गलवान विवाद: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर फिर हमला, अमित शाह ने किया करारा पलटवार

राहुल गांधी के वीडियो का जवाब केंद्रीय गृहमंत्री ने वीडियो के माध्यम से दिया, वीडियो में एक घायल जवान के पिता ने राहुल गांधी से इस मसले पर राजनीति न करने की अपील, अमित शाह ने इसे बताया तुच्छ राजनीति

Pjimage (39)
Pjimage (39)

पॉलिटॉक्स न्यूज. गलवान घाटी में भारत-चीन हिंसक विवाद के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर हैं. दोनों ओर की सेनाओं के बीच हिंसक भिडंत के बाद चौथे दिन राहुल गांधी ने लगातार चौथा हमला किया. राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए सवाल किया कि वह जमीन चीन की थी, जहां भारतीय जवान शहीद हुए तो हमारे सैनिकों को क्यों मारा गया? उन्हें कहां मारा गया? राहुल गांधी ने पीएम मोदी के उस बयान पर निशाना साधा जो प्रधानमंत्री मोदी ने सर्वदलीय बैठक में दिया था. शुक्रवार शाम करीब तीन घंटे चली बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, ‘न कोई भारतीय सीमा में घुसा है, न हमारी पोस्ट किसी के कब्जे में है’. अब राहुल गांधी के इस बयान पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने करारा पलटवार किया है.

यह भी पढ़ें: देश की सीमा में न किसी का कब्जा है और न कोई भारतीय सीमा में घुसा है: पीएम मोदी

अमित शाह ने राहुल गांधी से अपनी तुच्छ राजनीति बंद करने को कहा. एक ट्वीट करते हुए केंद्रीय मंत्री ने लिखा, ‘ऐसे समय में जब पूरा देश एकजुट है, राहुल गांधी को तुच्छ राजनीति से उपर उठना चाहिए और राष्ट्रीय हित में एकजुटता से साथ खड़े होना चाहिए.’

इस ट्वीट के साथ अमित शाह ने एक न्यूज एंजेंसी का एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें हिंसक घटना में घायल हुए एक जवान के पिता कर रहे हैं कि राहुल गांधी इसे राजनीतिक मुद्दा न बनाएं. इस ट्वीट के जरिए अमित शाह ने राहुल गांधी के उस वीडियो की ओर इशारा किया जिसमें एक जवान के पिता ने भिड़ंत के दौरान अपने आपको निहत्था होने की बात कही थी. जबकि इससे पहले भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कहा था कि सैनिक पोस्ट छोड़ने से पहले हथियारों से लैस होते हैं और उस समय भी हथियारों से लैस थे लेकिन चला नहीं सकते थे. इसके लेकर राहुल गांधी ने मंत्रियों पर अपने प्रधानमंत्री को बचाने का आरोप लगाया था.

यह भी पढ़ें: विदेश मंत्री पर हमलावर हुए राहुल गांधी, बोले ‘पीएम को बचाने के लिए सरकार के मंत्री बोल रहे हैं झूठ’

राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘यह देख कर दुख हो रहा है कि कैसे केंद्र सरकार के बड़े मंत्री प्रधानमंत्री को बचाने के लिए झूठ बोल रहे हैं. हमारे जवानों की शहादत को अपने झूठ से शर्मसार मत कीजिए.’

वहीं शनिवार सुबह फिर से राहुल गांधी ने लद्दाख में LAC पर चीन के साथ हिंसक झड़प में 20 जवानों के शहीद होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रुख पर सवाल उठाया और नाराजगी व्यक्त की. बीते दिन हुई सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि न तो कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है और न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है. लद्दाख में हमारे 20 जांबाज शहीद हुए, लेकिन जिन्होंने भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था, उन्हें वो सबक सिखाकर गए.

इस पर राहुल गांधी ने सवाल किया कि अगर वह जमीन चीन की थी जहां भारतीय जवान शहीद हुए तो हमारे सैनिकों को क्यों मारा गया? उन्हें कहां मारा गया? साथ ही राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम ने भारतीय क्षेत्र को चीनी आक्रमकता के सामने खुद को सरेंडर कर दिया है.

इससे पहले कांग्रेस सांसद ने भारत-चीन झड़प पर दावा किया था कि गलवान में चीन का हमला सोची-समझी साजिश थी. उन्होंने कहा कि सरकार गहरी नींद में थी, उसने समस्या को नहीं समझा. शहीद हुए जवानों ने इसकी कीमत चुकाई.

राहुल ने गुरुवार को भी इस मुद्दे पर सरकार के रूख पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि हमारे जवान बिना हथियारों के शहीद होने के लिए क्यों भेज दिए गए? इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

इससे पहले राहुल गांधी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी सीधे सवाल करते हुए उनसे पूछा कि आप चीन का नाम न लेकर भारतीय सेना को बेइज्जत क्यों कर रहे हैं? दरअसल, केंद्रीय रक्षामंत्री ने जवानों की शहादत पर कहा था कि गलवान वैली में हमारे सैनिकों के शहीद होने से दुखी हैं. अपने बयान में चीन का नाम न लेने को लेकर राहुल गांधी राजनाथ सिंह पर हमलावर हो गए थे.

Leave a Reply