विदेश मंत्री पर हमलावर हुए राहुल गांधी, बोले ‘पीएम को बचाने के लिए सरकार के मंत्री बोल रहे हैं झूठ’

एस.जयशंकर के उस बयान पर खड़ा किया सवाल, जिसमें उन्होंने कहा कि पोस्ट छोड़ते ही हथियारों से लैस हो जाते हैं सैनिक, राहुल गांधी ने घायल जवान के पिता के इंटरव्यू वाला वीडियो शेयर किया जिसमें सैनिक ने निहत्थे होने की बात कबूली

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

पॉलिटॉक्स न्यूज. चीन के साथ खूनी झड़प में 20 भारतीय जवानों की शहादत पर कांग्रेसी नेता राहुल गांधी (Gandhi Rahul) ने उनके निहत्थे होने का मुद्दा उठाया था. इस पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने राहुल गांधी को कड़ी फटकार लगाई थी. इस पर राहुल गांधी ने फिर से हमलावर होते हुए स्पष्ट शब्दों में कहा कि सभी मंत्री पीएम मोदी को बचाने के लिए झूठ बोल रहे हैं. चीन के साथ झड़प में घायल हुए एक भारतीय जवान के पिता का वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि शहीदों की शहादत को शर्मसार न करें.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारत-चीन झड़प के मुद्दे पर लगातार तीसरे दिन सरकार पर निशाना साधा. चीन के मुद्दे पर ऑल पार्टी मीटिंग से पहले राहुल ने दावा किया कि गलवान में चीन का हमला सोची-समझी साजिश थी. उन्होंने कहा कि सरकार गहरी नींद में थी, उसने समस्या को नहीं समझा. शहीद हुए जवानों ने इसकी कीमत चुकाई.

इसके बाद उन्होंने एक और ट्वीट किया और कहा, ‘यह देख कर दुख हो रहा है कि कैसे केंद्र सरकार के बड़े मंत्री प्रधानमंत्री को बचाने के लिए झूठ बोल रहे हैं. हमारे जवानों की शहादत को अपने झूठ से शर्मसार मत कीजिए.’

यह भी पढ़ें: 50 के हुए राहुल गांधी, छवि से इतर एक अलग छवि बनाने की कवायद में जुटे युवराज-ए-कांग्रेस

इसके साथ ही राहुल गांधी ने एक समाचार चैनल पर घायल जवान के पिता बलवंत सिंह के इंटरव्यू वाला वीडियो भी शेयर किया जिसमें एक घायल जवान के पिता कह रहे हैं कि उनके बेटे का फोन आया. जब उन्होंने पूछा कि कैसा है तो बेटे ने बताया कि वह अस्पताल में है. ठीक है लेकिन फिर उसने झड़प के बारे में बताया.

वीडियो में घायल जवान के पिता कह रहे हैं कि उनका बेटा अस्पताल में है. उसने झड़प के बारे में बताया कि हम करीब 300-400 आदमी थे. वहीं वो लोग 2000 से 2500 थे.अचानक मैं घेरे में आ गया. उनके पास रॉड और डंडे थे.हमारे पास कुछ नहीं था, हम खाली हाथ थे. भगवान ने बचा लिया. जबकि एक दिन पहले ही विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि फौजी बंकर से निकलते ही हथियारों से लैस होते हैं. वे चीनी बंकर में भी​ निहत्थे नहीं बल्कि हथियारों से लैस होकर गए थे. वहीं संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा था कि उनका बयान प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ न होकर देश के खिलाफ है.

यह भी पढ़ें: सैनिकों की शहादत पर राहुल गांधी के बयान पर भड़के संबित पात्रा, बताया गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार

बता दें कि राहुल गांधी पहले भी यह सवाल उठा चुके हैं कि आखिर हमारे सैनिक निहत्थे क्यों थे? जिसके जवाब में कल विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जवाब दिया था. एस जयशकंर ने कहा कि सैनिक पोस्ट छोड़ते ही हथियारों से लैस हो जाते हैं. गलवान घाटी में भी एक भी भारतीय सैनिक निहत्था नहीं था.

राहुल ने गुरुवार को भी सरकार पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि हमारे जवान बिना हथियारों के शहीद होने के लिए क्यों भेज दिए गए? इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

राहुल गांधी ने दो दिन पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से सीधे सवाल किए थे. जब केंद्रीय रक्षामंत्री ने जवानों की शहादत पर कहा था कि गलवान वैली में हमारे सैनिकों के शहीद होने से दुखी हैं. इस पर राहुल गांधी ने उनसे पूछा कि आप चीन का नाम क्यों नहीं ले रहे. भारतीय सेना को बेइज्जत क्यों कर रहे हैं? हालांकि तब भी बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी के बयानों को गलत ढंग से लिया था.

Leave a Reply