नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा बिहार चुनाव- अमित शाह ने किया ऐलान, कहा- राहुल बाबा और लालू प्रसाद न करें CAA पर गुमराह

बंगाल सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर लगाया जनता को बरगलाने का आरोप, बोले- देश विरोधी नारे लगाने वाले जाएंगे जेल

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. बिहार के वैशाली में एक रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah in Bihar) ने राहुल गांधी और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधा. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘राहुल बाबा और लालू प्रसाद, आप CAA पर लोगों को गुमराह न करें. ममता बनर्जी भी लोगों को गुमराह कर रही हैं. मैं बताना चाहता हूं कि ये नागरिकता देने का कानून है. इससे किसी की नागरिकता नहीं जा सकती.’ वहीं शाह ने बिहार चुनाव मुख्यमंत्री और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ने की बात कही. इससे स्पष्ट हो गया है कि आगामी बिहार विधानसभा चुनाव एनडीए के बैनर तले ही लड़ा जाएगा.

इससे पहले एलजेपी के अध्यक्ष चिराग पासवान भी कह चुके हैं कि बिहार विधानसभा चुनाव नीतीश के ही नेतृत्व ही लड़ा जाएगा. लेकिन हाल में पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान के बयान के बाद बिहार के सियासी गलियारों में बीजेपी और जदयू के बीच मतभेद की खबरें आग की तरह फैल रही थीं. पासवान ने नीतीश कुमार को ‘थका चेहरा’ बताते हुए कहा था कि बिहार की जनता बीजेपी सीएम चाहती है. हालांकि जदयू ने झारखंड विधानसभा चुनाव एनडीए से अलग होकर स्वतंत्र रूप से लड़ा था और दिल्ली वि.स.चुनाव में भी इसी रणनीति पर काम कर रही है.

अधिक जानकारी के लिए ये पढ़ें: बीजेपी को भारी पड़ सकता है संजय पासवान का बयान

वहीं सीएए पर राजद और कांग्रेस सहित विपक्ष पर हमला करते हुए बीजेपी के चाणक्य (Amit Shah in Bihar) ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए है लेकिन इसके खिलाफ वोटबैंक की राजनीति वजह से अभियान चलाया जा रहा है. राजनीतिक उल्लू सीधा करने के लिए विपक्षी दल लोगों को CAA के खिलाफ गुमराह कर रहे हैं. उन्होंने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से को जनता को गुमराह न करने को कहा. इस अवसर पर शाह ने उपस्थित जन समुदाय से सीएए का समर्थन करने के लिए मिस कॉल करने देने की भी अपील की.

Patanjali ads

जेएनयू पर बोले शाह, कहा- देश विरोधी नारे लगाने वालों को भेजेंगे जेल
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah in Bihar) ने अपने भाषण में जेएनयू का मसला भी उठाया. उन्होंने तेज आवाज में पूछा कि जेएनयू में भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगते हैं, क्या ऐसे नारे लगाने वालों को जेल नहीं भेजा जाना चाहिए? उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ऐसे देशविरोधी नारों को किसी भी रूप में स्वीकार नहीं करेगी और जो लोग भी इसमें शामिल होंगे, उनकी जगह केवल जेल की सलाखों के पीछे होगी.