प्रदेश के सभी विधायक हैं एकजुट, कांग्रेस के पास है जरूरत से ज्यादा बहुमत – सचिन पायलट

मंत्री खाचरियावास ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- मंसूबे नहीं होंगे कामयाब और भाजपा की अंदरूनी कलह का फायदा मिलेगा कांग्रेस को, वहीं अविनाश पांडे ने किया राज्यसभा की दोनों सीटें जीतने का दावा, कांग्रेस भी जीत को लेकर आश्वस्त

File Photo
File Photo

पॉलिटॉक्स न्यूज़/राजस्थान. प्रदेश की तीन सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस खेमें में पिछले दो दिन से सरगर्मी तेज हो गई है. कांग्रेस पार्टी ने कांग्रेस व कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायकों को खरीद फरोख्त के डर से बुधवार से ही राजधानी के एक पांच सितारा होटल में ठहराया हुआ है. वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओं का भी दिल्ली से जयपुर आना लगातार जारी है. बुधवार को जहां पार्टी के राष्ट्रीय पर्यवेक्षक रणदीप सिंह सुरजेवाला व सह प्रदेश प्रभारी विवेक बंसल जयपुर पहुंचे तो गुरूवार देर रात पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे भी जयपुर पहुंचे.

गुरूवार शाम डिप्टी सीएम व पीसीसी चीफ सचिन पायलट भी होटल शिव विलास पहुंचे जहां उनकी पर्यवेक्षक रणदीप सिंह सुरजेवाला के साथ लंबी चर्चा हुई. इसके बाद देर रात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीटीपी के दोनों विधायकों को अपने साथ लेकर होटल पहुंचे. गुरूवार रात कांग्रेस व कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायकों की एक बैठक होना भी प्रस्तावित थी लेकिन केसी वेणुगोपाल और अविनाश पांडे के देरी से जयपुर पहुंचने के चलते इस महत्वपूर्ण बैठक में बदलाव किया गया. अब यह बैठक शुक्रवार को होगी जिसमें आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी. इसी बीच होटल पहुंचे प्रभारी अविनाश पांडे, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरिवास ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत का विधायकों को लालच देने का भाजपा पर आरोप पूरी तरह है बेबुनियाद- पूनियां

बीजेपी कर रही है लोकतंत्र की हत्या

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने पत्रकारों से रूबरू होते कहा कि राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस दोनों सीटों पर जीतेगी. इन चुनावों में भाजपा को चौथे उम्मीदवार को उतारने की जरूरत ही क्या थी. पांडे ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर रही है. कई राज्यों में बीजेपी सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास कर चुकी है. राजस्थान में सभी कांग्रेस विधायक एकजुट हैं. बीजेपी के मंसूबे यहां कामयाब नहीं होंगे. बीजेपी द्वारा लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही है. कोरोना काल में भी बीजेपी विधायकों को प्रलोभन दे रही है.

कांग्रेस के पास है जरूरत से ज्यादा बहुमत

डिप्टी सीएम व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि कांग्रेस, कांग्रेस समर्थित दल व निर्दलीय विधायक हम सब एकजुट हैं. राज्यसभा चुनाव के लिए जितने बहुमत की जरूरत है उससे अधिक बहुमत हमारे पास है. इन चुनावों को लेकर कोई कितना भी भ्रम फैला ले लेकिन राजस्थान में हम जितनी उम्मीद करते हैं उससे ज्यादा मत हमको मिलेंगे. हमारे उम्मीदवार वेणु गोपाल जी और नीरज डांगी जी ये दोनों जितना बहुमत हमारा है उससे ज्यादा मत लेकर जीतेंगे. इस बात को सभी ने माना है और कांग्रेस पूरी तरह से आश्वस्त है दोनों प्रत्याशियों की जीत निश्चित होने वाली है.

कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार यहां से जाएंगे जीतकर

विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर एसीबी में कांग्रेस की ओर से की गई शिकायत के सवाल पर पायलट ने कहा कि कहीं पर भी अगर कोई प्रमाण मिलता है तो उचित कार्रवाई करनी चाहिए. यह खरीद फरोख्त राज्यसभा चुनाव को लेकर पहले भी कई राज्यों में की गई है. जहां तक विधायकों की बात है जो विधायक कांग्रेस की सरकार को चलाने के लिए समर्थन कर रहे हैं वह सब एकजुट है.

यह भी पढ़ें: लोकतंत्र का मुखौटा पहन बीजेपी ने विधायकों को दिया 25-25 करोड का ऑफर- सीएम गहलोत

राजस्थान में कोई कितनी भी कोशिश कर ले यहां संख्या बल कांग्रेस के पक्ष में है. कोई भी अफवाह फैला कर माहौल को खराब करने की कोशिश करता है तो वह कोशिश नाकामयाब होगी क्योंकि हम सब ने मिलकर निर्णय लिया है कि दोनों उम्मीदवार यहां से जीतकर जाएंगे.

हम सबका खेमा है कांग्रेस और सोनिया गांधी जी का खेमा

राज्यसभा चुनाव को लेकर हो रही राजनीति प्रदेश में सीएम गहलोत और पायलट खेमे के बटवारे की वजह से है इस सवाल को लेकर पायलट ने कहा कि हम सभी का खेमा कांग्रेस पार्टी और सोनिया गांधी जी का खेमा है. मैं जब पार्टी का अध्यक्ष था जो भी उपचुनाव हुए, जब विधानसभा के आम चुनाव हुए तब कांग्रेस पार्टी जीती और अब राज्यसभा के चुनाव हैं तो कांग्रेस पार्टी निश्चित रूप से जीतेगी. कोई कितनी भी कोशिश कर ले हम अपना दायित्व समझते हैं और मजबूती से एक साथ खड़े हैं. राज्यसभा चुनाव में हमारे दोनों उम्मीदवार बहुमत से अधिक वोट लेकर जाएंगे.

राजस्थान में बीजेपी के मंसूबे नहीं होगें पूरे

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार मध्य प्रदेश की तर्ज पर राजस्थान में रूपयों के दम पर राजस्थान की सरकार को गिरा कर झूठ फरेब और धोखे की राजनीति करती है. यही कारण है कि मध्य प्रदेश में भी विधायकों को रुपयों के दम पर खरीद कर जनता के द्वारा चुनी हुई सरकार को हटाकर भाजपा ने कब्जा कर लिया लेकिन राजस्थान में भाजपा के मंसूबे पूरे नहीं होंगे, कांग्रेस के सभी विधायक एकजुट है. राजस्थान की जनता का भारी समर्थन और आशीर्वाद प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर है.

भाजपा की अंदरूनी कलह का फायदा मिलेगा कांग्रेस को

मंत्री खाचरियावास ने आगे कहा कि राजस्थान के निर्दलीय विधायकों और कांग्रेस विधायकों को फोन करके प्रलोभन देने की कोशिश नाकाम होगी जल्दी भाजपा के पूरे षडयंत्र का खुलासा होगा. संकट के समय में केंद्र सरकार के सभी भाजपा नेताओं ने मिलकर मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार को गलत तरीके से हटाया इसके बाद गुजरात में खरीद-फरोख्त की गई लेकिन राजस्थान में भाजपा के षड्यंत्र का पर्दाफाश हो गया और राजस्थान की कांग्रेस एकजुट होकर भाजपा के हर षडयंत्र का जवाब दे रही है. राज्यसभा चुनाव में भाजपा की अंदरूनी कलह का फायदा कांग्रेस को मिलेगा भाजपा की अंदरूनी कलह के कारण भाजपा के कई वोट कांग्रेस उम्मीदवारों को मिलेंगे.

Leave a Reply