वागड़ दौरे पर रहे मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा- पंचायत चुनावों में जीत के लिए कांग्रेस पूरी तरह तैयार है

वसुंधरा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने निशुल्क दवा योजना को कमजोर किया, आज प्रदेश में लगभग 900 तरह की दवाइयां मिल रही हैं फ्री

वागड़ दौरे पर मुख्यमंत्री गहलोत
वागड़ दौरे पर मुख्यमंत्री गहलोत

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज वागड़ के चित्तौडगढ, डूंगरपुर और बांसवाडा जिलों के दौरे पर रहे. सीएम गहलोत सुबह चित्तौडगढ जिले के निंबाहेडा पहुंचे जहां उन्होंने राजकीय महिला महाविद्यालय में आयोजित निशुल्क शल्य एवं नेत्र चिकित्सा शिविर का अवलोकन किया. निंबाहेडा पहुंचने पर जेके सीमेंट के यूनिट हेड एस.के. राठौड़, आरके मार्बल ग्रुप के अशोक पाटनी, उदयपुर संभाग आयुक्त विकास कुमार भाले, जिला कलेक्टर चेतनराम देवड़ा सहित आला अधिकारियों ने मुख्यमंत्री गहलोत की अगवानी की.

निंबाहेडा में आयोजित कार्यक्रम के पश्चात मुख्यमंत्री गहलोत पत्रकारों से रूबरू हुए. पत्रकारों से बातचीत में पंचायतीराज चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद पहली प्रतिक्रिया देते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि पंचायत चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस पूरी तरह तैयार है. पंचायतीराज चुनाव में हमारी जीत निश्चित है, हमने मेहनत की है, जनता के काम किए हैं, हमें निश्चित रूप से सफलता मिलेगी.

राजस्थान की 9171 पंचायतों में तीन चरणों में सम्पन्न होगा मतदान, जानिए किस पंचायत का कब होगा चुनाव

निंबाहेडा के बाद सीएम गहलोत दोपहर में डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा पहुंचे जहां उन्होने पंचायत समिति परिसर में आयोजित किसान सम्मेलन में शिरकत की. पंचायतीराज चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में पहुंचे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि आज जो डूंगरपुर दिख रहा वो कांग्रेस की देन है. सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज की सोच कांग्रेस की थी. प्रदेश में गरीबों को एक रुपए किलो गेहूं मिल रहा है, यह कांग्रेस ही कर सकती हैं. कांग्रेस ने आदिवासी अंचल सहित अन्य राज्यों में बडे-बडे बांध बनाए हैं. कांग्रेस ने आदिवासियों के लिए विश्वविद्यालय खोला है, वागड़ अंचल में ट्राइबल यूनिवर्सिटी की भी शुरुआत की है.

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि डूंगरपुर स्वतंत्रता सेनानियों की धरती है. यहां की धरती में भक्ति और समाज सेवा का भाव है. मुझे आदिवासी अंचल में आकर खुशी होती है. सम्मेलन में मौजूद लोगों को विश्वास दिलाते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि आपकी सभी मांगे हम पूरी करते रहेंगे, बिना ब्याज का लोन हमारी सरकार ने फिर शुरू किया है साथ ही किसानों का लोन भी माफ किया है. सरकार किसानों पर आने वाले किसी भी तरह के भार को वहन करेगी और किसानों पर किसी भी तरह का भार नहीं आने देगी. आगे गहलोत ने कहा कि देश में राजस्थान ही एकमात्र ऐसा राज्य है जहां बिना भर्ती मरीज को भी मिलती हैं स्वास्थ्य सेवाएं. प्रदेश में लगभग 900 तरह की दवाइयां फ्री मिल रही है. वहीं पूर्ववर्ती वसुंधरा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने निशुल्क दवा योजना को कमजोर किया था.

‘RSS का प्रधानमंत्री झूंठ बोलता है’- राहुल गांधी, बीजेपी का पलटवार- ‘राहुल गांधी हैं झुंठों के सरदार’

डूंगरपुर में आयोजित किसान सम्मेलन के बाद सीएम गहलोत बांसवाडा जिले के बागीदौरा पहुचे जहां उन्होंने आईटीआई भवन सज्जनगढ के उदघाटन समारोह में शिरकत की. इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि प्रदेश में आज से पंचायतीराज चुनाव की आचार संहिता लागू हो गई है. आप बड़ी संख्या में यहां आए हो उसके लिए आपका आभार. मुझे शुरू से ही यहां की जनता का प्यार मिलता रहा है. बांसवाडा में कांग्रेस ने बहुत काम किया है अब यहां इंजीनियरिंग कॉलेज खुलने जा रहा है ओर जल्द ही यहां मेडिकल कॉलेज भी खुलेगा. आजादी के समय ना देश में सड़कें थी, ना ही बिजली थी, वहां से कांग्रेस ने देश में विकास के काम शुरू किए है.

Leave a Reply