मैं इस्तीफा पत्नी को देकर आया हूँ, कोई गलती हो जाए तो वी. सतीश जी को भिजवा देना- सतीश पूनियां

निर्विरोध प्रदेशाध्यक्ष निर्वाचित हुए पूनियां के बदले तेवर, कहा- अब पार्टी में कोई गड़बड़ नहीं होगी बर्दाश्त, गहलोत पर साधा निशाना, कहा- राजनीति में नई पीढ़ी से सीएम गहलोत के पेट में दर्द क्यों

पॉलिटॉक्स ब्यूरो. राजस्थान में शुक्रवार को हुए प्रदेश भाजपा के संगठनात्मक चुनाव में सतीश पूनियां निर्विरोध एक बार फिर प्रदेश अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए. चुनाव के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक नित्यानंद राय और बैजयंत जय पण्डा ने निर्वाचन पत्र देकर प्रदेशाध्यक्ष नियुक्त किया. वहीं प्रदेश से राष्ट्रीय परिषद के 25 सदस्य भी निर्विरोध निर्वाचित हुए. इस अवसर पर प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर प्रदेशभर के भाजपा नेता व कार्यकर्ता सतीश पूनियां को बधाई देने के लिए मौजूद रहे.

प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां इस कार्यक्रम में अपने संबोधन की शुरूआत गहलोत सरकार होश में आओ नारे के साथ की, वहीं दूसरा नारा नागरिकता कानून लागू करो का लगाया. आगे पूनियां ने कहा कि आज मैं पार्टी विश्व की सबसे बडी पार्टी का व देश के सबसे बडे प्रदेश का अध्यक्ष निर्वाचित हुआ हूं इसके लिए मैं पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व का धन्यवाद करता हूं. पार्टी के कार्यकर्ताओं की दुआ से आज मैं यहां खडा हूं. मैं 14 सितंबर को प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनीत हुआ था आज मेरा विधिवत निर्वाचन हुआ है. मैने कभी मेरे विद्यार्थी परिषद के जीवन में सोचा नही था कि यहाँ तक पहुंचुंगा.

पूनियां ने सभी भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि 14 सितंबर से आज तक मैंने सभी को खुला छोड़ा हुआ है जिसको अच्छा करना था किया और जिसको बुरा भी करना था किया. लेकिन अब कहना चाहूंगा कि अब कोई भी गलती नहीं करे. पार्टी के अनुशासन, संस्कार एवं मर्यादा का मेरे सहित चाहे वो बड़ा हो या छोटा, जो भी उल्लंघन करेगा उसको बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. मैं अपनी पत्नी को इस्तीफा देके आया हूं कि मुझसे भी अगर कोई गलती हो जाये तो इस्तीफा वी सतीश जी को भिजवा देना. मेरा अध्यक्ष बनने के बाद ना तो नाम बदला है ना ही काम मेरा सिर्फ टाइटल बदला है. मैं राजस्थान में बीजेपी को एक अनुशाषित पार्टी बनाना चाहता हूं और कांग्रेस का सफाया करना चाहता हूं. 2023 में मैं चाहता हूं कि प्रदेश के मुखिया का अपने हाथ से तिलक करूँ.

यह भी पढ़ें: प्रियंका गांधी ने समझाई बीजेपी की ‘क्रोनोलोजी’, कहा- लेकिन यंगिस्तान मैदान में डटा रहेगा

पिछले दिनों मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा पूनियां के लिए दिए गये बयान नया नया मुल्ला जोर जोर से बांग देता है पर पलटवार करते हुए पूनियां ने कहा कि सीएम गहलोत ने खुद के बेटे का तो भला कर दिया और आरसीए का अध्यक्ष बना दिया. किसी ओर का बेटा अध्यक्ष कैसे बन गया इस बात से उन्हें दिक्कत हो रही है. वहीं गहलोत सरकार पर आरोप लगाते हए पूनियां ने कहा कि प्रदेश की सरकार हत्यारी सरकार है अभी तीन पहले ही कर्ज़े से दबे हुए एक किसान ने आत्महत्या की है. प्रदेश में अपराधों का ग्राफ बढ रहा है इसके लिए विधानसभा में गुलाब जी और राजेंद्र जी ओर प्रदेश की सडकों पर हम सब सरकार को घुटनों पर टेकेंगे.

पूनियां ने पिछले शुक्रवार नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया द्वारा सीएम गहलोत के खिलाफ दिये गये भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि इस दिनों सोशल मीडिया पर गुलाब जी का भाषण बडे जोर शोर से चल रहा है. इस भाषण में गुलाब जी 75 की जगह 25 साल के लग रहे है और अपने भाषण में सीएम गहलोत को इस तरह ठोक रहे थे जैसे कि अभी भी 25 साल के हो.

इस मौके पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि पूनियां और मैंने विद्यार्थी परिषद के समय से साथ काम किया और फिर पार्टी में एक एक सीढ़ी चढ़ते हुए यहाँ तक पहुचे हैं. बीजेपी विश्व की एक मात्र पार्टी है जो विचारधारा के दम पर काम करती है इसलिए आज विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनी है. बीजेपी में ही कोई भी सामान्य व्यक्ति शीर्ष तक पहुच सकता है. इसका उदाहरण पूनियां जी है. गजेन्द्र सिंह ने कहा जिस तरह से सरकार राजस्थान में काम कर रही है उसमें हमे संघर्ष करना पड़ेगा. हम पहले पंचायत चुनाव में ओर फिर विधानसभा चुनाव में सरकार को घुटने टेकने पर मजबूत कर देंगे.

वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि जब पूनियां महामंत्री थे तो मैं प्रदेश का उपाध्यक्ष रहा. इस दौरान हमनें प्रदेश के कई दौरे एक साथ किये. पूनियां पार्टी के एक कार्यकर्ता को नाम से जानते है. पूनियां के संगठन का फायदा पार्टी को मिलेगा. पूनियां केंद्रीय नेतृत्व के भी खास बनने जा रहे है.

यह भी पढ़ें: गृहमंत्री चिल्ला-चिल्ला कर कह रहे देशभर में लागू करूंगा NRC और पीएम कहते हैं मुझे पता ही नहीं: मुख्यमंत्री गहलोत

नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया ने कहा की ये अध्यक्ष की कुर्सी बड़ी चुनौती पूर्ण है ये लक्ष्य प्राप्ति का अवसर भी है तो चुनौती स्वीकार करने का भी. आज आपको जनसंघ के एक पौधे जोकि अब वटवृक्ष बन गया है उसको संभालने का सौभाग्य मिला है. वहीं उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि प्रदेश के 52 हज़ार कार्यकर्ताओं ने सतीश जी को जिम्मेदारी दी है. हम सौभाग्यशाली हैं कि प्रदेश का नेतृत्व आपने संभाला है. आपके नेतृत्व में प्रदेश की सरकार को घुटनों के बल चलाएंगे.

इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, कैलाश चैधरी, प्रदेश महामंत्री संगठन चन्द्रशेखर, संगठन चुनाव के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक नित्यानंद राय, बैजयंत जय पण्डा, नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, डाॅ. अरूण चतुर्वेदी मंच पर मौजूद रहे.

Leave a Reply