‘केजरीवाल ने हनुमानजी को अशुद्ध कर दिया, छी.. छी.., कई बार धोया हनुमान जी को’- तिवारी, बोले केजरीवाल- ये कैसी राजनीति है?

जिन हाथों से जूते उतारे, उन्हीं हाथों से बाबा को फूलों की माला फेंकी, छी.. छी.. छी... शर्म आनी चाहिए- मनोज तिवारी, आपके बेटे केजरीवाल को अछूत मानने वाली बीजेपी को जवाब दें- संजय सिंह

केजरीवाल के हनुमान मंदिर जाने पर मनोज तिवारी
केजरीवाल के हनुमान मंदिर जाने पर मनोज तिवारी

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के मतदान जारी है. दिल्ली में 1 बजे तक 32% मतदान हो चुका है. इस बीच दिल्ली चुनाव में राजनीति के साथ-साथ धर्म का मुद्दा भी काफी गरमा गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हनुमान मंदिर जाने के बाद से बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच सियासी बयानवाजी का दौर शुरू हो गया है. आप मुखिया अरविंद केजरीवाल के मंदिर जाने पर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने जमकर निशाना साधा तो वहीं केजरीवाल और आप के नेता संजय सिंह ने इस मामले पर पलटवार किया.

केजरीवाल के हनुमान मंदिर जाने पर मनोज तिवारी ने कहा, “देखिए, चुनावी हनुमान भक्त केजरीवाल का सच…जिन हाथों से जूते उतारे, उन्हीं हाथों से बाबा को फूलों की माला फेंकी, छी.. छी.. छी… शर्म आनी चाहिए.” मनोज तिवारी ने पूछा, ”वह पूजा करने गए थे या हनुमान जी को अशुद्ध करने गए थे? एक हाथ से जूता उतारके, उसी हाथ से माला लेकर क्या कर दिया? जब नकली भक्त आते हैं न तो यही होता है. मैंने पंडित जी को बताया, बहुत बार हनुमान जी को धोए हैं.”

इस पर पलटवार करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, “जब से मैंने एक टीवी चैनल पर हनुमान चालीसा पढ़ा है, बीजेपी वाले लगातार मेरा मज़ाक़ उड़ा रहे हैं. कल मैं हनुमान मंदिर गया. आज बीजेपी नेता कह रहे हैं कि मेरे जाने से मंदिर अशुद्ध हो गया. ये कैसी राजनीति है? भगवान तो सभी के हैं. भगवान सभी को आशीर्वाद दें, बीजेपी वालों को भी.”

वहीं मनोज तिवारी के बयान पर आप से राज्यसभा सांसद और प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा, ”अरविंद केजरीवाल को बीजेपी अछूत मानती है, मनोज तिवारी कह रहे हैं केजरीवाल ने हनुमान जी की पूजा करके भगवान बजरंग बली को अशुद्ध कर दिया उनको धोना पड़ा. केजरीवाल से इतनी नफ़रत और घृणा क्यों? दिल्ली की जनता से अपील है आपके बेटे केजरीवाल को अछूत मानने वाली बीजेपी को जवाब दें.”

यह भी पढ़ें: कांग्रेस नैत्री अलका लांबा ने आप कार्यकर्ता को मारा थप्पड़, कुमार विश्वास ने कहा- योद्धा हैं अलका लांबा

दरअसल, दिल्ली विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राजधानी के कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर जाकर पूजा अर्चना की थी. इसकी जानकारी देते हुए अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट भी किया था, “सीपी में प्राचीन हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी का आशीर्वाद लिया. देश और दिल्ली की तरक्की के लिए प्रार्थना की. भगवान जी ने कहा, अच्छा काम कर रहे हो, इसी तरह लोगों की सेवा करते रहो, फल मुझ पर छोड़ दो, सब अच्छा होगा.”

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा की 70 सीटों पर वोटिंग जारी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन, बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा समेत कई बड़े नेताओं ने अपने परिवार के साथ वोट डाला है. पोलिंग बूथ पर सुबह से ही बड़ी संख्या में लोग मौजूद हैं. दिल्ली में मतदान के लिए 13 हजार 750 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं. 70 सीटों पर 672 उम्मीदवार मैदान में हैं. इनमें 148 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं.