नहीं मिला साथ तो अकेले उतरे आजाद, गोरखपुर में योगी को देंगे चुनौती, 33 प्रत्याशियों की घोषणा

उत्तरप्रदेश का चुनावी घमासान, सपा-बसपा और कांग्रेस का नहीं मिला साथ तो आजाद ने अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान, आजाद समाज पार्टी के 33 प्रत्याशियों का किया ऐलान, अखिलेश पर कसा तंज- 'जो पलटते हैं, वो धोखा करते हैं'

नहीं मिला साथ तो अकेले उतरे आजाद
नहीं मिला साथ तो अकेले उतरे आजाद

Politalks.News/UttarpradeshChunav. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh Election) की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर यह है कि आजाद समाज पार्टी के चन्द्रशेखर रावण (Chandrashekhar Ravan) ने अकेले ही चुनावी रण में उतरने का फैसला करते हुए 33 प्रत्याशियों का एलान कर दिया है. किसी भी दल खासकर समाजवादी पार्टी या कांग्रेस से गठबंधन की बात नहीं बनी तो चन्द्रशेखर को यह ऐलान करना पड़ा. यही नहीं खुद चन्द्रशेखर आजाद योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के सामने गोरखपुर (Gorakhpur) सीट से चुनावी ताल ठोकेंगे. नोएडा में प्रेसवार्ता के दौरान आजाद ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर धोखा करने का आरोप लगाते हुए कहा कि, ‘25 सीटों की बात हुई थी फिर वो पलट गए, ये ऐसे लोग हैं कि सरकार नहीं बनी तो ईवीएम पर ठीकरा फोड़कर घर बैठ जाएंगे‘. इससे भी बड़ी बात यह है कि आजाद की पार्टी ने स्वामी प्रसाद मौर्या और राजभर के सामने प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है.

अखिलेश पर आजाद का तंज- आप जब पलटते हैं तो धोखा करते हैं
आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने सोमवार को आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद पर हमला बोलते हुए कहा था कि वह किसी साजिश का शिकार हुए हैं और दो सीटों पर राजी होकर पलट गए. अब चंद्रशेखर आजाद ने अखिलेश यादव पर बिना नाम लिए ही हमला बोलते हुए धोखे का आरोप लगाया है. चंद्रशेखर आजाद ने नोएडा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, ‘आप जब अपनी बात से पलटते हैं तो धोखा करते हैं. मेरे साथ उनकी 25 सीटों को लेकर बात हुई थी. यूपी में अपनी पार्टी को मान्यता दिलाने के लिए 14 सीटों पर जीत या फिर 80 लाख वोटों की जरूरत होती है. इसलिए हमें कम से कम 30 सीटों पर लड़ने की जरूरत थी. ‘

यह भी पढ़ें- सियासी चर्चा: अखिलेश मुख्यमंत्री बने तो तेजस्वी भी बनेंगे! सभी दिग्गजों की नजरें टिकीं 10 मार्च पर

‘ये ऐसे लोग हैं, जो सरकार न बनी तो ईवीएम पर ठीकरा फोड़कर बैठ जाएंगे घर’

बिना नाम लिए अखिलेश पर तंज कसते हुए रावण ने आगे कहा कि, ‘एक नेताजी ने कल कहा था कि यह लड़ाई बहुत लंबी है. मैं जानना चाहता हूं कि जब मुलायम और कांशीराम ने मिलकर सरकार बनाई तो धोखा किसने दिया था?’ चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि, ‘ये ऐसे लोग हैं, जो सरकार नहीं बनी तो ईवीएम पर ठीकरा फोड़कर घर बैठ जाएंगे, रोड पर तो अकेला चंद्रशेखर आजाद ही दिखेगा‘.

33 सीटों पर आजाद ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान

बिना किसी का नाम लिए चंद्रशेखर आजाद रावण ने कहा कि, ‘यह गलती जिन लोगों ने की है, उन्हें चुनाव के बाद पछतावा होगा. हमारी पार्टी राज्य में अकेले ही चुनाव लड़ेगी. फिलहाल 33 सीटों पर प्रत्याशियों को उतारेंगे और आगे कुछ और कैंडिडेट उतारने की संभावना है’. अखिलेश यादव की ओर से खुद को छोटा भाई कहे जाने पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि, ‘मैं वकील हूं और पढ़ा-लिखा हूं, हम सहयोग और तंज की भाषा को समझते हैं‘.

यह भी पढ़ें- UP में कांग्रेस और सपा में अंदरखाने गठबंधन! उन्नाव में समर्थन और वोट बैंक की गणित बनी चर्चा का आधार

‘गोरखपुर में योगी के सामने उतरेंगे चुनाव मैदान में’

इसके अलावा चंद्रशेखर आजाद ने खुद के गोरखपुर सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, जहां से सीएम योगी आदित्यनाथ उतरने वाले हैं. आजाद ने कहा कि, ‘चुनाव के रिजल्ट आने के बाद मैं भाजपा को रोकने का काम करूंगा‘. चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि, ‘जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है, उनमें सिराथू, नोएडा, मेरठ कैंट, एत्मादपुर, गंगोह, हस्तिनापुर शामिल हैं’. चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि, ‘हमारे टिकटों में आपको सामाजिक न्याय देखने को मिलेगा’. रावण ने कहा कि, ‘हमारी लिस्ट में 30 फीसदी दलित, 42 फीसदी ओबीसी, 5 फीसदी एसटी कैंडिडेट और बाकी पर अन्य अल्पसंख्यक लोगों को मौका दिया जाएगा’.

‘मेहनत से हासिल किया है, खैरात में कुछ नहीं मिला’

चंद्रशेखर आजाद ने आगे कहा कि, ‘हमने सब कुछ मेहनत से हासिल किया है, खैरात में कुछ भी नहीं मिला है’. आजाद ने कहा कि, ‘सुहेलदेव राजभर की पार्टी के प्रत्याशियों के आगे कैंडिडेट नहीं उतारेंगे’. इसके अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य के सामने भी उम्मीदवार न उतारने की बात कही है. मायावती के पास न जाने के सवाल पर चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि, ‘मैंने दो साल तक प्रयास किया, हमें कोई जवाब नहीं मिला. बीते 5 सालों में जब भी दलितों पर अत्याचार हुआ, विपक्ष के ये नेता उनसे मिलने नहीं गए‘.

Leave a Reply