जब से मोदी सरकार आई है तब से पड़ौसी देशों के साथ हमारे सम्बन्ध खराब होते जा रहे हैं- सीएम गहलोत

प्रधानमंत्री जी ने कहा की घुसपैठ नहीं की गई है लेकिन वास्तविकता यह है कि काफी हद तक चीनी सेना हमारी सरहद में घुस चुकी है- पायलट, मैं उम्मीद करता हूं कि देर सवेर मोदी जी आगे आएंगे और देशवासियों को बताएंगे कि वास्तव में स्थिति क्या है- गहलोत

सीएम गहलोत-पीएम मोदी-उपमुख्यमंत्री पायलट
सीएम गहलोत-पीएम मोदी-उपमुख्यमंत्री पायलट

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. भारत-चीन सीमा पर 20 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद से देश मे सियासी पारा गरमाया हुआ है. घटना के बाद से मोदी सरकार कांग्रेस के निशाने पर है. शुक्रवार को कांग्रेस द्वारा देशभर में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए “शहीदों को सलाम दिवस” मनाया गया इसके साथ ही सोशल मीडिया पर #SpeakUpForOurJawans अभियान भी चलाया गया. इस अभियान में भाग लेते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जवानों की शहादत पर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डिजिटल अभियान में हिस्सा लेते हुए कहा कि जब से देश में एनडीए की सरकार आई है तब से हमारे पड़ोसी देशों के साथ संबंध बिगड़ते जा रहे हैं. मोदी जी जब प्रधानमंत्री बने थे तब सभी पड़ोसी देशों के प्रमुखों को बुलाया गया था. सभी देशों के प्रमुख आए भी थे, फिर क्या कारण हैं कि आज सभी पड़ोसी देश हमारे खिलाफ हो गए हैं. पाकिस्तान, नेपाल, श्रीलंका और अब चीन की बात तो सबके सामने है. यह अभी तक रहस्य बना हुआ है कि चीन के साथ हाल ही में हुआ क्या है?

मुख्यमंत्री गहलोत ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री जी को देशवासियों को विश्वास में लेना चाहिए था, लेकिन दुर्भाग्य है कि जो तथ्य देश के सामने पेश किए गए उसका स्वागत चीन में हो रहा है. पीएम मोदी जी के स्टेटमेंट को चाइना के लोग वेलकम कर रहे हैं. कितनी बड़ी चूक हुई है देश के 20 जवान शहीद हो गए. सीएम गहलोत ने कहा कि शहीद जब कोई होता है तो उसके परिवार पर और देश पर क्या गुजरती है सब जानते हैं. राजस्थान के लोगों को इस बात का एहसास है क्योंकि यहां घर-घर में शहीदों की त्याग, बलिदान और कुर्बानी का इतिहास रहा है.

यह भी पढ़ें: हमारे आपस में विवाद हो सकते हैं लेकिन बात सेना और भारत माता की है तो पूरा देश एक है और रहेगा- पायलट

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज देश जिस दशा से गुजर रहा है उसको देखकर देशवासी बहुत चिंतित हैं. केंद्र सरकार की तरफ से चीन को लेकर कोई जवाब नहीं आ रहा है. चीन को लेकर आज देशवासियों में बहुत आक्रोश है. आज नहीं तो कल प्रधानमंत्री जी को हकीकत बतानी पड़ेगी कि वास्तव में वहां क्या हुआ है, छिपाने से काम नहीं चलेगा. आज पूरे देश में इस बात को लेकर चिंता है कि सरकार छिपाना क्यों चाहती है, कोई कारण बताया नहीं जा रहा है. मैं उम्मीद करता हूं कि देर सवेर मोदी जी आगे आएंगे और देशवासियों को बताएंगे कि वास्तव में स्थिति क्या है.

सीएम गहलोत ने कहा कि हमें गर्व है कि 1962 की लड़ाई के बाद जिस प्रकार से सरकारों ने काम किया. आज हम इस स्थिति में पहुंचे की हमारा देश दुनिया में सुपर पावर से कम नहीं है. आज हमारी सेना किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है. लेकिन सिर्फ नारेबाजी हो रही है, भ्रम पैदा किए जा रहे हैं, सोशल मीडिया के माध्यम से कांग्रेस को लेकर अनावश्यक विवाद पैदा किए जा रहे हैं. पीएम मोदी को चाहिए कि वह खुद आगे आकर हकीकत बताएं.

यह भी पढ़ें: जो अपने बंगले के बाथरूम में भी एसी लगवाते हों, वे पेट्रोल-डीजल के दामों पर कर रहे राजनीति: मोदी

वहीं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने अभियान में हिस्सा लेते हुए कहा कि हाल ही में सरहद पर हमारे 20 जवान शहीद हुए, उन सभी को आज कांग्रेस जनों ने और आमजन ने अपनी श्रद्धांजलि दी है. सवाल यह है कि 20 लोग जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना मातृभूमि की रक्षा की उन लोगों को निहत्था सरहद पर किसने भेजा? चीनी सेना ने हमारे वीर सैनिकों को मारा है तो उसका जवाब हम कब देंगे? आज जो स्थिति और तनाव बना हुआ है उसके लिए कौन जिम्मेदार है? क्या चीन की सेना ने हमारी सीमाओं में अतिक्रमण किया?

सचिन पायलट ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री जी ने कहा की घुसपैठ नहीं की गई है लेकिन वास्तविकता यह है कि काफी हद तक चीनी सेना हमारी सरहद में घुस चुकी है. इसका खुलासा किया जाना चाहिए लेकिन स्पष्ट जवाब ना तो रक्षा मंत्रालय दे पा रहा है और ना ही प्रधानमंत्री दे पा रहे हैं. आज पूरा देश जानना चाहता है कि हमारे बहादुर वीर सैनिक जिनके साथ पूरा देश खड़ा है, उनका मनोबल बढ़ाने के लिए हम क्या कर रहे हैं. सैनिकों को निहत्था भेजने की जिम्मेदारी किसकी थी और इसका जवाब कौन देगा पूरा देश आज यह सवाल पूछ रहा है.

Leave a Reply