‘कोरोना तो बहाना है, कहीं ओर ही निशाना है’

सोशल मीडिया की हलचल

Tej Pratap
Tej Pratap

पॉलिटॉक्स न्यूज. कोरोना वायरस के चलते देशव्यापी लॉकडाउन में लोगों को संबल बंधाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 अप्रैल को घरों के बाहर दीपक या मोमबत्ती या मोबाइल टॉर्च जलाकर प्रकाश जलाने की अपील की थी. उनकी इस अपील के बाद बिहार के तेजू भईया ने ट्वीट कर कहा था ‘पीएम की अपील मानेंगे लेकिन लालटेन ही जलाएंगे’. हालांकि बिहार के डिप्टी सीएम चच्चा सुशील मोदी ने इस पर चुटकी भी ली लेकिन उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा.

‘मोदी की अपील मानेंगे लेकिन लालटेन ही जलाएंगे…ठीक है’

अब हमारे तेजू भईया की बात ही निराली है क्योंकि जो वो कहते हैं, वो कर दिखाते हैं. यहां तक कि तेजू भईया ने खुद बिहार की जनता और अपने समर्थकों से इस अपील में शामिल होने को कहा लेकिन अपने स्टाइल में. बाद में रात 9 बजे 9 मिनिट के लिए बिहार की पूर्व सीएम और अपनी मां राबड़ी देवी के साथ दोनों हाथों में लालटेन जलाकर इस अपील में भागीदारी अदा की.

आॅल इंडिया रेडियो ने भी उनकी इस फोटो को लेकिन ट्वीट किया है जिसमें लिखा है ‘बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और राजद विधायक तेजप्रताप यादव कोरोना के खिलाफ सामूहिक लड़ाई में एकजुटता व्यक्त करते हुए’.

ये बात अगर यही खत्म हो गई होती तो शायद कुछ न होता. चूंकि बिहार में ये चुनाव साल है तो इस पर राजनीति कैसे न हो. दरअसल राजद ने बीजेपी के इस सेंस में भी सुपर सेंस निकाल लिया. दरअसल 6 अप्रैल को बीजेपी का 40वां स्थापन दिवस है. इस बात को कांग्रेस सहित अन्य पार्टियां पकड़ पाई हो या नहीं लेकिन बिहार के कभी बेताद बादशाह रहे लालू ने जरूर पकड़ लिया और पीएम की अपील और तेज प्रताप की हरकतों को ही राजनीतिक रंग दे दिया. इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर बिहार का मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे तेजस्वी यादव और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने इसी पर अपनी पार्टी का नारा तैयार कर लिया.

ताली-थाली और मोमबत्ती के बाद अब दीवार पर लिखा जाएगा ‘ओ कोरोना कल आना’

इसी क्रम में राजद ने अपने अधिकारिक ट्वीटर पेज पर शेयर किया है ‘हम बिहारी मुश्किलों से डरते नहीं लड़ते हैं…अंधेरों को डराते हैं, चलो लालटेन जलाते हैं’.

वहीं चुटकी लेते हुए बीजेपी पर तंज भी कस दिया. राजद ने लिखा, ‘ज्ञात हो कि बीजेपी अपनी स्थापना की चालीसवें वर्षगांठ की पूर्वसंध्या पर ‘दिया/मोमबत्ती’ जलाओ समारोह का आयोजन कर रही है जबकि कोरोना तो बहाना है, कुछ और ही निशाना है’.

इससे एक कदम आगे बढ़कर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा, ‘हम बिहारी मुश्किलों से डरते नहीं लड़ते है. महामारी के दौर में, अव्यवस्था के शोर में जो भूख और परेशानी का अंधेरा सहने को मजबूर है. जो कोरोना योद्धा सरकारी उपेक्षा, संसाधनों और सुरक्षा उपकरणों के अभाव में भी लड़ रहे है. उनके हक़ की आवाज़ उठाते है, चलो लालटेन जलाते है’.

अब लालू परिवार की बात हो रही है और खुद लालू की बात न हो, ऐसा कैसे हो सकता है. उन्होंने तो लालटेन पर एक कविता ही रच दी.

वहीं सुशील कुमार मोदी ने अपनी पत्नी के साथ दीये जलाने की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि ट्वीट कोरोना रूपी अंधकार को दूर कर दुनियां को स्वस्थ व रौशन करने के लिए हम सब साथ हैं.

Leave a Reply