ताली-थाली और मोमबत्ती के बाद अब दीवार पर लिखा जाएगा ‘ओ कोरोना कल आना’

सोशल मीडिया की आज की हलचल

Oh Corona Kal Aana
Oh Corona Kal Aana

पॉलिटॉक्स न्यूज. बताने की जरूरत नहीं कि दुनियाभर में कोरोना का जानलेवा कहर चल रहा है. इसी क्रम में देशभर में लॉकडाउन की स्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र को वीडियो संदेश देते हुए कहा कि आगामी रविवार यानि 5 अप्रैल को रात 9 बजे 9 मिनिट के लिए 130 करोड़ देशवासी घर के बाहर दीया, मोमबत्ती या मोबाइल टॉर्च जलाकर प्रकाश फैलाते हुए कोरोना के संकट रूपी अंधकार को भगाने में सहयोग करें. संबोधित करने के साथ ही पीएम मोदी सोशल मीडिया पर भी टॉप ट्रेंडिंग में बने हुए हैं. ऐसे में कोरोना के भूत को भगाने का उनका ये अनूठा उपाय जमकर वायरल हो रहा है. इससे पहले प्रधानमंत्री ने ताली-थाली भी बजवाई थी और इस बाद लाइट जलवा रहे हैं. इसी पर एक यूजर ने मजे लेते हुए लिखा है कि अबकी बार सभी घरों की दीवारों पर लिखा जाएगा ‘ओ कोरोना कल आना’. शायद इसी से कोरोना भाग जाए.

यह भी पढ़ें: ‘अब रामायण के संग होगी कोरोना से जंग’

आइए जानते हैं सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी ही मजेदार बातें..

सबसे पहले शुरु करते हैं बिहार से जहां पीएम के संबोधन के बाद वहां ट्वीट वॉर शुरु हो गया. लालू के लाल तेजप्रताप ने पीएम की दीया, मोमबत्ती, या मोबाइल टॉर्च जलाने पर चुटकी लेते हुए ट्वीट किया कि आप चाहें तो लालटेन भी जला सकते हैं.

इस पर पलटवार करते हुए बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि लालटेन का जमाना चला गया. मोबाइल तो सबके पास है इसलिए पीएम ने लालटेन का ज़िक्र नहीं किया, समझे बबुआ.

अबकी बारी तेजू भईया की थी. उन्होंने लिखा, ‘हल्की सी हवा में भी लालटेन को देखकर मोमबत्ती अन्धकार मिटाने का कार्य बंद कर देती है बल्कि गहनतम अन्धकार में भी टिमटिमाती हुई लालटेन भुले-भटके राहगीरों का मार्गदर्शन कराती आई है. समझे चच्चा.

ये तो बात हुई बिहार के चाचा और भतीजा की. अब जानते हैं कि महाराष्ट्र में क्या प्रतिक्रिया दी जा रही है. यहां शिवसेना के भीष्म पितामह यानि संजय राउत ने कहा कि जब लोगों को ताली बजाने के लिए कहा गया तो उन्होंने सड़कों पर भीड़ लगाई और ड्रमों को पीटा. इस बार मुझे उम्मीद है कि अब वे अपने घरों को नहीं जलाएंगे. सर (पीएम) दीया तो जलाएंगे लेकिन कृपया हमें बताएं कि सरकार हालत सुधारने के लिए क्या कर रही है?

 

कुछ यूजर्स ने वीडियो शेयर कर लिखा कि कुछ ऐसा ही होगा मोदी भक्तों का हाल जब वे रविवार को दिवाली मनाएंगे.

वहीं हमारे एक यूजर ने लिखा है कि हमें तो केवल उस दिन का इंतजार है जब प्रधानमंत्री मोदी लोगों को ‘ओ कोरोना कल आना’ लिखने के लिए कहेंगे और वे इसे भी लिखेंगे.

हमारे एक यूजर ने पुरानी नागीन फिल्म का एक फोटो शेयर करते हुए कहा कि कुछ ऐसा ही होगा 5 अप्रैल को.

वहीं हमारे एक यूजर ने तो पूरा साइंस ही लोगों को सीखा दिया. उन्होंने कहा कि इतने प्रकाश से कोरोना की लाश भी जलकर भस्म हो जाएगी.

https://twitter.com/GargiChauhan29/status/1245962474597150721?s=20

Leave a Reply