पीके के बाद ममता दीदी का कांग्रेस पर सबसे बड़ा हमला- इनकी वजह से मोदी जी हो रहे हैं पावर फुल

मिशन गोवा पर ममता दीदी! कांग्रेस को घेरा तो मोदी सरकार पर लगाया 'दादागिरी' का आरोप, कहा- भाजपा के आगे नहीं झुकाउंगी सिर, पीके के बाद अब ममता बोलीं- फैसले नहीं ले पाती है कांग्रेस, मेरे राज्य में भाजपा के बजाय मेरे खिलाफ लड़ी', गोवा में खेला करने के लिए पेस और नफीसा को टीम में किया शामिल, सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने का किया ऐलान

पीके के बाद ममता का कांग्रेस पर सबसे बड़ा हमला
पीके के बाद ममता का कांग्रेस पर सबसे बड़ा हमला

Politalks.News/Goa. अंतर्कलह से जूझ रही कांग्रेस हर किसी के निशाने पर है. पीएम मोदी और भाजपा के नेता 70 साल के कामकाज पर सवाल अब भी उठाते रहते हैं तो हाल ही में प्रशांत किशोर द्वारा दिया गया बयान भाजपा दशकों तक कहीं नहीं जाने वाली है वो कांग्रेस को परेशान कर देने वाला है. अब तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी मोर्चा खोल दिया है. शनिवार को मिशन गोवा के दौरान बनर्जी ने कहा कि, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अधिक शक्तिशाली बनेंगे क्योंकि कांग्रेस पार्टी राजनीति को लेकर गंभीर नहीं है’. इसके अलावा बनर्जी ने देश की सबसे पुरानी पार्टी पर निर्णय नहीं लेने का आरोप लगाया है. साथ ही मोदी सरकार पर दादागिरी का आरोप लगाते हुए बोलीं कि, इनके सामने मैं कभी सिर नहीं झुकाऊंगी’. इधर मिशन गोवा के दौरान ममता ने TMC की जड़े मजबूत करने के लिए भारतीय टेनिस स्टार लिएंडर पेस और बंगाली अभिनेत्री और समाजिक कार्यकर्ता नफीसा अली को पार्टी की सदस्यता दिलवाई.

दिल्ली की दादागिरी काफी है- ममता
भाजपा के नेतृत्व वाली मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘दिल्ली की ‘दादागिरी’ काफी है’. पणजी के तटीय राज्य के अपने तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन मीडियाकर्मियों के समूह को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि, ‘देश पीड़ित है क्योंकि कांग्रेस निर्णय नहीं ले सकती है’. आपको बता दें कि गोवा में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और TMC पूरे जोर शोर से इन चुनाव में ताल ठोकने की तैयारी कर रही है. आपको बता दें कि टीएमसी ने घोषणा की है कि वह आगामी गोवा चुनाव में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

यह भी पढ़ें- वल्लभनगर और धरियावद सीटों पर मतदान शुरू, ज्यादा से ज्यादा वोटिंग के लिए प्रत्याशियों में मची हौड़

‘राजनीति को गंभीरता से नहीं ले रही है कांग्रेस’
ममता बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, ‘मैं अभी सब कुछ नहीं कह सकती क्योंकि उन्होंने (कांग्रेस ने) राजनीति को गंभीरता से नहीं लिया. मोदी कांग्रेस के कारण और अधिक शक्तिशाली होने जा रहे हैं, यदि कोई निर्णय नहीं ले सकता है, तो देश को उसके लिए क्यों भुगतना चाहिए?’. बंगाल की सीएम ममता ने कहा कि, ‘उन्हें (कांग्रेस को) मौका मिला, भाजपा के खिलाफ लड़ने के बजाय, उन्होंने मेरे राज्य में मेरे खिलाफ चुनाव लड़ा’. ममता ने साथ ही यह भी कहा कि, ‘टीएमसी चुनाव में क्षेत्रीय दलों के लिए सीटों के बंटवारे में विश्वास करती है. मैं चाहती हूं कि क्षेत्रीय दल मजबूत हों. हम चाहते हैं कि संघीय ढांचा मजबूत हो. हमें राज्यों को मजबूत बनाना चाहिए, अगर राज्य मजबूत हैं, तो केंद्र मजबूत होगा, दिल्ली की दादागिरी हम नहीं चाहते हैं’.

‘भाजपा के खिलाफ लड़ाई रहेगी जारी, नहीं झुकाउंगी सिर’
ममता बनर्जी से जब यह पूछा जाने गया कि उन्हें क्या लगता है कि कांग्रेस को क्या निर्णय लेने चाहिए? तो ममता ने कहा कि, ‘मैं कांग्रेस के बारे में चर्चा नहीं करने जा रही हूं क्योंकि यह मेरी पार्टी नहीं है. मैंने अपनी क्षेत्रीय पार्टी बनाई है और बिना किसी के समर्थन के, हमने तीन बार सरकार का गठन किया है. उन्हें फैसला करने दें. वह मेरी प्रणाली भी है, मैं किसी अन्य राजनीतिक दल के कारोबार में हस्तक्षेप नहीं करती. मैं अपने राजनीतिक दल के बारे में कह सकती हूं और हमारी लड़ाई जारी रहेगी. हम भाजपा के आगे सिर नहीं झुकाएंगे’.

यह भी पढ़ें- ऊंटगाड़ियों में बाजरा भर किसानों के साथ सिविल लाइंस पहुंचे किरोड़ी, इंटेलीजेंस फिर हुई फेल!

ममता ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना
इससे पहले ममता ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा. ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘भाजपा ने अच्छे दिन का वादा किया था, लेकिन अब ये लोग देश को खत्म करने में जुटे हैं. देश में महंगाई बढ़ रही है. डीजल, पेट्रोल, एलपीजी की कीमतें बढ़ रही हैं. जीएसटी से व्यापार प्रभावित हो रहे हैं. लेकिन भाजपा इन मुद्दों को हल करने में गंभीर नहीं है’.

मिशन गोवा पर हैं ममता दीदी
गोवा में ताल ठोकने की तैयारी में जुटी TMC अपने साथ चर्चित चेहरों को जोड़ रही है. पूर्व टेनिस स्टार लिएंडर पेस के साथ ही अभिनेत्री और कार्यकर्ता नफीसा अली भी TMC में शामिल हुईं है. मजे की बात यह है कि, नसीफा ममता बनर्जी के खिलाफ दक्षिण कोलकाता से 2004 का लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं. साथ ही कांग्रेस के टिकट पर लखनऊ से भी चुनावी मैदान में उतर चुकी है. वहीं टीएमसी में शामिल होते वक्त पेस ने कहा कि, मैं अब गोवा में भी रहता हूं. तो मेरा घर यहां है. मैं बंगाल में पैदा हुआ था, लेकिन अंत में, मैं एक बहुत ही देशभक्त भारतीय हूं.

Leave a Reply