‘जंगलात’ मंत्री के बेटे पर अपहरण और फिरौती का आरोप, विश्नोई बोले-आरोप साबित हुए तो दे दूंगा इस्तीफा

वन मंत्री के पुत्र फिरौती और अपहरण के मामले में घिरे, पीड़ित ने लगाया 50 लाख रुपये मांगने का आरोप, बोला- अपहरणकर्ताओं ने उसकी बात मंत्री के बेटे भूपेंद्र विश्नोई से कराई, मंत्री और उनके पुत्रों ने आरोपों को बताया निराधार

फायरिंग, अपहरण, फिरौती और मंत्री पुत्र पर गंभीर आरोप
फायरिंग, अपहरण, फिरौती और मंत्री पुत्र पर गंभीर आरोप

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान की गहलोत सरकार के मंत्री सुखराम विश्नोई का बेटा अपहरण और फिरौती के आरोप से घिर गया है. वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई के बेटे पर एक व्यापारी ने आरोप लगाया कि मंत्री पुत्र ने उन्‍हें रिहा कराने के बदले 50 लाख की फिरौती मांगी थी. पीड़ित ने अपहरणकर्ताओं के चंगुल से हरियाणा से भाग कर अपनी जान बचाई. पीड़ित व्यापारी जालोर एसपी के सामने पेश हुआ और आरोप लगाया कि पुलिस राजनीतिक दबाव में आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर रही है. दूसरी तरफ मंत्री पुत्र ने सफाई दी है कि पीड़ित के अपहरण के बाद वह तो खुद उसे छुड़ाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे. उन्होंने आरोपों को विरोधियों की राजनतिक साजिश बताया है. इधर भूपेन्द्र के पिता ने भी आरोपों को निराधार बताया है साथ ही ऐसा कुछ भी साबित होने पर इस्तीफा तक देने की बात कही है.

क्या-क्या हुआ घटनाक्रम
पीड़ित व्यापारी प्रकाश विश्नोई का 17 जुलाई को जालोर के हड़ेचा से अपहरण कर लिया गया था. अपहरणकर्ता उन्‍हें हरियाणा के भिलाई ले गए. वहां बंधक बनाकर तीन दिन तक उनके साथ बुरी तरह मारपीट की. पीड़ित का आरोप है कि इस दौरान अपहरणकर्ताओं ने उनकी बात वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई के बेटे भूपेंद्र विश्नोई से कराई. पीड़ित का आरोप है कि भूपेंद्र विश्नोई ने उनकी रिहाई के बदले 50 लाख की फिरौती मांगी थी. पीड़ित का कहना है कि स्थानीय शख्स की मदद से वह अपहणकर्ताओ के चंगुल से भागने में कामयाब रहे. पीड़ित सीधे जालोर में एएसपी के सामने पेश हुआ. पूरे मामले की जांच सांचौर के बजाय जालोर में कराने और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई है.

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें फैलाकर गुमराह करने वालों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई- CM गहलोत

17 जुलाई को हाड़ेचा बाजार से हुआ था अपहरण
बताया जा रहा है कि 17 जुलाई को चितलवाना निवासी प्रकाश विश्नोई अपने साथी के साथ वरणवा शादी में जा रहे थे. वे हाडेचा बाजार में सामान खरीदने के लिए रुके. इस दौरान खासरवी की तरफ से दो स्कॉर्पियो में सवार होकर आए बदमाशों ने अपहरण कर लिया तथा खासरवी की तरफ भाग गए. पीड़ित युवक के भाई लादूराम ने सांचौर थाने में सोहनलाल, गोपी किशन व भजनलाल के खिलाफ रिपोर्ट दी. उन्होंने आरोप लगाया कि इन सभी ने उसके भाई का अपहरण किया है। इन लोगों ने 16 जुलाई की रात को भी घर में आकर फायरिंग भी की थी. उन्होंने बताया कि उनके भाई प्रकाश का अहमदाबाद में मार्बल का व्यवसाय है.

