‘हम नहीं कर सकते झूठ बोलने में मोदी की बराबरी’- चंपारण में राहुल गांधी ने पीएम पर बोला बड़ा हमला

बोले राहुल गांधी- हम देश चलाना जानते हैं, युवाओं को रोजगार देना जानते हैं लेकिन एक ही कमी है कि हम झूठ बोलना नहीं जानते, कृषि कानून और किसानों के मुद्दे पर भी जमकर साधा केंद्र सरकार पर निशाना

Rahul Gandhi In Bihar
Rahul Gandhi In Bihar

Politalks.News/Bihar Election. ‘हम सरकार चलाना जानते हैं, हम आपके मन की बात जानते हैं, हां.. हम झूठ बोलना नहीं जानते और ना कभी सीखेंगे. हम झूठ बोलने में पीएम मोदी की बराबरी नहीं कर सकते..’ कुछ इस अंदाज में बिहार के पश्चिमी चंपारण की जनता को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बोला बड़ा हमला. एक तरफ बिहार में पहले चरण का चुनाव चल रहा था और दूसरी तरफ राहुल गांधी एनडीए सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर धावा बोल रहे थे. राहुल गांधी ने कहा कि आमतौर पर दशहरे में रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के पुतले जलाए जाते हैं. पहली बार देखने को मिला कि पंजाब में दशहरे पर नरेंद्र मोदी, अंबानी और अडानी के पुतले जलाए जा रहे हैं.

बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
बिहार से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

राहुल गांधी ने कहा कि आज हिंदुस्तान का किसान मोदीजी का पुतला क्यों जला रहा है? यह बड़ा सवाल है. नीतीश कुमार ने 2006 में बिहार के साथ जो किया, वो आज पीएम मोदी पंजाब, बिहार और पूरे हिंदुस्तान के साथ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में पहले चरण का मतदान खत्म, 53.46 फीसदी हुआ मतदान, उम्मीद से काफी कम हुई वोटिंग

राहुल गांधी ने कृषि कानून और किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. नए कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि खेत के बिना किसान और किसान के बिना शहर नहीं चल सकता है. ये हिंदुस्तान की सच्चाई है. जो तीन कानून मोदी लाए हैं, जिसका पहला पायलट प्रोजेक्ट बिहार में किया गया था, ये तीन कानून आपके खेतों पर आक्रमण हैं.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में 2006 में मंडी सिस्टम, न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को नष्ट किया गया. किसान समझता है कि उसे अपने माल के लिए सही दाम नहीं मिल सकता इसलिए इन सबको अपने प्यारे प्रदेश को छोड़ना पड़ा. ये मुंबई जाते हैं, बैंगलोर जाते हैं पर खुशी से नहीं जाते. ये इसलिए जाते हैं क्योंकि बिहार को नष्ट कर दिया गया.

मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें
मध्यप्रदेश से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

राहुल गांधी ने कहा कि बिहार की शक्ति को समझिए. जब महात्मा गांधी दुनिया की सबसे बड़ी शक्ति से लड़ने जा रहे थे. इंग्लैंड उस समय का सबसे पावरफुल देश था. गांधीजी हरियाणा नहीं गए, यूपी नहीं गए. वो बिहार के चंपारण गए. वो इधर आए, क्योंकि उन्हें मालूम था, अगर हिंदुस्तान को खड़ा करना है तो लड़ाई बिहार से शुरू होगी. रोजगार पर चर्चा करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के सामने रोजगार की सबसे बड़ी समस्या है. अब पीएम नहीं कहते कि मैं 2 करोड़ रोजगार दूंगा. वे जानते हैं कि झूठ बोला था. मैं गारंटी देता हूं और आज कह दें कि मैं 2 करोड़ रोजगार दूंगा तो शायद भीड़ उनको भगा दे.

राहुल गांधी ने कहा कि मैं चाहता हूं कि एक बार फिर बिहार का युवा, बिहार का किसान सिर्फ बिहार को रास्ता नहीं दिखाए, पूरे देश को रास्ता दिखाए. मैं वो दिन देखना चाहता हूं, जब बाकी प्रदेशों के युवा रोजगार ढूंढने पटना आएं. हम मिलकर ये काम कर सकते हैं. हमारी सरकार सबकी सरकार होगी, ये गारंटी है. मैं गारंटी दे रहा हूं. हर जात की सरकार होगी, हर धर्म की सरकार होगी.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने तेजस्वी को बताया ‘जंगलराज का युवराज’, बोले- छट गया ‘लालटेन’ का अंधेरा

अपने संबोधन के अंत में राहुल गांधी ने कहा कि बिहार में गठबंधन है. हम आरजेडी के साथ, बाकी पार्टी के साथ लड़ रहे हैं. तेजस्वी रोजगार की बात करता है. कांग्रेस पार्टी उनके साथ चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस पार्टी ने देश को दिशा दी है. मनरेगा, भोजन का अधिकार दिया, किसानों का कर्जा माफ किया. हम देश चलाना जानते हैं, हम युवाओं को रोजगार देना जानते हैं मगर हममें एक कमी है कि हम झूठ बोलना नहीं जानते. हम झूठ बोलने में उनका मुकाबला नहीं कर सकते.

Leave a Reply