मृति ने केजरीवाल को बताया महिला विरोधी

केजरीवाल द्वारा अपने ट्वीट में महिलाओं को पुरुषों से चर्चा कर वोट करने की बात पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने केजरीवाल को महिला विरोधी बताते हुए आड़े हाथों लिया है

स्मृति ने केजरीवाल को बताया महिला विरोधी
स्मृति ने केजरीवाल को बताया महिला विरोधी

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. 70 सीटों वाली दिल्ली विधानसभा के लिए मतदान जारी है. 3 बजे तक लगभग 45% वोटिंग हो चुकी है. दिल्ली में वोटिंग प्रतिशत भले ही अपेक्षाकृत कम हो लेकिन मतदान के आखिरी दिन तक बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच सियासी बयानबाजी अपने परवान पर है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा महिलाओं को वोट करने की अपील भारी पड़ गई है. केजरीवाल द्वारा अपने ट्वीट में महिलाओं को पुरुषों से चर्चा कर वोट करने की बात पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने केजरीवाल को महिला विरोधी बताते हुए आड़े हाथों लिया है.

दरअसल अरविंद केजरीवाल ने शनिवार की सुबह वोटिंग से महज कुछ मिनट पहले ट्वीट करते हुए लिखा- “सभी महिलाओं से ख़ास अपील – जैसे आप घर की ज़िम्मेदारी उठाती हैं, वैसे ही मुल्क और दिल्ली की ज़िम्मेदारी भी आपके कंधों पर है. आप सभी महिलायें वोट डालने ज़रूर जायें और अपने घर के पुरुषों को भी ले जायें, पुरुषों से चर्चा ज़रूर करें कि किसे वोट देना सही रहेगा.”

केजरीवाल के इस ट्वीट को भाजपा ने हाथों हाथ लिया और सबसे पहले रोहिणी से भाजपा उम्मीदवार विजेंद्र गुप्ता मैदान में कूद पड़े. गुप्ता ने केजरीवाल पर तंज कसने के अंदाज में लिखा, “ये आपकी महिला विरोधी सोच को दर्शाता है, महिलाएं अपनी मर्जी से वोट नहीं कर सकती हैं क्या? मेरे घर में हर महत्वपूर्ण फैसले में मेरे घर की महिलाओं की महत्वूर्ण भागीदारी होती है.”

Patanjali ads

यह भी पढ़ें: ‘केजरीवाल ने हनुमानजी को अशुद्ध कर दिया, छी.. छी.., कई बार धोया हनुमान जी को’- तिवारी, बोले केजरीवाल- ये कैसी राजनीति है?

इसके बाद अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर आपत्ति करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट करते हुए लिखा – “क्या आप महिलाओं को इतना सक्षम नहीं समझते हैं कि वह खुद निर्धारित कर सके कि किसे वोट करना है.”

बात यहीं नहीं रुकी, स्मृति ईरानी के ट्वीट पर अरविंद केजरीवाल ने जवाब देते हुए कहा, “स्मृति जी, दिल्ली की महिलाओं ने किसे वोट देना है ये तय कर लिया है. और पूरी दिल्ली में इस बार अपने परिवार का वोट महिलाओं ने ही तय किया है. आखिर घर तो उन्हें ही चलाना होता है.”

बता दें, दिल्ली की सभी 70 सीटों पर मतदान जारी है. दिल्ली में शाम 6 बजे तक 13,750 केंद्रों पर वोटिंग होगी. पोलिंग बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं. दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी है, जिसे लेकर बीजेपी चिंता में है. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट डालने की अपील की है.

Leave a Reply