राज्य की सीमा पर परेशान हो रहे हजारों प्रवासियों की मदद के लिए बेनीवाल ने लिखा सीएम गहलोत को पत्र

7 मई दोपहर से पूर्व तक कलेक्टरों द्वारा जारी पास प्राप्त कर चुके प्रवासीयो को अशोक गहलोत जी के आदेशों के बाद सीमाओं पर रोक लेने के मामले को लेकर गहलोत जी को ही पत्र लिखकर ध्यान आकर्षित करके इन्हें नैतीक धर्म याद दिलाया- बेनीवाल

0
Img 20200509 100523
Img 20200509 100523

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. अन्य राज्यों से अनाधिकृत रूप से प्रवेश कर रहे लोगों को रोकने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरूवार को प्रदेश की सभी अन्तराज्जीय सीमाओं को सील करने के निर्देश दिए. प्रदेश की सीमाओं को अनाधिकृत व्यक्तिओं के लिए सील करने से हजारों की संख्या में प्रदेश में आने वाले लोग प्रदेश की सीमाओें पर ही अटक गए. प्रदेश की सीमाओं पर हो रही लोगों की परेशानी को लेकर नागौर सांसद व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के मुखिया हनुमान बेनीवाल ने सीएम गहलोत पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही सांसद बेनीवाल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मामले में संज्ञान लेकर लोगों को प्रदेश में आने की अनुमति दिलवाने की अपील की.

शुक्रवार को नागौर सांसद व रालोपा मुखिया हनुमान बेनीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अशोक गहलोत जी कल दोपहर से पूर्व तक राज्य सरकार की गाईडलाइन के अनुसार जिला कलेक्टरों ने प्रवासी प्रदेशवासियों हेतु पास जारी किए. इन प्रवासियों को सिरोही, जालोर, झालावाड़, भरतपुर, अलवर सहित सीमावर्ती जिलों में रोक लिया गया, जिनमें गर्भवती महिलाएं भी है.

सांसद बेनीवाल ने आगे कहा कि अशोक गहलोत जी राजस्थान के अलावा लोगों को अन्य राज्यों की सीमाओं पर कई प्रदेशों के प्रशासन ने रोक लिया जबकि उनके पास आपकी सरकार के जारी किए हुए पास थे जो पूर्ण रूप से अनुचित है. आप सम्बंधित राज्यों की सरकारों से बात करें और आने की अनुमति दे, बीच राह में वो लोग कहाँ जाएंगे ?

सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि जब अशोक गहलोत जी को पता था कि कलेक्टरों के पास से प्रवासी रवाना हो गए तो गुरूवार को वीसी लेकर कलेक्टरों से पास जारी करने के अधिकार वापिस लेने से पूर्व पहले जारी हो चुके आदेशों पर तो स्पष्ट रुख अपनाते आपकी दोगलापन्ति को जनता बोर्डरों पर भुगत रही है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से अपील करते हुए सांसद बेनीवाल ने कहा कि अमित शाह जी राजस्थान सरकार द्वारा जारी पास से जो प्रवासी राजस्थान आ रहे थे उन्हें गुजरात, महाराष्ट्र, एमपी सहित कई प्रान्तों की सीमाओं पर रोक लिया गया. आप संज्ञान लेकर पास धारकों को आने की अनुमति का निर्देश जारी करके अनुमति दिलवाये क्योंकि बीच राह वो कहां जाएंगे.

यह भी पढ़ें: कोरोना से जारी जंग में केंद्र ने राजस्थान को दी भरपूर सहायता, गहलोत छुपा रहे हैं तथ्य- अनुराग ठाकुर

सांसद हनुमान बेनीवाल ने आगे एक समाचार पत्र में छपे लेख को शेयर करते हुए लिखा कि अशोक गहलोत जी जरा इधर गौर करें यह सब राजस्थान सरकार के कलेक्टरों द्वारा जारी पास से रवाना हुए थे, फिर इन्हें रुकवाकर आप क्या संदेश देना चाहते हो ? केवल मेडिकल जांच के अलावा इन्हें नहीं रोका जाये व राज्य सरकारों से बात करके इन्हें आने की अनुमति दिलवाये.

Leave a Reply