केजरीवाल का मिशन पंजाब, व्यापारियों को दिया सत्ता में भागीदारी के लिए 10 प्‍वाइंट का मूल मंत्र

अरविंद केजरीवाल का पंजाब दौरा, किसानों ने दिखाए काले झंडे, व्यापारियों उद्योगपतियों से की चर्चा, सत्ता में आने पर नहीं होगी बिजली कटौती आएगी 24 घंटे ब‍िजली, दस प्‍वाइंट पेश करते हुए दिलाया भरोसा, पूरी ईमानदारी से आपके साथ मिलकर करेंगे काम, पार्टी सत्‍ता में आती है तो हम करेंगे वो सभी बदलाव जो हमने दिल्ली में कर के दिखाया है

0
केजरीवाल का मिशन पंजाब
केजरीवाल का मिशन पंजाब
Advertisement2

Politalks.News/Punjab. 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीनों का समय शेष बचा है. ऐसे में प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी अपनी उधेड़बुन में लग चुकी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल पहले ही पंजाब के साथ साथ उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड और गोवा में चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं. साथ ही सीएम केजरीवाल के लुभावने वादों ने अन्य राजनीतिक दलों को अपनी रणनीति में परिवर्तन लाने को मजबूर कर दिया है. इसी कड़ी में अरविंद केजरीवाल ने आज जालंधर के टाउन हॉल में व्यापारियों और उद्योगपतियों के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बड़ा एलान किया और कहा कि हमारी सरकार बनने पर हम राज्य के हर शख्स को नौकरी देंगे.

अपने जालंधर दौरे के दौरान केजरीवाल को किसानों के विरोध का भी सामना करना पड़ा. टाउन हॉल में व्यापारियों और उद्योगपतियों के कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे अरविंद केजरीवाल के खिलाफ किसानों ने नारेबाजी की और कहा कि वह लगातार दिल्ली में हो रहे प्रदूषण के लिए पंजाब के किसानों को जिम्मेदार बता रहे हैं और उनकी ओर से कृषि कानूनों का नोटिफिकेशन रद्द नहीं किया गया है. तो वहीं कार्यक्रम स्थल पहुंचने के बाद केजरीवाल ने वहां मौजूद लोगों से दस प्‍वाइंट को लेकर चर्चा की.

यह भी पढ़े: गुड़ खाकर गुलगुले खाने से परहेज कर रहे रागा! सब चाहते हैं राहुल बने अध्यक्ष लेकिन कहां अटकी बात..!

केजरीवाल ने कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की सत्‍ता आती है तो वो सभी बदलाव करेंगे जो क‍ि हमने द‍िल्‍ली में कर द‍िखाया है. केजरीवाल ने अपने पहले प्‍वाइंट का जिक्र करते हुए कहा कि पंजाब बिजली का उत्‍पादन करता है लेक‍िन यहां पॉवर कट खूब होता है. आम आदमी पार्टी की सरकार आने के बाद पंजाब में भी 24 घंटे ब‍िजली आएगी. केजरीवाल ने आगे कहा कि द‍िल्‍ली सरकार ने 2014 से पहले की समस्‍या को दूर करते हुए द‍िल्‍ली को 24 घंटे ब‍िजली की उपलब्‍धता की व्‍यवस्‍था की है. द‍िल्‍ली में आज लोगों को 24 घंटे बिजली म‍िल रही है और ठीक ऐसा ही काम हम पंजाब में भी करेंगे.

