हमारे आपस में विवाद हो सकते हैं लेकिन बात सेना और भारत माता की है तो पूरा देश एक है और रहेगा- पायलट

चीन हमारी सीमा पर कर रहा अतिक्रमण, इसे रोकने के लिए केंद्र सरकार को जो करना चाहिए वो करें, नेपाल नया नक्शा बनाकर उसको पारित कर रहा है, पाकिस्तान लगातार एलओसी पर बमबारी कर रहा है, हमारे सैनिक शहीद हो रहे हैं तो कहीं न कहीं लापरवाही तो है- सचिन पायलट

सचिन पायलट
सचिन पायलट

पॉलिटॉक्स न्यूज/राजस्थान. भारत-चीन सीमा पर गलवान घाटी में चीन सेना के साथ हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत को लेकर कांग्रेस नरेंद्र मोदी सरकार को पिछले काफी दिनों से घेरने में जुटी हुई है. इसी के तहत कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आहवान पर शुक्रवार को देश भर में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए कांग्रेस पार्टी ने ‘शहीदों को सलाम दिवस’ मनाया गया. इसी के साथ कांग्रेस नेताओं ओर कार्यकर्ताओं द्वारा सैनिकों के सम्मान में डिजिटल अभियान #SpeakUpForOurJawans भी चलाया गया जो कि ट्वीटर पर देश के टॉप ट्रेन्ड में शुमार रहा.

राजस्थान में भी पीसीसी चीफ सचिन पायलट की अगुवाई में राजधानी जयपुर के शहीद स्मारक पर शहीदों को सलाम दिवस मनाया गया. इस दौरान पायलट के नेतृत्व में सभी कांग्रेस जनों ने सुबह 11 से 12 बजे तक शहीद स्मारक पर मौन बैठकर दीए-मोमबत्ती जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिला एवं ब्लॉक मुख्यालयों पर भी शहीद स्मारकों, महात्मा गांधी और अन्य स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा के सामने शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई.

यह भी पढ़ें: एक बार फिर सामने आई विश्वेन्द्र सिंह की नाराजगी, देर रात सीएम गहलोत को किए 9 ट्वीट

सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के बाद सचिन पायलट ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि एआईसीसी के निर्णय के अनुसार देशवासियों की भावना को व्यक्त करने के लिए आज हमने जिन वीर सैनिकों ने शहादत दी है उनकों याद किया है. हमारी सेना की साथ हम 130 करोड देशवासी एकजुटता के साथ खडे है. हम उम्मीद करते हैं जिन कारणों से हमारे 20 सैनिक शहीद हुए, अपना खून बहाया वो व्यर्थ नही जाए. चीन हमारी सीमा पर अतिक्रमण कर रहा है उसको रोकने के लिए जो कुछ भी करना पड़े, वो केंद्र सरकार को करना चाहिए. कांग्रेस पार्टी और पूरे देशवासी एकजुटता के साथ हमारे सैनिको के साथ खड़े रहेंगे.

पायलट ने आगे कहा कि नेपाल नया नक्शा बनाकर उसको पारित कर रहा है, भारत के हिस्से को अपना मान रहा है. पाकिस्तान लगातार एलओसी पर बमबारी कर रहा है. एलएसी में लगातार छेड़छाड हो रही है. हमारे सैनिक शहीद हो रहे हैं तो कहीं न कहीं लापरवाही तो है. हमारी सरहदों को मजबूत और सुरक्षित रखने के लिए पूरा देश एकजुट है. हमारे आपस मे वाद विवाद हो सकते हैं लेकिन जब सेना और भारत माता की बात आती है तो पूरा देश एक है और एक रहेगा. लेकिन जबाब देने की जिम्मेदारी जिन लोगो की हैं उनको आगे आकर स्पष्ट करना चाहिए हमारी सीमा का उल्लंघन हुआ है या नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें: कोरोनिल दवा के दावे पर पलटे बाबा रामदेव के सहयोगी तोमर, कहा- मेरे यहां नहीं हुआ ट्रायल?

परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि चीन को लेकर जिस तरह का बयान पीएम मोदी ने दिया है कि चीन भारत की सीमा में नहीं आया है लेकिन पूरा देश देख रहा है हमारे 20 सैनिकों ने बलिदान दिया है. आज पूरा कांग्रेस परिवार शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए इकट्ठा हुआ है. हम सरकार को समझाना चाहते हैं मोमबत्ती-दीया जलाकर कि हिंदुस्तान में चीन की हरकत के खिलाफ जो आग लगी हुई है. इस आग को समझकर जनता की भावनाओं को समझिए. पूरा देश आपके साथ खड़ा है कांग्रेस आपके साथ खड़ी है. चीन की इस हरकत का जवाब देना चाहिए.

बता दें, भारत-चीन सीमा पर पिछले कई महीनों से चला आ रहा तनाव 15 जून की रात हिंसक झड़प में तब्दील हो गया था. इस हिंसक झड़प में एक कर्नल सहित 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इस मामले को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार को घेरने में जुटी हुई हैं.

Leave a Reply