कोटा मामले पर मायावती ने साधा गहलोत सरकार पर निशाना तो प्रियंका ने किया पलटवार, कहा- आप क्यों नहीं चली जाती कोटा

कोटा अस्पताल में 109 मासूमों की मौत पर उठाया सवाल, राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बताया जिम्मेदार, पूर्व में प्रियंका गांधी पर भी घटना को लेकर कस चुकी हैं तंज, सोनिया से की किसी मुख्यमंत्री को बर्खास्त करने की मांग

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के लगातार तीखे हमलों के वार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर कम नहीं हो रहे. कोटा के जेके लॉन अस्पताल में 109 बच्चों की मौत को सियासी मुद्दा बनाते हुए मायावती सीएम गहलोत पर निशाना साध चुकी हैं. इससे पहले उन्होंने प्रियंका गांधी पर भी तंस कसा. इस पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने बसपा चीफ पर पलटवार करते हुए उनसे सवाल किया कि आखिर वें क्यों कोटा नहीं चली जाती और वहां के हालातों का जायजा लेतीं. प्रियंका ने कहा, ‘मैं इस मुद्दे पर जानकारी ली है और एक टीम कोटा भी पहुंची है. लेकिन मेरा मानना है कि मायावती को खुद भी बाहर निकलना चाहिए और पीड़ितों से मिलना चाहिए’.

वहीं मायावती कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सीएम गहलोत को बर्खास्त करने की अपील पहले ही कर चुकी हैं. शनिवार को भी स्वास्थ्य स्थितियों को मुद्दा बनाते हुए हुए सीएम गहलोत के बहाने यूपी की योगी सरकार पर भी निशाना साध दिया.

यह भी पढ़ें: बसपा से आए सभी विधायक सोनिया से मुलाकात के बाद औपचारिक रूप से हुए कांग्रेसी

शनिवार को ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, ‘राजस्थान की कांग्रेसी सरकार में कोटा में लगभग 105 मासूम बच्चों की हुई मौत अति चिन्ताजनक लेकिन इसको लेकर कांग्रेस व इनकी सरकार कतई भी संवेदनशील नजर नहीं आती. ऐसे में अच्छा होता कि इस मामले में, लोकतान्त्रिक संस्थायें आगे आकर, अपनी संवैधानिक जिम्मेदारी को निभातीं’.

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘हालांकि यहां पूर्व में यू.पी. के गोरखपुर में हुई काफी बच्चों की दर्दनाक मौत से सबक सीखकर अब यूपी सरकार को भी अपने अस्पतालों की देखरेख हेतु काफी सतर्क रहना चाहिए. वरना फिर इनकी भी फजीहत राजस्थान की तरह ही होने में देर नहीं लगेगी’.

यह भी पढ़ें: सालाना 300 रुपये भी नहीं हैं कांग्रेस के विधायक-मंत्रियों के पास? 50 फीसदी नेताओं ने नहीं जमा कराया पार्टी फंड का पैसा

कोटा में बच्चों की मौत पर बसपा चीफ की बयानबाजी कोई नई नहीं है. इसे लेकर वे पहले भी गहलोत और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को आड़े हाथ ले चुकी हैं. इससे पहले भी उन्होंने ट्वीट कर गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उन्हें बर्खास्त करने की अपील की थी.

वहीं प्रियंका गांधी पर तंज कसते हुए कहा था कि अगर प्रियंका कोटा जाकर मृतक बच्चों की माताओं से नहीं मिलती तो किसी भी मामले में यूपी के पीड़ितों के परिवार से मिलना उनका राजनैतिक स्वार्थ व कोरी नाटकबाजी ही मानी जाएगी.

बता दें, कोटा के जेके लॉन अस्पताल में एक महीने में 107 मासूमों की मौत हो चुकी है. बीजेपी और कांग्रेस के आला अधिकारी और नेताओं ने अस्पताल परिसर का दौरा कर एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप कर चुके हैं. चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा भी मौका मुआयना कर चुके हैं. शनिवार को पीसीसी चीफ और राज्य के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी कोटा पहुंच वहां की परिस्थितियों से रूबरू हुए और जवाबदेही तय करने की बात कही.

Leave a Reply