मैं लोकसभा जाऊंगा या नहीं, ये बताने वाले डोटासरा कौन- गज्जू बना के निशाने पर रहे CM गहलोत भी

पिछले हफ्ते जोधपुर में दिए गोविंद सिंह डोटासरा के बयान पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया जोरदार पलटवार, तो वहीं पेपर लीक मामले को लेकर सीएम गहलोत को लिया आड़े हाथ, वहीं हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर कसा तंज, हिंदुत्व को लेकर राहुल गांधी पर हुए हमलावर

gajendra singh shekhawat
gajendra singh shekhawat

Gajendra Singh Shekhawat on Govind Singh Dotasra. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के हालिया बयान पर एक बार फिर पलटवार करते हुए कहा कि अगली बार मैं लोकसभा जाऊंगा या नहीं, ये जनता बताएगी. ये बताने वाले वो (डोटासरा) कौन होते हैं? सांसद गजेंद्र सिंह मंगलवार को जोधपुर की लूणी विधानसभा के खेतेश्वर वाटिका पाल में जन आक्रोश यात्रा को संबोधित कर रहे थे. गजेंद्र सिंह ने डोटासरा पर हमलावर होते हुए कहा कि वे (डोटासरा) कौन होते हैं यह बोलने वाले. इसके साथ ही उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए सांसद गजेंद्र सिंह ने कहा कि अगर आपने यह अधिकार डोटासरा को नहीं दिया है तो दोनों हाथ उठाकर भारत माता की जय बोलिए.

दरअसल, बीते शुक्रवार को जोधपुर में आयोजित हुए पश्चिमी राजस्थान उद्योग हस्तशिल्प उत्सव के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने गजेंद्र सिंह शेखावत के राजपूत होने को लेकर तंज कसते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहर के लिए क्या नहीं किया फिर भी आप लोगों ने उन्हें चुनाव जीता दिया, लेकिन इस बार ध्यान रखना कि बन्ना यानी शेखावत चुनाव नहीं जीत पाए. इस तरह डोटासरा ने सीधे शेखावत के राजपूत होने पर वार किया और मारवाड़ी में कहा कि ‘अबकाल बन्नो चुनाव नहीं जितनो ‘चाहिए’. अब पलटवार में जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह ने पीसीसी चीफ डोटासरा और सीएम अशोक गहलोत दोनों को निशाने पर लिया है.

हालांकि इससे पहले बीते शनिवार को मीडिया द्वारा केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से डोटासरा के बयान पर सवाल किया तो गजेंद्र सिंह ने कहा कि वैसे तो इनके हलके बयान पर मुझे प्रतिक्रिया करने की जरूरत नहीं है, लेकिन फिर भी मैं स्वागत करता हूं उनके बयान का की जोधपुर की जनता को फैसला करना है. मुझे भी जोधपुर की जनता का फैसला स्वीकार्य होगा. यही नहीं गजेंद्र सिंह ने गोविंद सिंह डोटासरा को अपने सामने चुनाव लड़ने की चुनौती देते हुए कहा कि डोटासरा साहब अबकी बार आप खुद आजाइएगा, यहां आकर के चुनाव लड़िएगा, जोधपुर की जनता जवाब देकर आपको भेज देगी घर.

यह भी पढ़ें: डोटासरा बोले- अबकाल बन्नो चुनाव नहीं जितनो चाहिए, तो गज्जू बना ने दे दी सामने चुनाव लड़ने की चुनौती

वहीं मंगलवार को जोधपुर सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने लूणी में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि अगली बार मैं लोकसभा में जाऊंगा या नहीं, यह अधिकार जोधपुर की जनता का है, जोधपुर लूणी की जनता ने यह अधिकार गोविंद सिंह डोटासरा को नहीं दिया है. वहीं सीएम गहलोत एवं प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं. वहीं दूसरी ओर राजस्थान में कांग्रेस नया हाथ से हाथ जोड़ो अभियान शुरू करने जा रही है. ऐसे लोगों से कौन हाथ जोड़ेगा जो पेपर लीक माफिया से मिले हुए हैं, जिनकी वजह से प्रदेश में अपराध बढ़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: विधायक बलजीत यादव की सांसद बालकनाथ को खुली धमकी- थप्पड़ मार-मार कर कर देंगे लाल, दुबारा…

फर्जी तरीके से नकल कर थानेदार बन गए
जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने आगे कहा कि पेपर लीक माफिया की जांच राजस्थान सरकार ठीक से नहीं कर रही है जब हमारी सरकार आएगी तो इस गिरोह से जुड़े हर व्यक्ति की जांच होगी. साथ ही जो फर्जी तरीके से परीक्षा देकर थानेदार, तहसीलदार या पटवारी बने हैं, उनकी भी जांच करवा कर जेल के पीछे डाला जाएगा. शेखावत ने आगे कहा कि 2020 की रीट परीक्षा में जब पेपर आउट हुआ था, तब भी आरोपी यह सुरेश ही था. तब भी कांग्रेस सरकार में किस के इशारे पर छोड़ा, यह पता नहीं. अब फिर से उसी आरोपी ने पेपर लीक कराया है.

यह भी पढ़ें: अब कमलनाथ बोले- मेरे पास नहीं है कोई Sex CD या पैन ड्राइव, मुझे तो पुलिस ने अपने लैपटॉप में दिखाई थी

गहलोत ने नहीं निभाया लिफ्ट कैनाल का वादा
सांसद गजेंद्र सिंह ने कहा कि वर्ष 2018 में सीएम गहलोत ने कहा था कि जोधपुर में लिफ्ट कैनाल का तीसरा फेज बनाएंगे. आज 2023 हो गया लेकिन अब तक नहीं बनाया. जो मुख्यमंत्री अपने गृह क्षेत्र में काम नहीं कर सका, वह ईआरसीपी क्या बनवाएगा? गज्जू बना ने कहा कि जब 4 साल आपका राज था, उस समय आपने कुछ किया नहीं, अब राज जाने वाला है, तब झूठी घोषणा कर रहे हैं. वहीं बजल जीवन मिशन पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार का काम बेहद धीमा है. सरकार को डर है कि जब गांवों में पानी पहुंच जाएगा तो इसका क्रेडिट कहीं मोदी जी को न मिल जाए. यही वजह है कि गहलोत सरकार नहीं चाहती कि इस मिशन का काम पूरा हो.

यह भी पढ़ें: किसान सम्मेलन व गहलोत के बजट से पहले पायलट का यात्रा के बहाने राहुल से मुलाकात के सियासी मायने

पहले राम को नकारा, अब याद आए हिंदू
दिग्गज बीजेपी नेता गजेन्द्र सिंह शेखावत ने बिना नाम लिए राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह वही कांग्रेस है, जिसने राम के अस्तित्व को ही नकार दिया था. आज उसी कांग्रेस को हिंदू याद आ रहे हैं. क्या आप ऐसी कांग्रेस से हाथ मिलाओगे, जो राम को ही नहीं मानती. जिस कांग्रेस पार्टी ने घोटालों के नए कीर्तिमान बनाए, जिस कांग्रेस पार्टी ने धरती के अंदर कोयले से लेकर आसमान में तारों तक में घोटाला किया, जिस पार्टी ने देश को विदेशी ताकतों के सामने झुकने को मजबूर किया, जिनके घोटालों की कालिख से हाथ रंगे हुए हैं, उनके साथ क्या आप हाथ मिलाना पसंद करोगे?

Leave a Reply