‘भारत बचाओ’ रैली में दिल्ली जाने वाले वाहनों को राजमार्गों पर नहीं देना होगा टोल, कांग्रेस की झंडी लगे वाहनों के लिए टोल फ्री

सरकार के निर्देश पर पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा हर टोल नाके पर संदेश दिया गया था कि कांग्रेस की झंडी लगे वाहनों को नहीं रोका जाए

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के आह्वान पर दिल्ली के रामलीला मैदान में शनिवार को होने जा रही ‘भारत बचाओ’ रैली (Bharat Bachao Rally) में भाग लेने जाने वाली बसों व कारों से किसी भी राजमार्ग के टोल नाकों पर टोल नहीं वसूला गया, केवल गाडिय़ों पर कांग्रेस की झंडी लगे होने से उन्हें टोल नाकों पर नहीं रोका गया. सूत्रों के अनुसार इसके लिए सरकार के निर्देश पर पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा हर टोल नाके पर संदेश दिया गया था कि कांग्रेस की झंडी लगे वाहनों को नहीं रोका जाए.

जानकारों की मानें तो ऐसे में टोल नहीं चुकाने से सरकार को लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. भारत बचाओ रैली में प्रदेश कांग्रेस की ओर से कार्यकर्ताओं को बसों व कारों के माध्यम से दिल्ली पहुंचाया गया है. सूत्रों की मानें तो प्रदेशभर से 750 बसों से करीब 35,000 लोग व 2700 कारों से करीब 10 हजार लोग दिल्ली पहुंचेगे. इसके अलावा चार हजार लोग ट्रेन से दिल्ली गए हैं. जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर पांच टोल नाके पड़ते हैं, जिस पर प्रति बस करीब एक हजार रुपए टोल देना होता है. इसी प्रकार करौली, धौलपुर, सवाईमाधोपुर व नजदीकी जिलों से भी वाहन मथुरा-दिल्ली मार्ग से दिल्ली गए हैं. इसके अलावा हनुमानगढ़ व गंगानगर के वाहन हरियाणा-दिल्ली मार्ग से दिल्ली पहुंचे हैं.

‘रेप इन इंडिया’ पर बीजेपी के बवाल पर राहुल गांधी ने मोदी का ‘रेप कैपिटल’ वाला वीडियो वायरल कर दिया जवाब

बता दें, 14 दिसम्बर को राजधानी दिल्ली में केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में ‘भारत बचाओ’ रैली (Bharat Bachao Rally) का आयोजन किया गया है जिसे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी संबोधित करेंगे. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने राजस्थान के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से दिल्ली चलने का आव्हान किया है.

Leave a Reply