मेरी और हुड्डा की लड़ाई में पिस गए माकन- कुलदीप बिश्नोई ने राहुल गांधी पर भी बोला जोरदार हमला

मुझे पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाने का वादा करके राहुल गांधी ने की वादाखिलाफी, राहुल भूपेंद्र हुड्डा के दवाब में करते हैं काम, वो कुछ लोगों से घिरे हुए हुए हैं, और वो उनके कहने पर ही फैसले लेते हैं. यही कारण है कि कांग्रेस दिन पर दिन गर्त में जा रही है, इस बात की बेहद तकलीफ है कि राहुल गांधी के पास मुझसे मिलने के लिए पांच मिनट का समय भी नहीं- कुलदीप बिश्नोई

बिश्नोई के निशाने पर हुड्डा और राहुल
बिश्नोई के निशाने पर हुड्डा और राहुल

Politalks.News/Haryana/Politics. हाल ही में हरियाणा की 2 सीटों पर हुए राज्यसभा चुनाव में पूर्व कांग्रेसी विधायक कुलदीप बिश्नोई के एक सियासी दांव से कांग्रेस पार्टी को दिग्गज नेता अजय माकन की हार के रूप में बड़ा खामियाजा उठाना पड़ा. इस तरह कुलदीप बिश्नोई ने खुद से हुई वादाखिलाफी का बदला लेते हुए अपनी ताकत का एहसास कांग्रेस को करा दिया. इसके बाद जहां कांग्रेस ने बिश्नोई को पार्टी से निकाल दिया तो वहीं भारतीय जनता पार्टी ने कुलदीप बिश्नोई के लिए रास्ते खोल दिए हैं. हालांकि इस पूरे घटनाक्रम के बाद कुलदीप बिश्नोई ने अजय माकन को अपना दोस्त बताया है.

एक निजी न्यूज चैनल के साक्षात्कार कार्यक्रम में पूर्व कांग्रेसी नेता कुलदीप बिश्नोई ने राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा. बिश्नोई ने कहा कि मुझे पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाने का वादा करके राहुल गांधी ने उनके साथ वादाखिलाफी की. राहुल गांधी भूपेंद्र हुड्डा के दवाब में काम करते हैं. बिश्नोई ने कहा कि राहुल गांधी कुछ लोगों से घिरे हुए हुए हैं, और वो उनके कहने पर ही फैसले लेते हैं. यही कारण है कि कांग्रेस दिन पर दिन गर्त में जा रही है. साथ ही कांग्रेस का जनाधार भी कम होता जा रहा है. बिश्नोई ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए मैंने गांव-गांव लोगोंं से मुलाकात की, लेकिन राहुल गांधी से जब मैंने मिलने के लिए वक्त मांगा तो उन्होंने मुझे पांच मिनट तक का समय नहीं दिया.

यह भी पढ़े: संविदा पर सैनिक भर्ती नहीं है सेना के हित में- केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना पर बेनीवाल ने उठाए सवाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष पर हमला जारी रखते हुए कुलदीप बिश्नोई ने आगे कहा कि राहुल गांधी के एक के बाद एक गलत फैसलों के कारण ही बड़े नेता पार्टी छोड़कर जा रहे हैं. अगर राहुल गांधी ने काम करने का तरीका नहीं बदला तो वो दिन दूर नहीं जब पार्टी पूरी तरह खत्म हो जाएगी. बिश्नोई ने कहा कि उन्हें इस बात की बेहद तकलीफ है कि राहुल गांधी के पास उनसे मिलने के लिए पांच मिनट का समय भी नहीं है. हमने एक महीना इंतजार किया. इसके साथ ही बिश्नोई ने कहा कि पंजाब में भी कांग्रेस पार्टी ने गलत फैसला किया. राहुल गांधी को अपनी सोच बदलनी पड़ेगी.

वहीं अपने सियासी दुश्मन भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर हमला करते हुए कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि हुड्डा अपने दम पर कभी भी हरियाणा में कांग्रेस की सरकार नहीं बना सकते. बिश्नोई ने ये भी कहा कि मेरी और हुड्डा की लड़ाई में अजय माकन पिस गए. भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपनी जाति और बेटे दीपेंद्र हुड्डा को बढ़ाने में लगे हुए हैं. बिश्नोई ने बताया कि मैंने फ्लाइट में हुड्डा से कह दिया था, आपने मेरी पीठ में छुरा घोंपा है.

यह भी पढ़े: वो अग्निवीर कौन होगा, RSS का या BJP का कार्यकर्ता?- केंद्र की अग्निपथ योजना पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

कांग्रेस पार्टी से सदस्यता रद्द होने के सवाल पर कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि कानूनी तौर पर मेरी सदस्यता रद्द नहीं हो सकती है. अगर सदस्यता रद्द भी होती तो उपचुनाव से भजनलाल परिवार कभी नहीं डरा. बिश्नोई ने कहा कि हम अपने कार्यकर्ताओं से राय लेने के बाद अगला कदम लेंगे. कुलदीप बिश्नोई ने कहा कि मेरी अंतरात्मा मेरे कार्यकर्ता हैं. उन्होंने कहा कि आज तारीख में मैं कांग्रेस में हूं. एक-दो दिन के अंदर हम फैसला लेंगे. बिश्नोई ने कहा कि अगर मेरी तरह राय-मशवरा राहुल गांधी करें तो कांग्रेस पार्टी कहीं और पहुंच सकती है. खट्टर से मुलाकात के बारे में बिश्नोई ने कहा कि बड़े काम के लिए हमें मुख्यमंत्री से मिलना पड़ा, खट्टर अच्छे और ईमानदार नेता है.

Leave a Reply