सीएम गहलोत की जमकर तारीफ के बाद अब पीआर मीणा भी बोले- पायलट के साथ था और हमेशा रहूंगा

हमारी पार्टी एकजुट थी, एकजुट है और एकजुट रहेगी और मेरी पूरी गारंटी है कि प्रदेश में भी फिर से बनेगी कांग्रेस की सरकार, मैं पायलट के साथ था, हूं और रहूंगा, बजट और मुख्यमंत्री की तारीफ के न निकालें दूसरे अर्थ- पीआर मीणा

सचिन पायलट के साथ था, साथ हूँ और साथ रहूंगा- पीआर मीणा
सचिन पायलट के साथ था, साथ हूँ और साथ रहूंगा- पीआर मीणा

Politalks.News/Rajasthan. राजस्थान की राजनीति में प्रतिदिन सियासी घटनाक्रम तेजी से हिचकोले खा रहा है. विराटनगर विधायक इंद्राज गुर्जर के बाद अब किसी समय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का हर वक़्त विरोध करने वाले वाले सचिन पायलट के कट्टर समर्थक टोडाभीम विधायक पीआर मीणा के शनिवार को अचानक सुर बदल गए. पीआर मीणा ने एक लिखित बयान जारी कर जहां भाजपा पर जमकर निशाने साधे तो वहीं सीएम अशोक गहलोत की तारीफ में भी जमकर कशीदे गढ़े. खास बात यह है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी कम्यूनिकेशन लोकेश शर्मा द्वारा यह प्रेस विज्ञप्ति मीडिया में शेयर की गई है. हालांकि, मामले के मीडिया में उछलने के बाद पीआर मीणा ने भी इंद्राज गुर्जर की तरह ही दो टूक कहा कि मैं सचिन पायलट के साथ था, साथ हूँ और साथ रहूंगा.

शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए पीआर मीणा ने कहा- मैंने जो मांगा उससे भी ज्यादा मुख्यमंत्री गहलोत ने मेरे क्षेत्र टोडाभीम को दिया है. कोरोना की विपरीत परिस्थिति के बावजूद ऐसा शानदार बजट पेश किया, जिसकी देशभर में तारीफ हुई है. किसी भी मुख्यमंत्री के बजट की ऐसी प्रशंसा नहीं हुई जैसी सराहना राजस्थान के बजट की हुई है. ऐसा बजट मैंने अपने जीवन में पहली बार देखा है, बजट में मेरे क्षेत्र सहित हर वर्ग का और हर क्षेत्र का ख्याल रखा गया है.

यह भी पढ़े: कोरोना से राहत के बाद ब्लैक फंगस बनी आफत, स्पेशल विमान भेजकर मंगवाए इलाज के लिए इंजेक्शन

पीआर मीणा ने आगे कहा कि केंद्र सरकार के भेदभाव और असहयोग के बावजूद सीमित संसाधन होने के बाद भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान में कोरोना का बेहतरीन प्रबंधन किया गया है. कोरोना के दौरान गहलोत ने कोई भूखा न सोए के संकल्प को पूरा किया, किसी को भूखा नहीं सोने दिया. महामारी के पूरे समय में कोरोना मैनेजमेंट के साथ-साथ विकास कामों को भी नहीं रुकने दिया और स्वास्थ्य सेवाओं को भी लगातार मजूबत किया है. मीणा ने कहा कि कोरोना प्रबंधन में राजस्थान मॉडल बनकर उभरा है और राजस्थान वैक्सीनेशन में भी अग्रणी रहा है.

18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के लोगों का फ्री वैक्सीनेशन राज्य सरकार खुद करवा रही है, पूरे देश में भारत सरकार से फ्री वैक्सीनेशन की मांग की जा रही है, लेकिन दुर्भाग्य से केंद्र सरकार इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही. पीआर मीणाा ने नेता प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया के बयान पर भी निशाना साधा और कहा- भाजपा पहले अपना घर संभाले, फिर कांग्रेस पार्टी की सरकार व संगठन के बारे में टिप्पणी करे. कांग्रेस पार्टी का इतिहास 100 साल से अधिक पुराना है इसलिए बहुत से उतार-चढ़ाव देखे हैं. भाजपा में इतनी अंतर्कलह है जिसकी कोई सीमा नहीं. खुद कटारिया पर राजसमंद सीट हराने के आरोप लगे, इसके अलावा भी भाजपा के 5-5 लोग मुख्यमंत्री बनने के सपने संजो कर घूम रहे हैं. ये लोग कांग्रेस पर आरोप लगाते हैं जबकि इन्हें पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए.

यह भी पढ़े: डीजीपी के बाद अब बेनीवाल ने सीएम गहलोत को पत्र लिखकर की एसपी को शीघ्रताशीघ्र हटाने की मांग

राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी
पीआर मीणा ने कहा, हमारी पार्टी एकजुट थी, एकजुट है और एकजुट रहेगी. मेरी पूरी गारंटी है प्रदेश में भी फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी और यदि मोदी जी का यही हाल रहा तो देश में भी कांग्रेस की सरकार बनेगी.

लिखित बयान के बाद भास्कर से कहा- पायलट के साथ था और रहूंगा
सीएम के पीआर सेल से पीआर मीणा का लिखित बयान जारी होने के बाद सियासी हलकों में इसे उनके यूटर्न लेने और खेमा बदलने से जोड़कर देखा गया. पीआर मीणा ने कहा- मैं सचिन पायलट के साथ था, हूं और रहूंगा. बजट और मुख्यमंत्री की तारीफ के दूसरे अर्थ न निकालें.

Leave a Reply