मास्टरमाइंड भजनलाल एक प्यादा, सरगना तो है जारौली, REET धांधली की हो CBI जांच- किरोड़ी मीणा

REET पेपर में धांधली को लेकर सियासत तेज, SOG के हत्थे चढ़ा मास्टर माइंड उगल रहा राज तो किरोड़ी लाल मीणा ने भी सरकार और बोर्ड अध्यक्ष के खिलाफ खोल रखा है मोर्चा, किरोड़ी ने फिर की मामले की सीबीआई जांच करवाने की मांग

बोर्ड अध्यक्ष जारौली को सत्ता का संरक्षण- किरोड़ी
बोर्ड अध्यक्ष जारौली को सत्ता का संरक्षण- किरोड़ी

Politalks.News/Rajasthan/REET. राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने रीट परीक्षा (Reet Paper Leak) को लेकर राजस्थान (Rajasthan) की गहलोत सरकार (Gehlot Goverment) के खिलाफ लगातार मोर्चा खोल रखा है. किरोड़ी लाल मीणा इस परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग करते रहे हैं. दूसरी तरफ इस मामले का मास्टर माइंड SOG के हत्थे चढ़ चुका है. मास्टर माइंड भजनलाल बिश्नोई (Bhajan lal Vishnoi) पूछताछ में कई बड़े खुलासे कर रहा है. सूत्रों की माने तो भजन लाल ने परीक्षा के एक दिन पहले ही पेपर बेच दिया था. भजन लाल के खुलासे के बाद अब किरोड़ी मीणा ने फिर से गहलोत सरकार को तो आड़े हाथ लिया ही है, साथ ही आरोपी भजनलाल को प्यादा और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डीपी जारौली को सरगना बताया है.

रीट पेपर लीक मामले का सच CBI जांच से ही आएगा सामने’
राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि, ‘मैं शुरुआत से ही कह रहा हूं कि रीट पेपर लीक मामले का सच CBI जांच के बिना सामने नहीं आएगा. भजनलाल तो सिर्फ़ प्यादा है, सरगना तो स्वयं माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीपी जारोली हैं उनकी निगरानी में पेपर लीक हुआ, जिसके सबूत मैं पहले ही सार्वजनिक कर चुका हूं.
डॉ. डीपी जारोली से कड़ी पूछताछ हो तो एक दिन में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाए’.

यह भी पढ़ें- आदिवासी बच्चियों को गुजरात में बेचने के विरोध में उदयपुर कलेक्ट्रेट में धरने पर बैठे डॉ किरोड़ी मीणा

‘बोर्ड अध्यक्ष को सत्ता का संरक्षण’

किरोड़ी लाल मी्णा ने मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा है कि, ‘लेकिन SOG ऐसा नहीं करेगी, क्योंकि बोर्ड अध्यक्ष को सत्ता का सरंक्षण मिला हुआ है. तभी तो वे सामने आए तथ्यों का जवाब देने की बजाय राजनैतिक बयानबाजी कर बचने की कोशिश करते हैं’. किरोड़ी मीणा ने कहा कि, ‘इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा कि सरकार अपनी ऊर्जा नौकरी हासिल करने के लिए जी-तोड़ मेहनत करने वाले बेरोजगारों के भविष्य के बारे में सोचने की बजाय पेपर लीक करने वालों को बचाने में खर्च कर रही है, सरकार कितनी भी कोशिश कर ले, लेकिन सच छिपेगा नहीं’.

कुछ दिन पहले किरोड़ी ने SOG दफ्तर में भी दिया था धरना

आपको बता दें कि किरोड़ी लाल मीणा कुछ दिन पहले जयपुर स्थित एसओजी दफ्तर पहुंचे थे और रीट, सब इंस्पेक्टर और जेईएन भर्ती परीक्षा में कथित गड़बड़ी को लेकर ज्ञापन दिया. मामले को लेकर किरोड़ी एसओजी दफ्तर के सामने धरना भी दिया था.

यह भी पढ़ें- सियासी संकट के समय गज्जू बन्ना ने मुझसे कहा था सीएम गहलोत का साथ छोड़ दो- गुढ़ा का बड़ा खुलासा

मास्टरमाइंड भी पूछताछ में कर रहा है बड़े खुलासे

दूसरी तरफ पांच दिन की रिमांड में धांधली के मुख्य आरोपी भजनलाल ने एक के बाद एक बड़े खुलासे किए हैं. एसओजी की पूछताछ में भजनलाल ने बताया कि, ’26 सितंबर 2021 को होने वाली रीट परीक्षा का पेपर उसने एक दिन पहले 25 सितंबर को ही बेच दिया था. भजनलाल ने एसओजी की जानकारी दी कि सवाई माधोपुर के गंगापुर सिटी के रामलखन जाट और अमृतलाल मीणा को 40 लाख रुपए में बेच दिया था. इन दोनों ने अपनी अपनी पत्नियों को पेपर सॉल्व कराने के साथ एक निजी स्कूल में प्रिंट निकलवाकर कई अभ्यर्थियों को पेपर बेचा था’ एसओजी ने रामलखन जाट और अमृतलाल मीणा को भी गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply