पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली को शुक्रवार करीब 11 बजे सांस लेने में परेशानी होने पर दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है. एम्स में अरुण जेटली कार्डियोलॉजी विभाग के आईसीयू में भर्ती हैं. एम्स की ओर से अरुण जेटली के स्वास्थ्य को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है जिसमें उनकी हालत स्थिर बताई गई है

एम्स की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया गया है कि अरुण जेटली आईसीयू में भर्ती हैं. हालांकि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. अरुण जेटली का ट्रीटमेंट एंडोक्रिनोलोजिस्ट नेफ्रोलॉजिस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टरों की देखरेख में चल रहा है. कार्डियोलॉजी के हेड ऑफ डिपार्टमेंट डॉक्टर वीके बहल की निगरानी में अरुण जेटली का इलाज चल रहा है.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का हाल जानने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला और स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन एम्स पहुंचे. पिछले साल ही पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. पूरी तरह से स्वस्थ न होने के चलते उन्होंने इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया था कि उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाए. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली पिछली सरकार में अरुण जेटली सरकार में सबसे कद्दावर मंत्री थे.

अरुण जेटली ने पिछली मोदी सरकार में वित्त मंत्रालय के साथ-साथ कुछ समय के लिए रक्षा मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाली थी. अटल बिहारी सरकार में भी वे केंद्र में मंत्री रह चुके हैं. बीमारी की वजह से इस बार वह मोदी मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुए. बीमारी के बावजूद वह मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रमों पर करीबी नजर रखते रहे हैं. अक्सर वह प्रमुख मुद्दों पर ब्लॉग लिखकर या फिर ट्वीट कर अपनी राय जाहिर करते हैं.

Leave a Reply