वहीं दूसरे प्‍वाइंट को लेकर केजरीवाल ने कहा कि हम सत्ता में आये तो इंस्‍पेक्‍टर राज खत्‍म कर देंगे, जैसा कि हमारी सरकार ने द‍िल्‍ली में करके द‍िखाया है. हमने वहां ऑनलाइन सर्व‍िस कर दी है और पुराने कानूनों को भी हम ठीक करेंगे ज‍िसकी जरूरत नहीं हैं उनको खत्‍म क‍िया जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि इंडस्‍ट्री वालों को ऑफि‍स आने की जरूरत नहीं है, हम सत्ता में आते ही लालफीताशाही को समाप्‍त कर देंगे.  केजरीवा ने आगे तीसरे प्‍वाइंट का जिक्र करते हुए कहा कि वैट के र‍िफंड की द‍िक्‍कत व्‍यापार‍ियों को बहुत आ रही है. तीन से छह माह के भीतर सरकार बनने के सभी का र‍िफंड क्‍ल‍ियर कर द‍िया जाएगा. छोटे व्‍यापार‍ियों और एमएसएमई के तीन से छह माह में क्‍ल‍ियर हो जाएंगे और बड़े व्यापारियों के ल‍िए हम एक किश्त बना देंगे.

यह भी पढ़े: नाथी का बाड़ा के बाद महिलाओं के लिए विवादित बयान देकर सुर्खियों में आए शिक्षा के मंत्री डोटासरा

अरविंद केजरीवाल ने चौथे प्‍वाइंट का जिक्र करते हुए कहा कि द‍िल्‍ली में 29 इंडस्‍ट्री क्षेत्र हैं, लेक‍िन हम दो सालों के भीतर इंडस्‍ट्रीज इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर को क्ल‍ियर कर देंगे. यहां हर इंडस्ट्री के पार्टनर मंत्री बन गए हैं, लेकिन हम ये धंधा बिलकुल खत्म कर देंगे. पांचवां प्‍वाइंट दस लाख की एन्‍हांसमेंट का है. केजरीवाल ने कहा कि इसके ल‍िए एक मौका आम आदमी पार्टी को देकर देखें, आप सब कुछ भूल जाएंगे. क‍िसानों और इंडस्‍ट्रिल‍िस्‍ट से कोई एन्‍हांसमेंट नहीं ल‍िया जाएगा.

अरविंद केजरीवाल ने छठे प्‍वाइंट का जिक्र करते हुए कहा कि इंडस्‍ट‍्रियल जोन हैं, या इंडस्‍ट्री घोष‍ित कर द‍िया है तो उसको सीएलयू क्‍यूं बताते हैं. जिस दिन हम सत्ता में आएंगे उस दिन इसको सुधारेंगे और वसूली के धंधे को बंद कर देंगे. सातवें प्‍वाइंट के तहत केजरीवाल ने कहा कि हमारे सत्ता में आने के बाद इस गुंडा टैक्‍स को हम बंद कर देंगे. स‍िस्‍टम-व‍िधायी का वसूली का गठजोड़ समाप्‍त करेंगे. केजरीवाल ने आगे कहा कि हम आठवें प्‍वाइंट के तहत आपके द्वारा इंडस्‍ट्रीज और व्‍यापार‍ियों की बॉडीज बनाई जाएं, ज‍िसमें मंत्री और व्‍यापारी, इंडस्‍ट्र‍िल‍ियस्‍ट शाम‍िल रहेंगे. इसका एक ढांचा बनाकर हम इंडस्‍ट्री और व्‍यापार की बॉडी बनाएंगे, जिससे समस्‍या दूर होगी.

यह भी पढ़े: एक दिन बीजेपी नेता सावरकर को दे देंगे राष्ट्रपिता का दर्जा- राजनाथ के बयान पर ओवैसी का पलटवार

केजरीवाल ने आगे कहा कि नौवें प्‍वाइंट के तहत पंजाब में अमन चैन बनाने का काम क‍िया जाएगा. हम लोगों को मिलकर दर के माहौल को दूर भागना होगा क्योंकि पंजाब एक पंजाब बार्डर स्‍टेट है. और यह सब काम हमे मिलकर करने होंगे. दसवें प्‍वाइंट के तहत छोटे व्‍यापारि‍यों एमएसएमई को बढ़ावा देना होगा, जिससे की बेरोजगारों को रोजगार मिल सके. इन सभी प्‍वाइंट को पूरा करने का हमारा प्रयास रहेगा. हम चाहते है कि पंजाब की जनता एक बार हमे सेवा का मौका जरूर दे.

Leave a Reply