ड्रग्स मामले पर दिग्गी राजा ने केन्द्र सरकार को घेरा, RSS पर दागे सवाल तो शाह को दिया धन्यवाद

जयपुर में जमकर बरसे दिग्गी राजा, गुजरात में 3 हजार करोड़ की ड्रग्स पकड़े जाने के मुद्दे पर केन्द्र सरकार को जमकर घेरा, बीजेपी के नेताओं पर जड़े ड्रग्स के धंधे में लिप्त होने के आरोप, नोटबंदी, NIA और IT को जमकर लिया आड़े हाथ, RSS से पूछा कि कहां से आती और कहां जाती है आपकी गुरु दक्षिणा, लेकिन नर्मदा यात्रा के दौरान सहयोग के लिए शाह को दिया धन्यवाद

RSS-BJP को घेरा, शाह को बोले-THANK YOU
RSS-BJP को घेरा, शाह को बोले-THANK YOU

Politalks.News/Rajasthan.  मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आज जयपुर में कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस वार्ता को संबोधित किया, दिग्गी राजा ने मुंद्रा पोर्ट पर हेरोईन पकड़ने के मामले की सुप्रीम कोर्ट के जज से जांच की मांग उठाते हुए नेशनल इंवेस्टिगिटव एजेंसी (NIA) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा- NIA वह एजेंसी है, जिसने भाजपा से संबंधित आरोपियों को बरी कराया है. जहां जांच एजेंसी का लक्ष्य अपराधियों को जेल भिजवाने का होता है, वहां मोदी-शाह सरकार में उन सबको बरी करवा दिया जो आतंकी गतिविधियों में लिप्त थे. प्रेस वार्ता में दिग्गी राजा ने भाजपा, RSS को जमकर कोसा और एक बार फिर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के लिए ‘अच्छी-अच्छी’ बातें कहीं. नर्मदा यात्रा के दौरान सहयोग को लेकर धन्यवाद भी दिया. साथ ही कांग्रेस और राजस्थान की कलह पर कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया.

‘NIA पर हमें नहीं है भरोसा’
दिग्विजय ने कहा कि, ‘अजमेर दरगाह ब्लास्ट, मक्का मस्जिद केस, समझौता ब्लास्ट, मालेगांव ब्लास्ट के सभी आरोपी बरी हो गए. हमें इसीलिए NIA पर भरोसा नहीं है. वहां वही वकील लगाए जाते हैं जो अपराधियों को सजा दिलवाने की जगह उन्हें बरी करवाने के लिए बहस करते हैं.

‘बॉलीवुड को छोड़ते नहीं, मुंद्रा पोर्ट में मिली ड्रग्स पर कोई कुछ बोलता नहीं’
3 हजार करोड़ की ड्रग्स पकड़े जाने के मामले में दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘मुंद्रा पोर्ट पर मिली हेरोइन के मामले की जांच NIA से करवाने की जगह सुप्रीम कोर्ट के जज से ​करवानी चाहिए, जज को भी वह कमेटी नियुक्त करे जिसमें नेता प्रतिपक्ष और चीफ जस्टिस शामिल हों. 13 सितंबर 2021 को मुंद्रा पोर्ट पर हेरोइन की खेप पकड़ी गई. बड़ी मात्रा में पकड़ी गई इस खेप की कीमत एक लाख करोड़ से ज्यादा है’. दिग्विजय ने कहा कि, ‘पहली बार आशी ट्रेडिंग कम्पनी के सेमिका ट्रेडिंग कम्पनी के नाम से अफगानिस्तान और ईरान होते हुए 21 हजार करोड़ का ड्रग आया. उससे पहले भी 1 लाख 75 हज़ार करोड़ का ड्रग आया. देश मे हेरोइन का कारोबार 5 से 10 लाख करोड़ का हो सकता है. मंबई में 200 या 300 ग्राम गांजा मिला तो फिल्म जगत के लोगों को जेल भेजा, उनके खिलाफ बड़ा केस बनाया’.

यह भी पढ़ें- शिवसेना की कांग्रेस को सलाह- पार्टी को फुलटाइम अध्यक्ष की जरुरत, उफान मारकर मैदान में आना होगा

‘ED-IT राजनीति विरोधियों पर करती है कार्रवाई’
सेंट्रल एजेंसियों का दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘मोदी राज में राजनीतिक विरोधियों पर ED और IT छापेमारी कर रहा है, जबकि अगर कोई भाजपा में शामिल हो जाए तो मुक्ति मिल जाती है. ड्रग पैडलिंग के 13 मामलों में भाजपा नेताओं की भागीदारी रही है. क्या भाजपा के इन 13 नेताओं के खिलाफ NDPS एक्ट में कार्रवाई होगी. राजस्थान के लोग जानते है कि NDPS एक्ट कितना खतरनाक है. अमित शाह का पहला दायित्व ड्रग्स के खिलाफ कार्रवाई का होना चाहिए, ड्रग पैडलिंग तो आतंकियों से भी खतरनाक है’.

‘नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला’
दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला है. नोटबन्दी से फैक करेंसी ओर आतंकवाद खत्म करने के दावे करते थे. अगर ईमानदारी से काले धन को रोकने के लिए नोटबंदी की थी तो देश में करेंसी 17 लाख करोड़ से बढ़कर 26.7 लाख करोड़ कैसे हुई. सबसे ज्यादा नए करेंसी नोट गुजरात के कोऑपरेटिव बैंक में गए जिन पर अमित शाह का कब्जा है, स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम ने आज तक 7 साल में रिपोर्ट नहीं दी’

यह भी पढ़े: योगी का अब्बाजान के बाद अब बबुआ पर वार, सत्ता माफिया को सौंप 12 बजे सोकर उठते थे बबुआ

दिग्गी राजा ने शाह को सहयोग के लिए दिया धन्यवाद
नर्मदा यात्रा के दौरान संघ कार्यालय में रुकने वाले सवाल पर दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर नर्मदा यात्रा के समय अमित शाह के सहयोग के लिए उनका धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि, ‘जब वह नर्मदा यात्रा निकाल रहे थे और यात्रा गुजरात के जंगलों से निकली तो गुजरात के वन विभाग अधिकारियों ने आवभगत की. कहा इसकी जिम्मेदारी उन्हें गृहमंत्री अमित शाह ने सौंपी थी’.

‘RSS की गुरु दक्षिणा जाती कहां है?’
एक और तो दिग्विजय सिंह ने अमित शाह को धन्यवाद दिया तो दूसरी और आरएसएस पर भी वो हमलावर रहे. दिग्विजय सिंह ने आरएसएस को ऐसी संस्था बताया जिसका आज तक पंजीयन ही नहीं हुआ है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि, ‘जब किसी संस्था का पंजीयन नहीं हुआ तो उसकी मेंबरशिप भी नहीं हो सकती. ऐसे में उनका कोई अकाउंट भी नहीं हो सकता तो फिर जो गुरु दक्षिणा आती है वह किस अकाउंट में जाती है’. दिग्गी राजा ने कहा कि, ‘आरएसएस लगातार यह कहती है कि हिंदू धर्म खतरे में है, जबकि अमित शाह की होम मिनिस्ट्री की ओर से इस आरटीआई (RTI) के जवाब में कहा गया कि देश में ऐसी कोई स्थिति नहीं है यह काल्पनिक बात है’.

Leave a Reply