बेनीवाल की भावुक अपील- लॉक डाउन की सख्ती से पालना नहीं की तो गंभीर परिणाम हम सभी को भुगतने पड़ेंगे

हनुमान बेनीवाल लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेश की जनता व सरकार के बीच सेतु का काम कर रहे हैं, बेमौसम बरसात से हुए फसलों के नुकसान की एवज में राहत पैकेजे जारी करने की मांग सीएम से की

Hanuman Beniwal 2
Hanuman Beniwal 2

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश में दिन-ब-दिन कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या का ग्राफ बढता जा रहा है. शनिवार को प्रदेश में चार नए केस आने से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढकर 54 हो गयी है. संकट के इस समय में प्रदेश के सभी नेता और राजनीतिक दल एकजुट है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल भी लगातार सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेश की जनता व सरकार के बीच सेतु का काम कर रहे हैं. बेनीवाल ने शनिवार को सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेश की जनता और प्रवासी राजस्थानियों से एक भावुक अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन की सख्ती से पालना नहीं हुई तो गंभीर परिणाम हम सभी को भुगतने पडेंगे. इसके साथ ही सांसद बेनीवाल ने सीएम गहलोत द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों की सराहना की.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने फेसबुक के माध्यम से अपील करते हुए कहा कि यह समय धैर्य रखने का है. केंद्र व राज्य की सरकार ने लॉक डाउन का निर्णय हम सभी के हित में किया है, क्योंकि सोशियल डिस्टेंस ही एक ऐसा माध्यम है जिससे कोरोना नहीं फैलता है. सांसद बेनीवाल ने आगे कहा कि इस कठिन समय में मजदूरी के लिए प्रदेश से बाहर गये मजदूरों को समस्या आ रही है. प्रदेश के मजदूरों की समस्याओं का समाधान करने के लिए मैं लगातार विभिन्न प्रदेशों के सांसदों तथा प्रशासन के संपर्क में हूं और केंद्र व पडौसी राज्यों की सरकारों से भी बात कर रहा हूं.

हनुमान बेनीवाल ने प्रवासी राजस्थानियों से अपील करते हुए कहा कि राज्य का कोई भी मजदूर भूखा नहीं रहे इसकी सुनिश्चितता उन्हें व्यक्तिगत आगे आकर करनी होगी. संकट की इस घडी में प्रवासी राजस्थानी ऐसी मिसाल पेश करें कि राजस्थान का नाम रोशन हो ओर राजस्थानियों की अलग पहचान बने. सांसद बेनीवाल ने आगे सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा भेजे गए संदेशों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भावुकता में किसी प्रकार का कोई निर्णय लेकर पैदल या वाहन लेकर कहीं भी नहीं जाएं इससे हम लॉक डाउन की पालना को तोड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: 54 हुए कोरोना पॉजिटिव, गहलोत ने 10 हजार वेंटिलेटर का इंतजाम रखने के दिए निर्देश, पीएम को फिर लिखा पत्र

सांसद हनुमान बेनीवाल ने इसके साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ट्वीट कर प्रदेश के कई जिलों में बेमौसम बरसात से हुए फसलों के नुकसान की एवज में राहत पैकेजे जारी करने की मांग की. इसके साथ ही कहा कि फसली बीमा कंपनियों को सरकार पाबन्द करके सही समय पर किसानों का मुवावजा दिलवाये.

सांसद बेनीवाल ने प्रशासनिक अधिकारियों से बात करके बाहरी राज्यों से प्रदेश की सीमा तक आ चुके लोगों को उनके सख्त चिकित्सकीय परीक्षण के बाद उन्हें गंतव्य तक छोड़ने की अपील की है. इसके साथ सांसद बेनीवाल ने कोरोना से बचाव को लेकर केंद्र व राज्य सरकार द्वारा किये जा रहे प्रयासों की भी सराहना की. सांसद बेनीवाल ने कहा कि वह प्रवासी राजस्थानियों की पीड़ा को समझ सकते हैं, लेकिन यह वक्त कठोर निर्णय लेने का है कि हम किसी भी कारण से घर से बाहर नहीं जाएं ताकि देश को बचाने के लिए जो मुहिम लोक डाउन की पूरे देश में चली है वह सफल हो सके और कोरोना से देश को मुक्ति मिल सके.

Leave a Reply