केजरीवाल का हिंदु कार्ड- ‘देवभूमि को बनाएंगे हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी, कोठियाल होंगे सीएम चेहरा’

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का चुनानी रथ ने पकड़ी रफ्तार, केजरीवाल ने देहरादून में रोड शो कर दिखाया दम, उत्तराखंड में AAP का CM चेहरा होंगे 'भोले के फौजी' अजय कोठियाल, आप 'सुप्रीमो' बोले- 'उत्तराखंड को बनाएंगे दुनिया के हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी'

उत्तराखंड में केजरीवाल की हुंकार
उत्तराखंड में केजरीवाल की हुंकार

Politalks.News/Uttrakhnd. उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों में लगी आम आदमी पार्टी ने अपने पत्ते खोलने शुरू कर दिए हैं. आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड में मुख्यमंत्री उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. रिटायर्ड कर्नल अजय कोठियाल को आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है. मंगलवार को उत्तराखंड पहुंचे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इसका ऐलान किया. देहरादून की सड़कों पर रोडशो कर केजरीवाल ने दम भी दिया साथ ही बीजेपी और कांग्रेस को जमकर घेरा. केजरीवाल के रोड शो को लेकर कार्यकर्ताओं में जोरदार उत्साह देखा गया.

‘भोले के फौजी’ अजय कोठियाल होंगे आप का चेहरा
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में मीडिया से बातचीत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि, ‘अजय कोठियाल (सेवानिवृत्त कर्नल) उत्तराखंड के AAP मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे’. केजरीवाल ने कहा कि, ‘पार्टी दुनिया भर में रहने वाले भारतीयों के लिए राज्य को आध्यात्मिक राजधानी के रूप में विकसित करेगी. यह युवाओं को रोजगार भी प्रदान करेगा’. केजरीवाल ने प्रदेश में अपनी पार्टी का चेहरा उतराते हुए कहा कि, ‘अजय कोठियाल को आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया गया है. ये वो शख्स हैं जिन्होंने फौज में रहकर देश सेवा की. जान की बाजी लगाकर पाकिस्तान और आतंकवादियों को मुंह तोड़ जवाब दिया. उत्तराखंड के लोगों को ऐसे देशभक्त की जरूरत हैं’. अरविंद केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि, ‘जब उत्तराखण्ड के नेता देवभूमि को लूट रहे थे, तब अजय कोठियाल बॉर्डर पर देश की सुरक्षा कर रहे थे. उत्तराखंड के लोगों को ऐसे देशभक्त की जरूरत है, जो अपनी जान की परवाह किए बिना तन-मन-धन से जनता की सेवा करें’.

यह भी पढ़ें- ‘जांच समिति’ के बाद पैगासस पर पसोपेश में विपक्ष!, इजराइल-फ्रांस की जांच रिपोर्ट से संजीवनी की आस!

अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘हम उत्तराखंड को देवभूमि कहते हैं. यहां इतने तीर्थ स्थान हैं. कितने देवी देवताओं का वास है. पूरी दुनिया से हिन्दू यहां श्रद्धा के साथ दर्शन करने आते हैं. कर्नल कोठियाल को केदारनाथ में काम की वजह से लोग ‘भोले का फौजी’ भी कहते हैं’.

‘उत्तराखंड को बनाएंगे दुनिया के हिंदुओं की राजधानी’
अपने देहरादून दौरे के दौरान आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हिंदु कार्ड खेलते हुए एक और घोषणा की. केजरीवाल ने कहा कि, ‘उत्तराखंड को दुनिया के हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी बनाएंगे’. उन्होंने कहा कि, ‘दिल्ली देश की प्रशासनिक राजधानी होगी, उत्तराखंड दुनिया के हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी होगी’. केजरीवाल ने दावा किया कि, ‘ठीक व्यवस्था की जाए तो जितने लोग आते हैं उससे 10 गुना अधिक लोग दर्शन करने आएंगे. इससे लोगों को रोजगार मिलेगा’

यह भी पढ़ें- ‘हाथ’ का साथ छोड़ सुष्मिता ने थामा TMC का दामन, कब थमेगा युवा तुर्कों के कांग्रेस छोड़ने से सिलसिला?

उत्तराखंड में अगले साल है विधानसभा चुनाव का रण
आपको बता दें उत्तराखंड में उत्तरप्रदेश के साथ ही अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. आम आदमी पार्टी पहले ही चुनावों में उतरने का ऐलान कर चुकी है. हाल ही में अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का चुनावी बिगुल फूंका था. पिछले महीने उत्तराखंड के अपने पिछले दौरे के दौरान केजरीवाल ने प्रदेश की जनता के लिए चुनावी घोषणा भी की थी. केजरीवाल ने हर घर में प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली का वादा किया था. उन्होंने यह भी घोषणा की थी कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर सभी पुराने बिजली बिल को हटा दिया जाएगा, कृषि उद्देश्यों के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी और राज्य में शून्य बिजली कटौती होगी.

 

Leave a Reply