चुनाव आयोग के एक्शन के बावजूद दिल्ली में नहीं थमी बयानों में आग, योगी के साथ कपिल मिश्रा ने फिर दिया विवादित बयान

योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों को बताया केजरीवाल और कांग्रेस गैंग का सदस्य तो बैन हटने के बाद कपिल मिश्रा फिर हुए आक्रामक, आप को 'मुस्लिम लीग' नाम रखने की सलाह

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. दिल्ली की चुनावी जंग में सरगर्मियां दिनों दिन बढ़ती जा रही है. बढ़े भी क्यूं ना, चुनाव में केवल 5 दिन जो शेष हैं. ऐसे में नेताओं की बारूदी बोली भी पहले से तेज होती जा रही है. चुनाव आयोग के कुछ नेताओं पर सख्त एक्शन लेने के बावजूद विवादित बयानों का ये तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा. हाल में चुनावी रैलियों में योगी आदित्यनाथ और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने फिर एक बाद विवादित बयान देकर कांग्रेस और आप सरकार को निशाने पर लिया. एक तरफ योगी ने पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वालों को केजरीवाल और क्रांग्रेस गैंग का सदस्य बताया. वहीं चुनाव आयोग के बैन से छूटे कपिल मिश्रा ने एक ​बार फिर आक्रामक होते हुए आप पार्टी को नाम बदलकर मुस्लिम लीग रखने की सलाह दे दी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरकेश नगर की चुनावी रैली में विवादित बयान देते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों को कांग्रेस और केजरीवाल से संबंधित गैंग का सदस्य बता दिया. योगी ने कहा कि सीएए के विरोध-प्रदर्शन के नाम पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाले और सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाने वाले कांग्रेस और केरीवाल गैंग के ही लोग थे.

यह भी पढ़ें: दिल्ली की चुनावी फिंजा में धीरे-धीरे घुल रहा है नफरत का जहर, आने वाले भारत की नई राजनीतिक तस्वीर बनाएगा यह चुनाव

उन्होंने कहा कि इन प्रदर्शनों के दौरान जिन लोगों ने सार्वजनिक संपत्तियों को क्षति पहुंचाई है, उनसे वसूली तो होकर ही रहेगी. यह शुरू भी हो गई है. ऐसा सिर्फ और सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है. केजरीवाल और कांग्रेस नहीं. देश की राजधानी में बढ़ते प्रदूषण की समस्या पर भी निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि केजरीवाल ने खुद खांसते खांसते दिल्ली वालों को भी खांसने पर मजबूर कर दिया.

शहर में जगह जगह जाम की स्थिति के लिए योगी ने शाहीन बाग को जिम्मेदार ठहराया. योगी ने कहा कि शाहीन बाग के धरने के कारण पूरी दिल्ली की व्यवस्था को छिन्न-भिन्न करने की कोशिश हो रही है. जगह-जगह लोग जाम से परेशान हैं. दिल्ली के हजारों नौजवान नौकरी के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा जाते हैं मगर वो वक्त पर ड्यूटी नहीं पहुंच रहे, जिस वजह से मल्टिनेशनल कंपनी उनकी तनख्वाह में भारी कटौती करती हैं.

वहीं मॉडल टाउन सीट से बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा चुनाव आयोग के एक्शन लिए जाने के बाद भी बाज नहीं आ रहे. एक ट्वीट करते हुए कपिल मिश्रा ने कहा कि आम आदमी पार्टी का नया नाम मुस्लिम लीग होना चाहिए. मिश्रा ने आगे कहा कि उमर खालिद, अफजल गुरु, बुरहान वानी, आंतकवादियों को अपना बाप मानने वालों को योगी आदित्यनाथ जी से डर लग रहा हैं.

इसी बीच पूर्व आप नेता और कवि कुमार विश्वास ने भी आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस अमानती गुंडे और उसके जोड़ीदार शरजिल इमाम से शुरू करवाया था, उन्हें ही भेज कर उठवा दो, कह किस से रहे हो? खुद का दांव जब खुद पर उल्टा पड़ने लगा तो ये बयानबाज़ी? चादर लगी फटने तो प्रसाद लगा बंटने. संजय सिंह शाहीन बाग के लोगों को प्रोटेस्ट वापस लेने पर विचार करने की सलाह दी थी.

बता दें, दिल्ली विधानसभा चुनाव करीब आते आते नेताओं की बयानबाजी के सुर भी पहले से तेज और तीखे हो चले हैं. जोश ही जोश में नेतागण अपनी मर्यादा तक लांग रहे हैं. हाल में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक चुनावी सभा में ‘देश के गद्दारों को, गोली मारो …’ का नारा लगवाया. वहीं कपिल मिश्रा ने दिल्ली चुनाव की तुलना भारत पाकिस्तान मैच से कर दी. हाल में राजस्थान कांग्रेस के नेता धीरज गुर्जर ने जामिया क्षेत्र में फायरिंग करने वाले युवा को भगवा आतंकी कहकर संबोधित किया था. हालांकि बाद में उन्होंने अपना ट्वीट हटा लिया. वहीं दिल्ली से सांसद प्रवेश मिश्रा ने शाहीन बाग प्रदर्शन की तुलना कश्मीर से करते हुए कहा था ‘वे (प्रदर्शनकारी) आपके घरों में घुस जाएंगे और आपकी बहन-बेटियों से रेप करेंगे’

यह भी पढ़ें: दिल्ली में चली एक गोली ने खड़े किए सैकड़ों सवाल, हवा में घुल रहा नफरत का ‘वायरस अटैक’

नेताओं के उक्त बयानों पर चुनाव आयोग ने सख्त एक्शन भी लिए. कपिल मिश्रा पर 48 घंटों तक चुनाव प्रचार करने पर बैन लगा. वहीं प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर के नाम स्टार प्रचारक लिस्ट से बाहर करने का निर्देश दिया गया. चुनाव आयोग की कार्यवाही के बावजूद नेताओं की तीखी बयानबाजी कम नहीं हो रही. आने वाले तीन दिनों में विवादित बयानवीरों की ये लिस्ट लंबी हो सकती है.

Leave a Reply