पी.चिदम्बरम को षडयंत्र के तहत जेल में बंद किया गया, टोल टैक्स का फैसला मैंने अपने अनुभव के आधार पर लिया: गहलोत

गहलोत ने पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना, पहलू खां ब्रांड एंबेसडर बनता है तो अच्छी बात है, निकाय चुनाव से पहले टोल टैक्स का फैसला मैंने सोच समझकर अपने अनुभव के आधार पर लिया है

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. बुधवार से दिल्ली प्रवास पर रह रहे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार सुबह तिहाड जेल में बंद पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुकालात की. मुलाकात के बाद गहलोत ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि चिदंबरम को षडयंत्र के तहत जेल में बंद किया गया है. 25 साल पहले जब में टेक्सटाइल मंत्री था तब से देख रहा हूँ, चिदम्बरम ने ने 45 साल तक विभिन्न पदो पर रहते हुए देश की सेवा की. 45 साल देश की सेवा करने के बाद उन्हें यह इनाम मिला कि बिना कोई मुकदमे, बिना किसी आरोप के उन्हें जेल में बंद कर दिया गया.

वहीं अर्थव्यवस्था की बात करते हुए मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि देश में मंदी का दौर चल रहा है. सभी व्यापारों में निर्यात कम हो गया है. देश में कृषि और उद्योगों के बुरे हालात है. किसानों का क्या होगा चिदंबरम जेल में बैठे-बैठे देश के हालातों की चिंता कर रहे हैं. आप सोच सकते हैं जो देश भक्त होता है वही देश के भविष्य की चिंता करता है. साथ ही गहलोत ने कहा कि पीएमओ मॉनिटरिंग करता है और एजेंसीज कार्रवाई शुरू कर देती है. देश में भय का माहौल है उद्योगपति हो या व्यापारी सभी भय से ग्रसित है. वहीं चिदंबरम को जल्द जमानत की उम्मीद भी गहलोत ने जताई.

बड़ी खबर: राजस्थान सीएम अशोक गहलोत की नजर में गाड़ी रखने वाला हर आदमी मालामाल

गहलोत ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इंद्राणी मुखर्जी, जो खुद बेटी की हत्या के केस में जेल में बंद है, उसकी गवाही को आधार बनाकर चिंदबरम को जेल में बंद कर दिया गया. इस तरह से देश में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. पूरा देश देख रहा है इसके नतीजे एनडीए सरकार ने भुगतने शुरू कर दिए है. प्रधानमंत्री मोदी जिस प्रकार से धारा 370 की बात करते हैं, कभी सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं, चुनाव से पहले सर्जिकल स्ट्राइक हो रही है, तो यह देश मूर्ख नहीं है. इसके साथ ही गहलोत ने पाकिस्तान के आतंकवाद को खत्म करने पर कहा कि पूरा देश पूरी कांग्रेस आतंकवाद के खिलाफ पीएम मोदी के साथ खड़ी है.

वहीं सीएम गहलोत ने पहलू खान को ब्रांड एंबेसेडर बनाने के सवाल पर कहा कि अगर पहलू खां ब्रांड एंबेसडर बनता है तो अच्छी बात है. उससे मॉब लिंचिंग रूकती है तो मुझे खुशी होगी, पहलू खान को मैं नहीं पूरा देश, पूरा मीडिया उसको एंबेसेडर बनाकर ही चले उसमें तकलीफ क्या है. मॉब लिंचिंग के नाम पर बिना किसी कारण जिसकी हत्या कर दी गई हो, मरने के बाद उस व्यक्ति का नाम ब्रांड एंबेसेडर के रूप में लिया जाए तो बुरा नहीं है. जिस पहलू खान को हाईकोर्ट ने बरी कर दिया हो तो इससे बड़ा तमाचा पिछली वसुंधरा सरकार पर ओर क्या होगा. पहलू खान पूरे देश में हर मॉब लिंचिंग के समय याद आएगा. बता दें, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने गहलोत पर तंज कसते हुए कहा था कि सरकार द्वारा पहलू खान को ब्रांड एंबेसडर बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं.

बड़ी खबर: सतीश पूनिया को सीएम गहलोत ने कहा नया-नया मुल्ला हैं इसीलिए वे जोर-जोर से बांग दे रहे

वहीं पिछले दो दिन से प्रदेश के सबसे गरम मुद्दे स्टेट हाइवे पर निजि वाहनों के टोल शुरू करने के सवाल पर सीएम गहलोत ने कहा कि टोल शुरू करने का फैसला अच्छा और जनहित का फैसला है. टोल शुरू करने का फैसला किसी अकेले का नहीं है यह पूरी कैबिनेट और सरकार का फैसला है. जनहित में कोई फैसला होता है तो उसका सभी को स्वागत करना चाहिए सभी समझदार व्यक्ति इस फैसले का स्वागत करेंगे. साथ हि गहलोत ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बिना सोचे समझे चुनाव जीतने के लिए टोल फ्री कर दिए थे. अब ठेकेदार कोर्ट के चक्कर लगा रहे है सरकार के खिलाफ मुकदमें कर रहें है.

प्रदेश में निकाय चुनाव से ठीक पहले टोल वापसी के सवाल पर गहलोत ने कहा कि मै जनता के आशीर्वाद से तीसरी बार प्रदेश का मुख्यमंत्री बना और चुनाव सामने है. प्रदेश में निकाय चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है तब यह फैसला किया है तो सोच समझ कर के ही किया है. चुनाव में हार जीत होती रहती है लेकिन जनहित पहले है. स्टेट हाइवे पर टोल फिर से शुरू करने का मेरा फैसला है मैंने सोच समझ कर ये फैसला किया है और अपने अनुभव के आधार पर किया है.

यह भी पढ़ें:- राजस्थान: स्टेट हाइवे पर निजी वाहनों को फिर से देना होगा टोल, राजे सरकार ने किया था फ्री

Leave a Reply