भरत सिंह का खान मंत्री पर कटाक्ष- प्रमोद जैन ‘देवता तुल्य’, भाया है ‘बदमाश’, इसकी करतूत हुई जगजाहिर

हाडौती के दिग्गजों की अदावत! सोरसन अभयारण में अवैध खनन को लेकर भरतसिंह के निशाने पर खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया, भरतसिंह ने 'निकनेम' पर साधा निशाना, पहले पढ़े कसीदे फिर उतारी खुमारी! सीएम गहलोत को भी लिख चुके हैं पत्र, मंत्री भाया पर लगा चुके हैं गंभीर आरोप

प्रमोद जैन 'देवता', भाया है 'बदमाश'- भरतसिंह
प्रमोद जैन 'देवता', भाया है 'बदमाश'- भरतसिंह

Politalks.News/Rajasthan. हाड़ौती के दो कांग्रेसी दिग्गजों की अदावत एक बार फिर सामने आई है. पूर्व मंत्री और सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने एक बार फिर खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया पर जोरदार जुबानी हमला बोला है. बारां में कलेक्टर से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सांगोद विधायक भरत सिंह ने व्यंग्यात्मक तरीके से मंत्री प्रमोद जैन भाया पर निशाना साधा है. भरतसिंह ने प्रमोद जैन को तो देवता पुरुष बताया. जबकि भाया को बदमाश तरह का आदमी बताया है. भरतसिंह के इस सियासी बयान को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

प्रमोद जैन ‘देवता’, भाया है ‘बदमाश’- भरतसिंह
सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने कहा कि, ‘यहां के तो मंत्री प्रमोद जैन है. वो बहुत दयालु बहुत परोपकारी व्यक्ति है. प्रमोद जैन ने सैकडों लोगों के निशुल्क विवाह करवाएं है. प्रमोद जैन तो देवता पुरुष हैं. प्रमोद जैन तो बहुत बहुत नेक है. वह गौशाला चलाते हैं. मुफ्त में शादियां करवाते हैं. प्रमोद जैन की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. पर जो भाया है ना, उसका काम भी गजब का है. ये भाया बदमाश तरह का आदमी है’.

fb9wjztuuaeh8pe
‘खाया रे खाया भाया ने खाया’- होर्डिंग चर्चाओं में

यह भी पढ़ें- भरतसिंह के निशाने पर फिर भाया, CM को लिखा पत्र- भाया से उम्मीद करना सूखे कुएं से प्यास बुझाने जैसा

‘खाया रे खाया भाया ने खाया’- होर्डिंग चर्चाओं में
हाल ही में कोटा-बारां नेशनल हाइवे 27 पर सीमल्या टोल के पास के पास होर्डिंग के जरिये खान मंत्री प्रमोद जैन भाया पर हमला किया गया था. होर्डिंग में बड़े बड़े अक्षरों में लिखा था, ‘खाया रे खाया भाया ने खाया’. सड़क किनारे लगे होर्डिंग को लेकर भरत सिंह से पूछा तो उन्होंने कहा कि, ‘वो होर्डिंग तो भाया के खिलाफ लगे है. इस दौरान उन्होंने नया नारा भी दिया. ‘भाया ने खूब खाया’. इससे पहले भरतसिंह ने नारा दिया था कि, ‘रेती पत्थर किसने खाया, खाया रे खाया भाया ने खाया’.

सोरसन अभयारण्य को लेकर ‘आगबबूला’ भरतसिंह!
आपको बता दें सोरसन अभयारण्य में गोडावण प्रजनन केंद्र को लेकर भरत सिंह ने मोर्चा खोल रखा है. जबकि प्रमोद जैन भाया सोरसन में गोडावण के अस्तित्व को नकार चुके हैं. भरत सिंह, क्षेत्र में अवैध खनन को बंद कराने के लिए सीएम गहलोत को पत्र लिख चुके है. धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं. साथ ही कई बार भाया के खिलाफ बयान भी दे चुके हैं और सीएम गहलोत को चिट्ठी लिख कर भाया को मंत्री पद से हटाने की मांग कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें- कर्मचारियों-किसानों के बाद अब युवाओं को सीएम गहलोत की बड़ी सौगात, भर्ती परीक्षाओं को लेकर लिए अहम फैसले

भाया और भरतसिंह में है पुरानी अदावत!
दोनों ही दिग्गज कांग्रेसी नेताओं की पुरानी अदावत है. भरतसिंह कुंदरपुर कोटा के सांगोद तो मंत्री प्रमोद जैन भाया बारां के अंता से विधायक हैं. भरतसिंह भाया को घेरने का कोई भी मौका नहीं चूकते हैं. पहले भी भरतसिंह सीएम अशोक गहलोत और तत्कालीन डिप्टी सीएम सचिन पायलट को लैटर लिख कर भाया पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर निकालने की मांग कर चुके हैं. भरतसिंह की इस चिट्ठी पर पहले भी जयपुर से लेकर दिल्ली तक बड़ा बवाल हुआ था. उस चिट्ठी में भरतसिंह ने लिखा था कि, ‘बारां में खनन मंत्री के संरक्षण में अवैध खनन हो रहा है. ऐसे में सरकार ने बिल्ली को दूध की रखवाली पर लगा रखा है’.

Leave a Reply