मध्य प्रदेश: निगम की टीम ने हटाया अतिक्रमण तो नाराज लोगों ने रोका मंत्री जयवर्धन सिंह का रास्ता

हाउसिंग बोर्ड की ये जमीन 400 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की बताई जा रही है जिसपर कुछ लोगों ने कच्चे पक्के मकान बनाकर अवैध निर्माण कर लिए

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. अतिक्रमण हटाने से नाराज कुछ लोगों मंत्री जयवर्धन सिंह (Jaivardhan Singh) का रास्ता रोक उनके काफिले को आगे नहीं बढ़ने दिया. बाद में जैसे तैसे समझाइश कर वे वहां से निकले. जयवर्धन सिंह वर्तमान में मध्य प्रदेश सरकार में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री हैं. जयवर्धन सिंह राज्यसभा सांसद और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्गविजय सिंह के पुत्र हैं. हुआ कुछ यूं कि ऑपरेशन क्लीन के तहत मंगलवार को निगम की टीम पुलिस-प्रशासन के साथ उज्जैन के गोयला खुर्द स्थित हाउसिंग बोर्ड की जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची. यहां जैसे ही निगम की टीम ने अतिक्रमण हटाना शुरू किया, स्थानीय निवासियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया. लेकिन पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए उन्हें वहां से हटाया और मकानों को जमींदोज करने की कार्रवाई शुरू कर दी.

यह भी पढ़ें: राज्यसभा जाएंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया! मध्य प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों पर अप्रैल में होगा घमासान

इसी दौरान मंत्री जयवर्धन सिंह (Jaivardhan Singh) मंगलनाथ के दर्शन करने शहर में आए हुए थे. जैसे ही लोगों को उनके शहर में होने का पता चला, गुस्साए लोगों ने वहीं पर उन्हें घेर लिया और उनका काफिला आगे जाने नहीं दिया और प्रदर्शन करने लगे. प्रदर्शन कर रहे लोगों ने मंत्री जयवर्धन के समक्ष नाराजगी जाहिर करते हुए कार्रवाई को गलत बताया. इस पर मंत्री ने लोगों ने समझाइश की और मामले को देखने की बात कहकर जैसे तैसे वहां से काफिले के साथ रवाना हो गए. हाउसिंग बोर्ड की ये जमीन 400 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की बताई जा रही है जिसपर कुछ लोगों ने कच्चे पक्के मकान बनाकर अवैध निर्माण कर लिए थे. बता दें, इससे पहले कोनगर निगम के अमले ने सोमवार इंदौर-उज्जैन हाईवे पर श्रीराम विहार कॉलोनी के अवैध निर्माण तोड़े थे.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में अब तक बने ये 7 मुख्यमंत्री, लेकिन नहीं भूलाया जा सकता दिवंगत सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित को

Leave a Reply