आखिर कंगना रानोत की ये अपील सोशल मीडिया पर क्यों हो रही वायरल

सोशल मीडिया पर आज की हलचल

Kangana Ranaut (कंगना रानोत)
Kangana Ranaut (कंगना रानोत)

पॉलिटॉक्स न्यूज. आज एक्ट्रस कंगना रानोत (Kangana Ranaut) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कंगना भारतीयों से एक खास अपील करती आ रही हैं. हालांकि ये वीडियो एक भारतीय कंपनी का विज्ञापन भी कहा जा सकता है लेकिन स्वदेसी को लेकर की गई ये अपील सोशल मीडिया यूजर्स को भा रही है. यूजर्स इसे लोकल फॉर वोकल के तौर पर ले रहे हैं. यही वजह है कि उनके वीडियो पर कमेंट और रिट्वीट हो रहे हैं. इंस्टाग्राम पर कंगना द्वारा पोस्ट ये वीडियो ट्वीटर पर भी जमकर वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में कंगना कह रही हैं कि हम इंडियन हर साल 7 लाख करोड़ अपने हॉलिडे वैकेशन पर खर्च करते हैं लेकिन ये पैसा भारतीय कंपनियों के पास नहीं विदेशों में जाता है क्योंकि ज्यादातर ट्यूर एंड ट्रेवल कंपनियां चाइना फं​डिंग वाली होती हैं. इजी माय ट्रिप (Ease My Trip) भारत का दूसरा बड़ा ट्रेवल पोर्टल है जिसमें कोई विदेशी फंडिंग नहीं है और न ही विदेशी निवेशक. इसके चार्जेज अन्य विदेशी फंडिंग वाली कंपनियों के मुकाबले काफी कम हैं क्योंकि कनविनियंस फीस यहां आपको देय नहीं होगी.

यह भी पढ़ें: ‘इस फिल्म की स्क्र‍िप्ट के लिए जरूर बुलाया गया होगा रोहित शेट्टी को’

इस कंपनी की कहानी भी कंगना ने वीडियो में शेयर की. इजी माय ट्रिप की शुरुआत दो भाईयों ने 2008 में एक गैराज में एक लाख रुपये से शुरु की थी. आज इस कंपनी का सालाना टर्नओवर 4 हजार करोड़ है. इस वीडियो के जरिए कंगना ने भारतीय पर्यटकों को लोकल फॉर वोकल मुहिम के तहत भारतीय कंपनी से जुड़ने की अपील की है ताकि भारत का पैसा भारत में ही रहे और यहां के विकास पर खर्च हो सके.

वैसे भी पूरे देश में इस समय चीन बायकॉट के साथ स्वदेसी अपनाने की मुहिम चल रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित अन्य राजनेता और बॉलीवुड स्टार्स इस मुहिम से जुड़ रहे हैं. पीएम मोदी की इस मुहिम को देशवासियों ने हाथोंहाथ लिया और इस पहल में शामिल हुए.

Leave a Reply