‘मध्यप्रदेश तो झांकी है, राजस्थान अभी बाकी है’- सोशल मीडिया से

सोशल मीडिया की हलचल

Rajasthan
Rajasthan

पॉलिटॉक्स न्यूज. मध्यप्रदेश का सियासी संकट कांग्रेसियों की होली बिगाड़ गया. वहां ज्योतिरादित्य सिंधिया के विदाई लेने के बाद सदमे रूपी भांग का नशा ऐसा चढ़ा कि जो उतरने का नाम नहीं ले रहा. सिंधिया अब बीजेपी में शामिल हो गए. इसके बाद ये सियासी घटना सोशल मीडिया पर छाई हुई है. सिंधिया पर जमकर मीम्स बन रहे हैं. खास बात ये है कि इन मीम्स में सिंधिया तो वायरल हो ही रहे हैं, साथ ही साथ राजस्थान और सचिन पायलट पर भी मजाक बन रहे हैं. वजह ये है कि कहा जाने लगा है कि पायलट भी सिंधिया की राह पर चल सकते हैं. इसी पर मजे लेते हुए सोशल मीडिया ने एक यूजर ने लिखा, ‘मध्यप्रदेश तो झांकी है, राजस्थान अभी बाकी है’. जबकि बता दें, सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पायलट ने कहा है कि उनका यह फैसला दुर्भाग्यपूर्ण पूर्ण है, अगर कुछ मुद्दे थे भी तो घर में बैठकर सुलझाए जा सकते थे.

पवार ने लिया सिंधिया का पक्ष- लोगों को ‘कमलनाथ चमत्कार’ पर भरोसा लेकिन सिंधिया को मिलना चाहिए था मौका

सोशल मीडिया पर कमलनाथ और जैकलिन का ये फोटो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक यूजर ने लिखा है कि अगर इतनी जोर से सिंधिया को भी पकड़ा होता तो शायद ऐसा न हुआ होता.

एक अन्य फोटो भी सोशल मीडिया पर जमकर हिट है जिसमें एक तरफ अमित शाह और दूसरी तरफ कमलनाथ मोटर साइकिल चला रहे हैं और दोनों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया अजय देवगन स्टाइल में स्टंट करते दिख रहे हैं.

एक फोटो में राजस्थान सीएम अशोक गहलोत पायलट के कान में कह रहे हैं ‘बेटो सचिन, तुम तो मेरे बेटे समान हो. सबसे पहले अमित शाह का नंबर ब्लॉक कर दो’. वहीं मजे लेते हुए यूजर ने लिखा ‘मध्यप्रदेश तो झांकी है, राजस्थान अभी बाकी है’.

https://twitter.com/thearjunsolanki/status/1237360437538091008?s=20

नोटबंदी के समय 10 रुपये के नोट पर ‘सोनम गुप्ता बेवफा है’ लिखा टेक्स्ट जमकर वायरल हुआ था. सिंधिया के जाने का गम जैसे ही राहुल गांधी को सताने लगा तो उन्हें भी दो हजार के नोट पर ‘ज्योतिरादित्य सिंधिया बेवफा है’ लिखते हुए देखा गया.

एक अन्य फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें एक मंच पर पीएम मोदी, अमित शाह के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी और शशि थरूर भी बीजेपी का स्टॉल पहनकर खड़े हैं और 2024 का मेनिफेस्टो लॉन्च कर रहे हैं.

एक अन्य फोटो में सिंधिया कमल लेकर जा रहे हैं और कमलनाथ केवल नाथ पकड़ कर खड़े हैं.

https://twitter.com/tarug60/status/1237595498120241152?s=20

एक अन्य फोटो में सचिन पायलट सीएम गहलोत को अंगुली दिखाकर कह रहे हैं कि कुर्सी छोड़ रहे हो या अमित शाह का फोन उठा लूं. वहीं गहलोत कह रहे हैं कि अगर अमित शाह का फोन उठाया तो मेरा मरा मुंह देखोगे.

https://twitter.com/MPBJYM/status/1237463460788740096?s=20

एक अन्य मीम में अमित शाह और सिंधिया बाइक से जा रहे हैं. सिंधिया शाह को कह रहे हैं…अंकल, सचिन पायलट को भी रास्ते से उठा लेते हैं.

Bike
Social media viral

एक फोटो में अमित शाह सोफे पर बैठे बैठे कह रहे हैं कि तुमने महाराष्ट्र में गठबंधन तोड़ा और हमने मध्य प्रदेश में तुम्हारी पार्टी तोड़ी.

https://twitter.com/VIPBJP84/status/1237280005396160512?s=20

वहीं भगवा कुर्ता पहने सिंधिया की फोटो भी वायरल हो रही है जिस पर लिखा है ‘मोहे चढ़ गया भगवा रंग’.

https://twitter.com/narendramodi177/status/1237422298811920389?s=20

Leave a Reply