‘मोदी की अपील मानेंगे लेकिन लालटेन ही जलाएंगे…ठीक है’

सोशल मीडिया की हलचल

Tej Pratap
Tej Pratap

पॉलिटॉक्स न्यूज. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 अप्रैल (रविवार) को रात 9 बजे घर की सभी लाइटें 9 मिनिट के लिए बंद करके घर के दरवाजे पर या फिर बालकनी में प्रकाश जलाने की अपील की है. पीएम मोदी ने प्रकाश करने के लिए दीया, मोमबत्ती या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने को कहा है. उनकी देशवासियों को ये अपील करनी थी और इधर बिहार में चच्चा और भतीजे के बीच ट्वीट वॉर शुरु हो गया. चच्चा-भतीजा मतलब बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और लालू के लाल एवं तेजस्वी के बड़े भाई तेजू भईया. तेज प्रताप यादव उर्फ तेजू भईया हमरे उन गिने चुने लोगों में से हैं जो बात का जवाब देते भी इस नर्मायी से हैं कि खंजर दिल में उतर भी जाए और दर्द भी न हो. ऐसा ही कुछ यहां दोनों के बीच हुआ.

प्रधानमंत्री मोदी की कोरोना संकट के अंधकार को प्रकाश से भगाने की इस अपील पर हमारे तेजू भईया ने ट्वीट कर कहा ‘वैसे आप लालटेन भी जला सकते हैं’. उनके कहने का मतलब था कि मोदीजी ने दीया, मोमबत्ती या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने को कहा लेकिन लालटेन का नाम लेना भूल गए. अब अगर तेजू भईया के बिहारी अंदाज में इसी बात को कहा जाए तो वो यही कहेंगे न ‘मोदी की अपील मानेंगे लेकिन लालटेन ही जलाएंगे…ठीक है’.

अब प्रधानमंत्री की अपील पर बिहार का कोई नेता कोई टिप्पणी करें और मोदी न बोले, ऐसा कैसे हो सकता है…मोदी मतलब बिहार का मोदी यानि सुशील कुमार मोदी. उन्होंने तेज प्रताप पर पलटवार करते हुए ट्वीट किया, ‘अब लालटेन का ज़माना चला गया. गांव में भी घर घर बिजली पहुंच गयी है. दीया, मोमबत्ती हिंदू, ईसाई पूजा के लिए घर में रखते हैं. मोबाइल तो सबके पास है इसलिए पीएम ने लालटेन का ज़िक्र नहीं किया, समझे बबुआ’.

बस फिर क्या था, तेजू भईया तैयार थे अपने तीखे और मीठे जवाबी वार के साथ. उन्होंने लिखा, ‘हल्की सी हवा में भी लालटेन को देखकर मोमबत्ती अन्धकार मिटाने का कार्य बन्द कर देती है बल्कि गहनतम अन्धकार में भी टिमटिमाती हुई लालटेन भुले-भटके राहगीरों का मार्गदर्शन कराती आई है, समझे चच्चा’.

अब तेज प्रताप की इस वजनी बात का छोटे मोदी के पास कोई जवाब नहीं था. हमारा तो यही मानना है कि छोटे मोदी ने ये तेजू भईया के ऐसे जवाब की अपेक्षा भी नहीं की होगी. ऐसे में उन्होंने इस ट्वीट वॉर को यही समाप्त करना बेहतर समझा और पीएम मोदी की अपील पर बीजेपी नेताओं की एकजुटता का आव्हान करने लगे.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘बीजेपी ने आम लोगों को अपने आंदोलनों से जोड़ने के लिए उपवास, जनता कर्फ़्यू जैसे कार्यक्रमों को चलाया था. पीएम ने उसी परम्परा में 5 अप्रैल को रात्रि 9 बजे 9 मिनट घरों की बिजली गुल कर दीया, मोमबत्ती और मोबाइल से टॉर्च जलाकर कोरोना के ख़िलाफ़ एकजुटता का आवाहन किया है’.

हालांकि तेजू भईया के दनदनाता जवाब अभी भी उनके कानों में गूंज रहा होगा, तभी वे बीजेपी को ‘जेपी’ और अप्रैल को ‘एप्रिल’ लिख बैठे. खैर कोई बात नहीं, चच्चा और भतीजे का ट्वीट वॉर खत्म तो हुआ.

अब ये तो बताने की जरूरत है नहीं कि हमारे तेजू भईया की फैन फोलोइंग बिहार में कम नहीं है. उनके ट्वीट पर रिप्लाय करते हुए उनके एक समर्थक ने लिखा है, ‘आदरणीय तेजू भईयाजी के निर्देशानुसार, 5 तारीख को रात 9 बजे 9 मिनिट के लिए हम पूरे बिहारवासी लालटेन जलाएंगे और कोरोना के खिलाफ एकजुटता के साथ-साथ बिहार को एक समतामूलक प्रकाश से प्रकाशित करेंगे. जय हिन्द.’

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि लालटेन के लिए तेल चाहिए लेकिन मोबाइल तो सबके पास है. फ्लैश लाइट में कौनो दिक्कत नाही है.

02
02

एक अन्य यूजर ने चुटकी लेते हुए कहा कि लालटेन में तेल होता तो भौजी घर में न टिकी रहती का.

01
01

Leave a Reply