जब BJP झूठ बोलकर 324 सीट ला सकती है तो सपा सच के साथ सबको साथ लेकर सरकार जरूर बनाएगी

अखिलेश यादव ने प्रदेश के सभी छोटे दलों के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के रास्ते खोल दिए हैं, मुख्यमंत्री पता नहीं क्यों लाल रंग से इतना चिढ़ते हैं, शायद बचपन में उन्‍होंने लाल मिर्च खा ली थी- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

Politalks.News/UttarPradesh. अगले साल 2022 की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश को फतह करने के लिए प्रदेश की सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी पूरी तैयारी से जुट गए हैं. यह नहीं अखिलेश ने यह भी भांप लिया है कि बीजेपी को हराना है तो सभी छोटे दलों को एक साथ लेकर चलना होगा. यही वजह है कि अखिलेश यादव ने प्रदेश के सभी छोटे दलों के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के रास्ते खोल दिए हैं. वहीं साथ ही अखिलेश यादव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लगातार हमलावर भी बने हुए हैं.

हाल ही में विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री योगी द्वारा बिना नाम लिए सपा की लाल टोपी को लेकर दिए बयान पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जबरदस्त पलटवार किया है. सीएम योगी पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि वह इसलिए लाल रंग से चिढ़ते हैं, शायद बचपन में लाल मिर्च खाली थी. जौनपुर में बोलते हुए पूर्व सीएम यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता एक बार फिर से राज्‍य को विकास के पथ पर ले जाएगी और सपा की सरकार बनाएगी. इस दौरान सपा प्रमुख ने पुलिस अभिरक्षा में मरे पुजारी यादव के परिजनों से भी मुलाकात भी की.

यह भी पढ़ें: ‘कलम और कैमरा पर है बंदूक का पहरा’- किसान सम्मेलनों में राकेश टिकैत को सुनने उमड़ रहा जनसैलाब

समाजवादी पार्टी की टोपी के लाल रंग पर जवाब देते हुए पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शायद भूल गए हैं कि लाल रंग क्रांति का रंग है. यह हमारे और आपके खून का रंग है. अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री पता नहीं क्यों लाल रंग से इतना चिढ़ते हैं, शायद बचपन में उन्‍होंने लाल मिर्च खा ली थी. अखिलेश ने कहा कि बात टोपी या लाल रंग की नहीं है, वह कहते हैं कि लाल रंग को लेकर उनसे किसी बच्ची ने कहा कि यह अपराधी हैं. इस पर अखिलेश ने भी एक वाक्या सुनाते हुए कहा कि शाहजहांपुर में अभी बच्ची के साथ घटना हुई थी, जिसके बाद सपा का प्रतिनिधिमंडल वहां उनसे मुलाकात करने गया था, तब बच्चियों ने उनसे गुहार लगाई कि इस बलात्कारी सरकार से उन्हें बचाया जाए.

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है. आए दिन लूट, हत्या और बलात्कार जैसे मामले सामने आ रहे हैं. पूर्व सीएम यादव ने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ भी अब सुरक्षित नहीं है. इतना ही नहीं बल्कि प्रदेश में फर्जी एनकाउंटर की भरमार है. प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पूरे भारत में सबसे ज्यादा कस्टोडियल डेथ के मामले उत्तर प्रदेश टॉप पर है. इसके अलावा नेशनल ह्यूमन राइट से भी सबसे ज्यादा नोटिस उत्तर प्रदेश को ही मिले हैं. यह लोग पुलिस के दम पर सरकार चलाना चाह रहे हैं. इसके अलावा लोगों को डरा कर, धमकाकर और गुमराह कर सरकार चला रहे हैं.

यह भी पढ़ें: पामेला का खुलासा- राकेश सिंह उस पर फिदा थे, जब भाव नहीं दिया तो उन्हें कोकीन के केस में फंसा दिया

इसके साथ ही अगले साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता 2022 में एक बार फिर से प्रदेश को विकास के पथ पर ले जाएगी. जनता यह चाहती है कि एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के अंदर न्याय की सरकार बने. अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर झूठ बोलकर बीजेपी 324 सीट जीत सकती है तो समाजवादी पार्टी सच बोलकर और सभी वर्गों को इकट्ठा कर एक बार फिर से उत्तर प्रदेश के अंदर सरकार बनाएगी. अखिलेश ने कहा कि मौजूदा सरकार के पास कोई भी विजन नहीं है. यह सरकार मात्र पिछले सरकार के शिलान्यास का उद्घाटन कर रही है. वहीं 2022 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन की बात पर अखिलेश यादव ने कहा कि सभी छोटे दलों के लिए समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन के रास्ते खुले हुए हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने स्‍टेडियम के नाम बदलने की बात पर सरकार पर तंज किया. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि वे अपने नाम पर स्टेडियम बनवा रहे हैं जिन्हें खेलना तक नहीं आता.

Leave a Reply