लालू के आने की खुशी में मनाई दीवाली, तेजू ने राम से की लालू की तुलना, मोदी के ट्वीट पर गर्माई सियासत

कुछ कानूनी औपचारिकता के बाद सोमवार को लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर आ जाएंगे, तेजप्रताप ने घर पर मनाई दीवाली, नीतीश सरकार के जल्द गिरने का किया दावा, सुशील मोदी ने दी हिदायत को भड़की आरजेडी, कहा- हिम्मत हो तो छाती पीट पीट कर नाच रहे पीएम मोदी और शाह को भी याद दिला दो कोरोना प्रोटोकॉल की

tejpratap diwali.jpg0
tejpratap diwali.jpg0

Politalks.News/Bihar/LaluYadav. आखिर साढ़े तीन साल के लंबे अंतराल के बाद लालू परिवार के लिए वह दिन आ ही गया जिसका पूरे परिवार को इंतजार था. शनिवार को कोर्ट से जमानत मिलने के बाद माना जा रहा है कि कुछ कानूनी औपचारिकता पूरी करने के बाद सोमवार को लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर आ जाएंगे. वहीं लालू यादव को जमानत मिलने की खबर आते ही बिहार की सियासत में हलचल पैदा हो गई है. आरजेडी सुप्रीमो को जमानत मिलने के बाद जहां एक लालू परिवार के सदस्य और आरजेडी कार्यकर्ता खुश और जश्न मना रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर सत्ताधारी दल के नेता लालू यादव की जमानत पर तंज कस रहे हैं. राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने भी ट्वीट कर लालू यादव के जेल से बाहर आने की खबर पर तंज कसा, जिस पर लालू के बेटे तेजप्रताप और आरजेडी ने पलटवार किया है. तेजप्रताप ने तो जल्द ही नीतीश सरकार गिरने का दावा भी कर दिया है.

लालू प्रसाद यादव को शनिवार जमानत मिलते ही राजेडी कार्यकर्ताओं और परिवार में खुशियों की लहर दौड़ गई. लालू को जमानत मिलते हैं जहां पूरे दिन पटना के कई इलाकों में कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटी, तो वहीं आजेडी सुप्रीमो के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने शाम को अपने आवास पर दीपावली मनाई. युवा आरजेडी के सदस्यों के साथ तेज प्रताप यादव ने अपने आवास पर सैकड़ों दिए जलाए और पिता लालू प्रसाद यादव की जमानत का स्वागत किया. इसके साथ तेजप्रताप यादव ने जल्‍द नीतीश सरकार गिरने का दावा किया है.

यह भी पढ़ें: मुझे कोरोना वायरस मिलता तो मैं उसे देवेंद्र फडणवीस के मुंह में डाल देता- शिवसेना विधायक के बिगड़े बोल

तेजप्रताप ने भगवान राम से की लालू प्रसाद यादव की तुलना
शनिवार रात को जश्न के दौरान अपने आवास से पिता की तस्वीर बाहर लिए निकले तेज प्रताप यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस तरह भगवान राम रावण का वध कर अयोध्या वापस लौटे थे, ठीक उसी तरह लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर आ रहे हैं. तेज प्रताप यादव ने कहा कि आज का दिन को भगवान श्री कृष्ण ने खास तौर पर चुना है. यह महीना राम के साथ-साथ रोजा का भी है और सभी की दुआओं का ही असर है कि मेरे पिता को जमानत मिली है.

Patanjali ads

आपको बता दें, शनिवार को अदालत ने लालू प्रसाद यादव को सशर्त स्थायी जमानत प्रदान की है. अब हाईकोर्ट का आदेश निचली अदालत में फैक्स द्वारा भेजा जाएगा. इससे पहले लालू के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने बेल बांड पर लालू के हस्ताक्षर के लिए सभी संबंधित दस्तावेज दिल्ली भेज दिया है. जब हाई कोर्ट का आदेश निचली अदालत में पहुंचेगा तो लालू की ओर से आवेदन देकर हाई कोर्ट की शर्तों को पूरा करने की जानकारी दी जाएगी. इसके बाद निचली अदालत लालू को रिहा करने का आदेश जारी करेगा, जिसे होटवार जेल भेजा जाएगा. इसके बाद होटवार जेल के अधिकारी उक्त रिहाई आदेश को दिल्ली भेजेंगे. कोर्ट के रिहाई का आदेश दिल्ली पहुंचने के बाद लालू प्रसाद रिहा हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें- क्या राहुल गांधी को लॉबिस्ट कहने वाले मोदी सरकार के उन केंद्रीय मंत्रियों को शर्म आई होगी?

लालू के पटना पहुंचते ही गिर जाएगी नीतीश सरकार
लालू प्रसाद यादव बिहार की राजनीति में हमेशा से केंद्र में रहे हैं. वह सत्ता में रहे या फिर विपक्ष में राजनीति की धुरी बने रहे हैं. इस बीच तेज प्रताप यादव ने लालू की जमानत पर प्रतिक्रिया देते हुए दावा किया कि उनके (लालू प्रसाद यादव) पटना पहुंचते ही नीतीश सरकार गिर जाएगी. यह बात नीतीश कुमार भी अच्छी तरह समझते हैं. नीतीश सरकार के अब गिने चुने दिन बचे हुए हैं.

सुशील मोदी के ट्वीट पर तेज प्रताप का पलटवार
आरजेडी सुप्रीमो को जमानत मिलने के बाद जहां एक लालू परिवार के सदस्य और आरजेडी कार्यकर्ता खुश हैं और जश्न मना रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर सत्ताधारी दल के नेता लालू यादव की जमानत पर तंज कस रहे हैं. राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने भी ट्वीट कर लालू यादव के जेल से बाहर आने की खबर पर तंज कसा, हालांकि, सुशील मोदी के तंज से आरजेडी भड़क गई और पार्टी के साथ तेजप्रताप ने सुशील मोदी के वार पर पलटवार किया.

लालू की जमानत के बाद राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने ट्वीट कर लालू समर्थकों को हिदायत देते हुए कहा कि लालू की जमानत परिवार के लिए सुकून देने वाली है, लेकिन उसके अति उत्साही समर्थक व सड़कों पर तेल पिलावन लाठी लेकर निकलेंगे, इस पर राजनीति करेंगे, तो उन्हें कोरोना प्रोटोकोल तोड़ने की छूट नहीं दी जा सकती. राजद को सुनिश्तित करना चाहिए कि पार्टी प्रमुख की रिहाई कानून-व्यवस्था की समस्या न बने, वरना कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी. सुशील मोदी के ट्वीट पर तेज प्रताप यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि अगर सुशील मोदी ने कोई भी करवाई की बात कही तो सबसे पहले पीआईएल कोर्ट में मैं खुद करूंगा.

यह भी पढ़ें- केरल का ‘चुनावी चकल्लस’, चार दशक पुराने ट्रेंड को तोड़ सकता है इस बार का विधानसभा चुनाव

इनके साथ ही आरजेडी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि, ‘कोरोना प्रोटोकॉल की याद ज़रा चुनावों में छाती-पीट नाच कर रहे अपने परमपूज्यपाद नरेंद्र मोदी और सर्वेसर्वा अमित शाह को दिला दीजिए. अगर हिम्मत हो तो, राजद अपनी जिम्मेदारी बिहार और केंद्र सरकार से बेहतर जानती है और लाठी से वही डरते हैं जो अपने आप को उसकी मार के लायक समझते हैं.’

Leave a Reply