हरिद्वार महाकुंभ में लानी होगी कोरोना की नेगेटीव रिपोर्ट, पूर्व CM हरीश रावत भी आए कोरोना की चपेट में

उच्च न्यायालय ने स्पष्ट आदेश दिए हैं कि जो भी हरिद्वार कुंभ में स्नान के लिए आएगा, वह अपनी 72 घंटे पहले की कोविड- नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आएगा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और उनके परिवार के चार मुख्य सदस्य भी आए कोरोना की जद में

महाकुंभ में लानी होगी कोरोना की नेगेटीव रिपोर्ट
महाकुंभ में लानी होगी कोरोना की नेगेटीव रिपोर्ट

Politalks.News/Uttrakhand. पिछले कुछ दिनों से पूरे देश भर में एक बार फिर कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए हरिद्वार महाकुंभ को लेकर उत्तराखंड सरकार ने नियम सख्त कर दिए हैं. जबकि पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बेरोकटोक आने की छूट दे दी थी. जिसके बाद पिछले कुछ दिनों से हरिद्वार कुंभ के दौरान रोजाना 8 से 10 लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. इस पर उत्तराखंड हाईकोर्ट ने अब इस मामले में सख्त रवैया अपनाते हुए तीरथ सिंह रावत के बयान की निंदा करते हुए श्रद्धालुओं का कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य करने का फैसला सुनाया.

हाईकोर्ट के फैसले के बाद तीरथ सरकार ने अब नए नियम बनाए हैं. बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए राज्य के मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि हरिद्वार कुंभ में आने के लिए श्रद्धालुओं को 72 घंटे पहले कोविड-19 नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य होगा. ओम प्रकाश ने कहा कि हुए कहा कि उच्च न्यायालय ने स्पष्ट आदेश दिए है कि जो भी हरिद्वार कुंभ में स्नान के लिए आएगा, वह अपनी 72 घंटे पहले की कोविड- नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आएगा.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार के बचाव में उतरे ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस पर कड़ा प्रहार, कहा- मेरा मुंह मत खुलवाना

आपको बता दें कि 1 अप्रैल से हरिद्वार कुंभ का नोटिफिकेशन जारी हुआ है. ऐसे में हरिद्वार कुंभ में स्नान के लिए देश-विदेश से लोग पहुंचते हैं लेकिन कोविड-19 मारी के चलते इस बार हरिद्वार कुंभ 4 महीने की जगह एक महीने का ही निश्चित किया गया है. जबकि पहले उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बयान देते हुए कहा था कि कोई भी कहीं से हरिद्वार में बिना जांच-पड़ताल के आ सकता है. बता दें कि इन दिनों मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत स्वयं कोरोना पॉजिटिव हैं, और होम आइसोलेशन में है.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्विटर पर दी जानकारी

अब उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं. उनके परिवार के चार सदस्य भी संक्रमित हो गए हैं. यह जानकारी उन्होंनें बुधवार दोपहर खुद ट्वीटर एकाउंट पर शेयर की है. रावत ने लिखा कि मैंने अपना, पत्नी, बेटी, सुमित रावत और पूरन रावत का टेस्ट करवाया था. हम सभी लोग संक्रमित मिले हैं. आपको बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले हरीश रावत देहरादून में होली समारोह के कार्यक्रम में शामिल हुए थे. हरीश रावत ने लोगों से अपील की है जो मेरे संपर्क में आए हों अपनी जांच करा लें.

Leave a Reply