अमित शाह हुए पूरी तरह फेल, शेखावत दें आवाज का नमूना तो खुल जाए पोल- BJP पर फिर बरसे गहलोत

कांग्रेस की महंगाई हटाओ महारैली की तैयारियां चरम पर, पीसीसी में बैठक के बाद बोले गहलोत- 'जयपुर की रैली होगी NDA के पतन की शुरुआत, भाजपा वाले बिना तथ्यों के बोलते हैं इसलिए हो रही दुर्गति, नॉर्थ ब्लॉक में बैठकर रचा गया सरकार गिराने का षड्यंत्र, हमारे, निर्दलीय और BSP से आए विधायकों ने दिया साथ, शाह की सरकार गिराने की साजिश हुई फेल, टूटने लगे थे इनके खुद के विधायक', शेखावत पर लगाए गंभीर आरोप

भाजपा पर जमकर बरसे गहलोत
भाजपा पर जमकर बरसे गहलोत

Politalks.News/Rajasthan. कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रव्यापी ‘महंगाई हटाओ महारैली’ (Mahangai Hatao MahaRally)की तैयारियों के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh shekhawat) पर बड़ा हमला बोला है. सीएम गहलोत ने पीसीसी में मीडिया से बातचीत में कहा कि, नॉर्थ ब्लॉक में अमित शाह के ऑफिस में बैठकर राजस्थान सरकार गिराने का षडयंत्र रचा गया था. लेकिन अमित शाह पूरी तरह से फेल हो गए और शाह के इस षड्यंत्र में शामिल एक मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत तो राजस्थान के ही थे, उनकी आवाज तो टेप में आई थी. शेखावत अगर आवाज का नमूना दे दें तो पोल खुल जाएगी‘. इस दौरान सीएम गहलोत ने गज्जू बन्ना पर निवेशकों का पैसा हड़पने वाली क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाइटी के साथ संबंध होने का आरोप भी लगाया. वहीं सीएम गहलोत ने सियासी संकट के समय सरकार बचाने के लिए आज निर्दलीय और BSP से आए विधायकों के साथ कांग्रेस के विधायकों और प्रदेश की जनता का भी धन्यवाद दिया.

‘देश के गृहमंत्री से उम्मीद नहीं कर सकते झूठ बोलेंगे’
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रदेश दौरे पर जमकर निशाना साधा. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘अमित शाह ने जयपुर में लोगों को गुमराह करने का काम किया, शाह ने हर मुद्दे पर असत्य बोला है, एक गृह मंत्री से देश ऐसी उम्मीद नहीं करता है कि वो इस प्रकार से लोगों को भ्रमित करके यहां से जाएं, ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति थी’. भाजपा द्वारा जारी ब्लैक पेपर को सीएम गहलोत ने झूठ का पुलिंदा बताया है’.

यह भी पढ़ें- एक बार फिर तारणहार बने सीएम गहलोत, हुड्डा ने खड़े किए हाथ तो रैली का पता बदलकर हुआ जयपुर!

‘बिना तथ्यों के बोलते हैं इसलिए हो रही दुर्गति

सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘प्रदेश अध्यक्ष हो या भाजपा के केंद्रीय मंत्री इनकों में पिछले 6 महीने से देख रहा हूं, बिना तर्क के, बिना तथ्यों के बात करते हैं, अनर्गल प्रचार करते हैं तो मैं इनको देखता हूं कि ये लोग किस रूप में अपनी पार्टी में, क्या ये अपने लोगों को समझाते होंगे, बिना तथ्यों के आप बोलोगे तो जनता में प्रभाव नहीं पड़ेगा’. सीएम गहलोत ने हमला करते हुए कहा कि, ‘इसीलिए इनकी दुर्गति हो रही है, बीजेपी जैसी पार्टी आज देश में राज कर रही है, राजस्थान में इनके प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो रही है, तीसरे-चौथे नंबर पर आ रहे हैं, ये इसीलिए हो रहा है क्योंकि इनके पास कोई तर्क नहीं, कोई तथ्य नहीं, असत्य का सहारा लेते हैं’.

‘ऐतिहासिक होगी जयपुर की महारैली

कांग्रेस की महारैली की तैयारियों को लेकर सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘महारैली की हमारी बहुत शानदार तैयारी चल रही है और यह रैली ऐतिहासिक होगी. सोनिया और राहुल गांधी ने सोच-समझकर जयपुर को चुना है’. मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘महंगाई की मार से देश की जनता परेशान हैं. महिलाएं सबसे ज्यादा दुःखी हैं, आम नागरिक दुःखी है, ये मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों का परिणाम है. देश में आज महंगाई बढ़ती जा रही है, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते गए और महंगाई बढ़ती गई’.

यह भी पढ़ें- लाल टोपी वाले हैं यूपी के लिए रेड अलर्ट, यानी खतरे की घंटी- पीएम मोदी का अखिलेश पर जोरदार तंज

‘जयपुर की रैली होगी NDA के पतन की शुरुआत’

सीएम गहलोत ने NDA पर निशाना साधते हुए कहा कि, जयपुर की रैली से एनडीए गवर्नमेंट के पतन की शुरुआत हो गई है, साथ ही ये रैली राजस्थान में अगले चुनाव में कांग्रेस जीते उसकी शुरुआत भी होगी. रैली को लेकर लोगों में उत्साह है. इस रैली में भारी संख्या में लोग आएंगे और पूरे देश में ये रैली एनडीए के पतन की शुरुआत लेकर आए हैं’.

