इंदौर के हनी ट्रैप मामले में खुलती जा रहीं हैं परत-दर-परत

इंदौर के होटल में बंधक सात नाबालिगों सहित 67 युवतियां मिलीं, होटल मालिक का बेटा गिरफ्तार, मीडिया संस्थान मालिक फरार

(Indore's Honey Trap Case)
(Indore's Honey Trap Case)

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले (Indore’s Honey Trap Case) में हर दिन परते-दर-परतें खुलती जा रही हैं. 20 सितम्बर, 2019 को पहली बार सामने आए इंदौर शहर में पैर पसार रहे हनी ट्रेप में रविवार को फिर से एक नया खुलासा हुआ. इंदौर पुलिस ने एक प्रिंट मिडिया के मालिक जीतेंद्र सोनी, उसके बेटे अमित सोनी के हाटेल माय होम, घर और दफ्तरों पर रातभर छापे मारे. इस दौरान सोनी के होटल में 67 युवतियां मिली जिन्हें बंधक बनाकर जिस्मफरोशी कराने का शक जताया जा रहा है. इनमें 7 नाबालिग भी शामिल हैं. जीतेंद्र सोनी के घर से पुलिस को हनी ट्रैप कांड से जुड़े दस्तावेज, पेन ड्राइव, सीडी और 30 से ज्यादा प्लॉट और अन्य जमीनों की रजिस्ट्री बरामद हुई है. संपत्ति की बाजार कीमत 150 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है.

कार्रवाई के बाद पुलिस ने जीतेंद्र और अमित सोनी पर मानव तस्करी, आईटी एक्ट, आर्म्स एक्ट, प्रतिबंधात्मक और शासकीय कार्य में बाधा के केस दर्ज किया है. अमित सोनी को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है. जीतेंद्र सोनी फिलहाल फरार है.

जैसाकि एसएसपी रूचिवर्धन मिश्र ने बताया, पुलिस प्रशासन ने महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने सर्च वारंट के साथ शनिवार रात 10:24 बजे माय होम होटल में दबिश दी तो वहां छोटे छोटे कमरों में चल रहे डांस बार में युवतियों के साथ 7 बच्चे भी मिले. उन्हें रेस्क्यू कर एक आश्रम में भेजा गया है. (Indore’s Honey Trap Case) इसके बाद सेानी के कनाडिया रोड स्थित बंगले पर छापेमारी में करोड़ों रुपये की दूसरों के नाम पर दर्ज रजिस्ट्रियां मिली.

याद दिला दें, करीब ढाई माह पहले पुलिस ने भोपाल स्थित एक NGO की आड़ में चल रहे एक हनी ट्रैप गिरोह (Indore’s Honey Trap Case) का भंडाफोड किया था जिसमें मध्य प्रदेश के कई बड़े नेताओं और अफसरों को अश्लीलता के जाल में फंसाकर उनसे रुपए ऐंठने की बात सामने आई थी. साल भर से इस हनीट्रैप गिरोह की ब्लैकमेलिंग के जाल में फंसे इंदौर नगर निगम के इंजीनियर हरभजन सिंह ने आखिरकार पुलिस से शिकायत कर दी. इसके बाद पुलिस ने जांच-पड़ताल और धरपकड़ शुरू की. हरभजन सिंह ने आरोप लगाया कि इस गिरोह ने उनसे तीन करोड़ रुपए की मांग की थी.

मप्र: बीजेपी और कांग्रेस के कई नेताओं की नींद उड़ाई हनीट्रैप गिरोह ने

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जाल बिछाया और आरती दयाल और मोनिका यादव को इंदौर से गिरफ्तार किया. पूछताछ में हनीट्रैप रैकेट का खुलासा हुआ (Indore’s Honey Trap Case) और पुलिस ने गिरोह की सरगना श्वेता जैन को गिरफ्तार कर लिया. श्वेता जैन भोपाल के राजनीतिक क्षेत्रों में अच्छा दबदबा रखने वाली महिला है. आरोपियों में से एक बरखा सोनी अमित सोनी की पत्नी भी हैं जो प्रदेश कांग्रेस के आईटी सेल के पूर्व उपाध्यक्ष रह चुके हैं. सोनी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में पद से हटाया गया था.

श्वेता और बरखा के गिरफ्तार होने के बाद भोपाल सहित प्रदेश के राजनीतिक क्षेत्रों में खलबली मच गई थी. बीजेपी सहित कई नेताओं, अफसरों, उद्योग जगत और हाई प्रोफाइल लोगों के बयान इसके बार सामने आने लगे. इनमें से कई अफसरों ने सीएम कमलनाथ से बात करके फ्री हैंड लेने के बाद कार्रवाई शुरु की थी. इस घटना (Indore’s Honey Trap Case) को ढाई महीने से ज्यादा समय बीत चुका है लेकिन अभी भी पुलिस इंदौर के हनी ट्रैप की नई नई जड़े निकलती जा रही हैं.

Leave a Reply