Patanjali ads

पीड़ित व्यापारी ने बताई आपबीती
युवक का आरोप है कि सोहनलाल और प्रकाश ने उसका अपहरण कराया. अपहरण कर ले जाते समय गाड़ी में बदमाशों ने मंत्री पुत्र डॉ भूपेन्द्र विश्नोई से उसकी बात फोन पर कराई. इस दौरान डॉ. भूपेन्द्र ने कहा कि 50 लाख की फिरौती दे दो. अभी यहीं फ्री करवा दूंगा, नहीं तो घरवालों को तुम्हारी बॉडी भी नहीं मिलेगी. युवक ने बताया कि उसे अपहरण कर एक ढाणी में आधा घंटा रखा. फिर गाड़ी बदलकर उसे बंधक बनाकर हरियाणा ले गए. वहां नशे में धुत्त इन बदमाशों ने उससे बुरी तरह मारपीट की. इससे उसकी तबीयत काफी खराब हो गई तो अस्पताल ले गए. अस्पताल में मौका पाकर वह भाग निकला और एक पेड़ पर चार घंटे बैठा रहा. बाद में वहां से निकलकर आ गया. युवक ने आरोप लगाया कि वह नहीं भागता तो उसे जान से मार देते. रुपए के लिए ही उसका अपहरण किया गया. उधर, कहा जा रहा है कि प्रकाश विश्नोई आर्थिक रूप से इतना समक्ष नहीं है कि 50 लाख जितनी बड़ी रकम फिरौती के रूप में बदमाशों को दे सके. ऐसे में मामला आपसी रंजिश से जुड़ा हुआ हो सकता है. पुलिस इस तथ्य को भी ध्यान में रखकर जांच कर रही है.

यह भी पढ़ें- जासूसी मामले में 22 जुलाई को राज्यपाल का घेराव, डोटासरा बोले- ‘विपक्ष को खत्म करने का कुचक्र’

मंत्री पुत्र भूपेन्द्र बोले- ‘मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश’
मंत्री सुखराम विश्नोई के बेटे भूपेंद्र विश्नोई जिन्होने हालही राजनीति में उतरने का ऐलान किया था. भूपेन्द्र ने कहा कि, ‘ पीड़ित प्रकाश मेरे ननिहाल पक्ष से है, जैसे ही मुझे अपहरण की सूचना मिली मैंने खुद पुलिस से इस मामले की जांच की मांग की थी. सांच को आंच नहीं, ये आरोप राजनीतिक साजिश हैं, मैं बेदाग हूं‘. भूपेंद्र ने कहा कि, ‘पुलिस जांच कर ले. वे तो खुद अपहरण के बाद पीड़ित परिवार के साथ धरने पर बैठे थे. भूपेन्द्र विश्नोई ने एक वीडियो भी जारी किया है. जालोर एसपी अनुकृति उज्जैनिया ने पीड़ित के बयान दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए हैं. एएसपी ने बताया कि पीड़ित सांचौर के बजाय जालोर में जांच चाहता है, इसलिए बयान भी यहीं दर्ज किए गए हैं.

हमारे स्तर पर गड़बड़ी हुई तो इस्तीफा देने को तैयार हूं- सुखराम विश्नोई
इस पूरे मामले पर वन एवं पर्यावरण मंत्री और भूपेन्द्र विश्नोई के पिता का बयान आया है विश्नोई ने कहा है कि, पुत्र पर राजनीतिक साजिश के तहत आरोप लगाए जा रहे हैं. सीआई ने भी कह दिया कि पीड़ित ने कोई भी स्टेटमेंट हमारे खिलाफ नहीं दिया है. ये सभी आरोप निराधार हैं. मामले में सभी की निकलवाई जानी चाहिए कॉल डिटेल, सब साफ हो जाएगा. कहीं भी हमारे स्तर पर गड़बड़ी हुई है तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं’.

यह भी पढ़ें: पंजाब के बाद क्या राजस्थान में भी बदलेगा हवाओं का रुख? धीरे-धीरे फिर परवान चढ़ रही सियासत

रिपोर्ट में नहीं मंत्री पुत्र का नाम !
एएसपी अनुकृति उज्जैनिया ने कहा कि,’ पीड़ित मंगलवार को ऑफिस ही आ गया था, पीड़ित के बयान लिए गए हैं. उसने कई आरोप लगाए हैं. तथ्यों की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी. पूरे मामले में सांचौर पुलिस का बयान आया है कि पीड़ित के भाई द्वारा दी गई रिपोर्ट में मंत्री पुत्र डॉ भूपेन्द्र विश्नोई का नाम नहीं है. फिर भी जांच के दौरान जो तथ्य सामने आएंगे, उस आधार पर जांच करेंगे, हालांकि उन्होने प्राथमिक जांच में सामने आया है कि मंत्री पुत्र की मामले में संलिप्तता नहीं है

राजस्थान में अपराध की बाढ़, बीजेपी पहले से ही है हमलावर
इधर प्रदेश में बढ़ते अपराधों को लेकर बीजेपी भी मुखर है. लगातार बढ़ रहे अपराधों के विरोध में बीजेपी की ओर से धरना प्रदर्शन किए गए हैं. आपको बता दें कि राजस्थान में पिछले तीन-चार दिन से अपराधों में वृद्धि हूई है एक दिन पहले ही सीकर में लुटेरे पुलिस पर हमला कर उनसे कार लूट ले गये थे. वहीं जोधपुर में पुलिस के साथ मारपीट की घटना सामने आई है. राजस्थान में महिलाओं के खिलाफ अपहरण और लूट की वारदातें तेजी से बढ़ी हैं.

Leave a Reply