‘हमारे, निर्दलीय और BSP से आए विधायकों ने दिया साथ’

सीएम गहलोत ने आज एक बार फिर सियासी संकट को लेकर अमित शाह पर निशाना साधा. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘अमित शाह ने तो पूरी कोशिश करके देख ली और मैं समझता हूं कि राजस्थान की जनता को मैं धन्यवाद देना चाहूंगा. प्रदेशवासियों की एकता, उनका जुनून, जुनून का मैसेज हमारे विधायकगणों तक पहुंचा था, उसका परिणाम रहा कि जो इन्होंने पूरा देशव्यापी षड्यंत्र कर रखा था. भाजपा ने कर्नाटक के अंदर सरकार गिराई, मध्यप्रदेश में हॉर्स ट्रेडिंग की, गुजरात में भी राज्यसभा चुनाव तक में हॉर्स ट्रेडिंग की. राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, छत्तीसगढ़ में जो इनकी योजनाएं थी. हमारे विधायकों ने हमारा साथ दिया, चाहे वो निर्दलीय हों और चाहे वो बीएसपी के आए हुए लोग साथी हों और चाहे हमारे खुद के अपने ही क्यों नहीं हों’. सीएम गहलोत लगातार निर्दलीय और BSP विधायकों का धन्यवाद देते रहे हैं लेकिन आज सीएम गहलोत ने अपनी पार्टी के विधायकों का भी धन्यवाद दिया है. बताया जा रहा है कि पिछली मंत्रिमंडल की बैठक में जो घमासान हुआ ये उसका ही असर था.

यह भी पढ़े: पीएम की BJP सांसदों को दो टूक- आप बच्चे थोड़े हैं लाइए परिवर्तन, वरना खुद-ब-खुद हो जाएगा…

‘नॉर्थ ब्लॉक में बैठकर बना षड्यंत्र

सीएम गहलोत ने फिर सरकार गिराने के आरोप भाजपा पर लगाया. सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘ये सब बीजेपी का षड्यंत्र था जो नॉर्थ ब्लॉक में बैठकर बनाया गया था अमित शाह के ऑफिस में, धर्मेंद्र प्रधान के घर पर बैठकें हुईं थी. लेकिन राजस्थान की जनता के हौसले ने इनका षड्यंत्र फेल कर दिया. राजस्थान ने जो इतिहास बनाया है, वो लोकतंत्र को बचाने में काम आएगा’.

‘इनकी संजीवनी सोसायटी के 4 लोग हैं जेल में’

सरकार गिराने के षड्यंत्र का सिरमौर बताते हुए केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत पर सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘सरकार गिराने के षड्यंत्र में एक केन्द्रीय मंत्री भी शामिल थे. जिनकी आवाज तो टेप में आई थी, आवाज का नमूना देने को तैयार नहीं हैं. आवाज देंगे तो उनकी पोल खुल जाएगी. लेकिन उलटा चोर कोतवाल को डांटे, उन्होनें मेरे OSD लोकेश शर्मा के खिलाफ ही मुकदमा दर्ज करवा दिया’. गज्जू बन्ना पर संजीवनी सोसायटी को लेकर निशाना साधते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘ये कैसे केंद्रीय मंत्री बन गए, पूरे पश्चिमी राजस्थान के लोग रो रहे हैं. जो संजीवनी सोसायटी के सदस्य बने हुए थे. इस सोसायटी के 4 लोग जेल में बैठे हुए हैं, अगर इनमें ईमानदारी है तो खुलकर बताएं कि जो जनता का लूटा गया है, उनका आप क्या करते हो?

यह भी पढ़े: क्या ‘क्षत्रप’ बना पाएंगे एक से ज्यादा राज्यों में सरकार? केजरीवाल-ममता की झटपटाहट से चमत्कार की आस!

‘शाह की सरकार गिराने की साजिश हुई फेल, टूटने लगे थे उनके खुद के विधायक’
जब सीएम गहलोत से पूछा गया कि, ‘अमित शाह कह रहे हैं कि हम सरकार नहीं गिराएंगे, 2023 तक सरकार चलनी चाहिए’. इस पर सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘उनके हाथ में है क्या सरकार गिराना? उनके हाथ में क्या है? शाह ने सभी प्रयास करके देख लिए हैं, वो फेल हो चुके हैं’. प्रदेश भाजपा पर निशाना साधते सीएम गहलोत ने कहा कि, ‘इन लोगों की कितनी दुर्गति हुई है, इनके खुद के विधायक इनका सहयोग करने के लिए तैयार नहीं हुए. जब इनको पता लगा विधायक टूटने वाले हैं तो दो-दो प्लेन भेजे गए विधायकों को राजस्थान से पोरबंदर ले जाने के लिए. ये खुद के विधायकों को पर शक करने लगे. इनको लगा कि कांग्रेस के टूटेंगे कि नहीं टूटेंगे, कहीं हमारे खुद के ही नहीं टूट जाएं. उनके MLAs के लिए दो प्लेन भेजे गएर, एक प्लेन मुश्किल से गया और दूसरा प्लेन खाली गया’.

Leave a Reply