पीएम को अलीगढ़ में आई बचपन की याद, डबल इंजन सरकार के गिनाए फायदे, अखिलेश बोले- ढोंग

पीएम मोदी की 'मिशन उत्तरप्रदेश', पीएम ने अलीगढ़ से पूरे यूपी को साधा, राजा महेन्द्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी और डिफेंस कॉरिडोर का किया शिलान्यास, मोदी बोले- अलीगढ़ पहले घर और दुकान की रक्षा करता था अब हिंदुस्तान की करेगा, पीएम मोदी के दौरे पर अखिलेश का तंज- 'राजा महेन्द्र प्रताप सिंह के नाम पर नया विश्वविद्यालय बनाना है भाजपा का ढोंग'

0
पीएम को अलीगढ़ में आई बचपन की याद
पीएम को अलीगढ़ में आई बचपन की याद
Advertisement2

Politalks.news/UttarPradesh. जैसे-जैसे 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव करीब आ रहे हैं वैसे-वैसे तमाम राजनीतिक दल अपनी अपनी कमर कस चुके हैं. उत्तरप्रदेश की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी और योगी आदित्यनाथ के लिए ये विधानसभा चुनाव नाक का सवाल है. राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा जोरों पर है की यूपी विधानसभा चुनाव 2024 में होने वाले आम चुनाव का सेमीफाइनल है. इसी कड़ी में आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ पहुंच राजा महेन्द्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया. साथ ही पीएम मोदी ने डिफेंस कॉरिडोर का भी शिलान्यास किया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विशाल जनसभा को भी संबोधित किया और विपक्ष को आड़े हाथ लिया. इधर इस पूरे शिलान्यास कार्यक्रम को सपा के अखिलेश यादव ने ढोंग बताया है.

पीएम मोदी ने किया कल्याण सिंह को याद
राजा महेन्द्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने अलीगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को याद करते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की. पीएम मोदी ने कहा कि, ‘मैं आज इस धरती के महान सपूत, स्वर्गीय कल्याण सिंह जी की अनुपस्थिति बहुत ज्यादा महसूस कर रहा हूं. आज कल्याण सिंह जी अगर हमारे साथ होते तो राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय और डिफेंस सेक्टर में बन रही अलीगढ़ की नई पहचान को देखकर बहुत खुश होते’.

यह भी पढ़े: सोरेन बोले-महिलाओं की अस्मत लूट भोजपुरी में दी जाती थी गाली, नहीं होगा झारखंड का बिहारीकरण

आज योगीराज में माफियाराज है सलाखों के पीछे- मोदी
पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘आज उत्तरप्रदेश के लोग ये भूल नहीं सकते कि पहले यहां किस तरह के घोटाले हुआ करते थे. किस तरह राज-काज को भ्रष्टाचारियों के हवाले कर दिया गया था’. पीएम मोदी ने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘आज योगी जी की सरकार पूरी ईमानदारी से यूपी के विकास में जुटी हुई है. एक दौर था जब यहां शासन-प्रशासन, गुंडों और माफियाओं की मनमानी से चलता था, लेकिन अब वसूली करने वाले, माफियाराज चलाने वाले सलाखों के पीछे हैं.

राजा महेंद्र प्रताप के जीवन से मिलती है कुछ भी कर गुजरने की जीवटता- मोदी
पीएम मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘राजा महेंद्र प्रताप सिंह जी के जीवन से हमें अदम्य इच्छाशक्ति, अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरने वाली जीवटता सीखने को मिलती है. वो भारत की आजादी चाहते थे और अपने जीवन का एक-एक पल उन्होंने इसी के लिए समर्पित कर दिया था’. वहीं डिफेन्स कॉरिडोर कर जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ‘आज देश ही नहीं दुनिया भी देख रही है कि आधुनिक ग्रेनेड और राइफल से लेकर लड़ाकू विमान, ड्रोन, युद्धपोत तक भारत में ही निर्मित किए जा रहे है’.

यह भी पढ़े: ‘हिंदी दिवस’ पर माननीयों ने दी शुभकामनाएं, बताया विचारों और अभिव्यक्ति का सशक्त माध्यम

अब तक करता था घरों की सुरक्षा, अब अलीगढ़ करेगा देश की सीमाओं की सुरक्षा- मोदी
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, ‘भारत दुनिया के एक बड़े defence importer की छवि से बाहर निकलकर दुनिया के एक अहम defence exporter की नई पहचान बनाने की तरफ बढ़ रहा है’. पीएम मोदी ने कहा कि, ‘कल तक जो अलीगढ़ तालों के जरिए घरों, दुकानों की रक्षा करता था, वो 21वीं सदी में हिंदुस्तान की सीमाओं की रक्षा करने का काम करेगा. वन डिस्ट्रिक, वन प्रोडक्ट के माध्यम से यूपी सरकार ने अलीगढ़ के तालों और हार्डवेयर को एक नई पहचान दिलाने का काम किया है’.

पीएम मोदी ने किया अपने बचपन को याद
पीएम मोदी ने कहा कि, ‘आज उत्तर प्रदेश देश और दुनिया के हर छोटे-बड़े निवेशक के लिए बहुत आकर्षक स्थान बनता जा रहा है’. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ‘ये तब होता है जब निवेश के लिए ज़रूरी माहौल बनता है, जरूरी सुविधाएं मिलती हैं. आज उत्तर प्रदेश डबल इंजन सरकार के डबल लाभ का एक बहुत बड़ा उदाहरण बन रहा है’. पीएम मोदी ने अपने बचपन की यादें ताजा करते हुए कहा कि ‘अलीगढ़ से ताले के मुस्लिम सेल्समैन हर तीन महीने में हमारे गांव आते थे. उनकी मेरे पिताजी से अच्छी दोस्ती थी और वे लोग दो तीन दिन वहीं रुकते थे. ‘बचपन में ही सीतापुर और अलीगढ़ का नाम सुन लिया था. किसी को आंख की बीमारी होती थी तो इलाज के लिए लोग कहते थे कि सीतापुर जाओ’.

यह भी पढ़े: महंगी बिजली पर विपक्ष ने जमकर घेरा गहलोत सरकार को तो वहीं सदन में भी गुंजा ‘नाथी का बड़ा’

अखिलेश ने साधा बीजेपी पर निशाना
वहीं राजा महेन्द्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने अलीगढ़ पहुंचे पीएम मोदी के दौरे से पहले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निशाना साधा. अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा कि, ‘आजीवन साम्प्रदायिकता और संकीर्ण राजनीति के विरोधी रहे और भाजपा के पूर्वगामियों की ज़मानत ज़ब्त कराने वाले राजा महेन्द्र प्रताप सिंह जी के नाम पर नया विश्वविद्यालय बनाना भाजपाई ढोंग है. जबकि उनके बनाए गुरुकुल विश्वविद्यालय वृंदावन को भाजपा सरकार ने नक़ली विवि घोषित करके उनका अपमान किया है.

Leave a Reply